सहायक शिक्षक फेडरेशन ने सौंपा वेतन गणना पत्रक ,डीपीआई ने सराहा

 सहायक शिक्षक फेडरेशन ने सौंपा वेतन गणना पत्रक ,डीपीआई ने सराहा 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ के सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति को दूर करने के लिए अंतर्विभागीय समिति और सहायक शिक्षक फेडरेशन की दूसरी बैठक 18 अक्टूबर को रायपुर में आयोजित की गयी। इस बैठक में सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय पदाधिकारियों द्वारा समिति के सामने सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के सन्दर्भ में अपना गणना पत्रक समिति के मेंबर सहसंचालक डीपीआई काबरा सर को सौंपा। इससे पहले कमेटी के साथ 12 अक्टूबर को सहायक शिक्षक फेडरेशन की बहुत ही सकारात्मक बैठक हुई थी। 


पिछले बैठक में निर्धारित तिथि 18 अक्टूबर को कमेटी और सहायक शिक्षक फेडरेशन पदाधिकारियों की डेलिगेशन टीम  दूसरी बैठक हुई। जिसमें सहायक शिक्षक फेडरेशन की डेलिगेशन टीम ने सहसंचालक डीपीआई काबरा सर के सामने सहायक शिक्षकों के लिए 9300-34800+4200वेतन का सुझाव रखा है। 

👉   स्कूल में पढ़ाना छोड़ मोबाईल में व्यस्त रहना शिक्षक को पड़ा महंगा ,DEO ने थमाया नोटिस 

डीपीआई ने दिलाया डेलिगेशन टीम को भरोषा - 👇 


डेलिगेशन टीम द्वारा सौंपी गई वेतन गणना पत्रक को सहसंचालक डीपीआई काबरा सर ने ध्यान से देखर डेलिगेशन टीम से कहा कि आप लोगो द्वारा सौंपा गया वेतन गणना पत्रक पूरी तरह से सही है। बैठक में सहसंचालक डीपीआई काबरा सर ने डेलिगेशन टीम को भरोषा दिलाया कि आप लोगो ने सहायक शिक्षक के लिए  जो वेतन गणना पत्रक पेश किया है।मै इस वेतन गणना पत्रक को यथावत शासन के समक्ष रखूँगा।

 सहायक शिक्षक फेडरेशन के डेलिगेशन टीम ने 1998 से लेकर 2021 तक की सारी जानकारियों को चरणबद्ध तरीके से लिखित रूप में गणना के माध्यम से बताया कि सहायक शिक्षकों के साथ कहाँ से ,कहाँ पर गड़बड़ी हुई है। डेलिगेशन टीम द्वारा राखी गई सभी जानकारी को काबरा सर ध्यान से देखा और सुना। डेलिगेशन टीम के गणना पत्रक और मांग को यथावत रूप में आगे बढ़ाने का भरोषा दिलाया। 

👉   भारतीय नौसेना में 2500 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित ,25 अक्टूबर तक करें आवेदन

 डेलिगेशन टीम ने रखा वेतनमान 9300-34800+4200 देने का प्रस्ताव -  👇 


सहायक शिक्षक फेडरेशन डेलिगेशन टीम ने लम्बे अवधि से वेतन विसंगति की दंश झेल रहे छत्तीसगढ़ के लाखों सहायक शिक्षकों को 9300-34800+4200 वेतनमान देने का सुझाव दिया। प्रदेश के सहायक शिक्षक 2013 से पुनरीक्षित वेतनमान देने के समय से ही वेतन विसंगति की दंश झेल रहें हैं। इस वेतन विसंगति के कारण प्रदेश के सहायक शिक्षकों को प्रतिमाह 10000 से 12000 रूपये रुपये की आर्थिक क्षति हो रही है।

 प्रदेश के सहायक शिक्षक पिछले कई सालों से वेतन विसंगति को सुधारने के लिए मांग कर रहे हैं। साथ ही कांग्रेस ने अपनी जान घोषणा पत्र में भी सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को सरकार बनने पर दूर करने का वादा किया था। इसी कारण भूपेश सरकार ने वेतन विसंगति को दूर करने के लिए कमिटी का गठन किया है। 

👉   आवासीय विद्यालयों में अतिथि शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन हुआ जारी 

वेतन विसंगति दूर होने की उम्मीद- 👇  


छत्तीसगढ़ के लाखो सहायक शिक्षकों की नजर वेतन विसंगति निराकरण के लिए गठित कमेटी की रिपोर्ट पर टिकी हुई है। दो दौर की बैठक के बाद सहायक शिक्षक यही अंदाजा लगा रहे हैं कि सहायक शिक्षकों की मांग पूरा हो जायेगा क्योंकि कांग्रेस के चुनावी जनघोषणा पत्र में किये घोषणा के अनुरूप प्रदेश के मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री ने वेतन विसंगति को सही माना है।इसी  कड़ी में मुख्यमंत्री ने वेतन विसंगति निराकरण के लिए अंतर्विभागीय समिति गठित कर 3 माह में अपनी रिपोर्ट सरकार को देने के लिए कहा है। सहायक शिक्षकों को इस बार वेतन विसंगति दूर होने की पूरी उम्मीद है। 

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group A 

Join our Telegram Group

ये भी पढ़ें   बैंको में क्लर्क के 7855 पदों में भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन शुरू 

Post a Comment

0 Comments