श्री धनवंतरी दवा योजना का शुभारंभ होगा 20 अक्टूबर को ,आधी कीमत मिलेगी दवाईयां

 श्री धनवंतरी दवा  योजना का शुभारंभ होगा 20 अक्टूबर को ,आधी कीमत  मिलेगी दवाईयां   

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश के लोगो को सस्ती दवा उपलब्ध करने के उद्देश्य से प्रदेश के 169 शहरों में 188 मेडिकल स्टोर्स खोलने जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 20अक्टूबर 2021 को श्री धनवंतरी दवा योजना का शुभारंभ करेंगे। इस योजना का मुख्य उद्देश्य छत्तीसगढ़ वासियो को आधी कीमत पर स्वास्थय से जुडी दवाई उपलब्ध कराना है। 

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार करते हुए राज्य में श्री धनवंतरी दवा योजना चालू की जा रही है। इस योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ प्रदेश के 169 शहरों 188 मेडिकल स्टोर्स ऐसे खोले जायेंगे ,जहाँ मरीजों को अधिकतम खुदरा बिक्री मूल्य (एमआरपी )में 50 %से अधिक की छूट दी जाएगी।छत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस धनवंतरी दवा योजना का शुभारंभ 20 अक्टूबर 2021 को करेंगे। 

👉   बैंको में क्लर्क के 7855 पदों में भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन शुरू 


इस योजना का शुरुवात 85 श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स के साथ  जाएगी। इस अक्टूबर माह के अंत तक शेष मेडिकल स्टोर्स की दुकानें खोल दी जाएगी। इन धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल दुकानों के माध्यम से आगामी चरण में घर पहुंच दवाई डिलीवरी की भी व्यवस्था की जाएगी।

मुख्यमंत्री का कथन 

छत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि हमारी सरकार ने प्रदेश के गरीबों और वंचित वर्गों तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुचनेके लिए कई जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है। इस दिशा में शहरी क्षेत्र  साथ -साथ ग्रामीण में भी कई पहल की गयी है। प्रदेश के लोगो को समुचित स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए  सरकार प्रतिबद्ध है।



 इसी कड़ी में शहरी क्षेत्रों में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना ,सिटी डायगनोस्टिक सेंटर ,दाई दीदी क्लीनिक आदि के माध्यम से जमीनी स्तर तक चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार किया गया है। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के आम लोगों को उच्च गुणवत्ता की रियायती दवा उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार श्री धनवंतरी योजना प्रारम्भ करने जा रही है। जिसका शुभारंभ 20 अक्टूबर को किया जा रहा है। इस योजना के तहत राज्य के 169 नगरीय निकायों  शासन के सहयोग से श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स खोले जा रहें हैं। प्रदेश के नगरीय निकायों द्वारा 188 दुकानों का चिन्हांकन किया गया है। 

👉  सहकारिता विभाग में 3000 पदों पर छत्तीसगढ़ व्यापम के माध्यम से शीघ्र होगी नियमित भर्ती 

धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स में उपलब्ध होंगी सभी सुविधाएँ  👇 



छत्तीसगढ़ सरकार की श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल दुकानों में 251 दवाईयां ,27 सर्जिकल आइटम सहित विभिन्न चिकित्सीय सामग्री उपलब्ध होगी। इस मेडिकल दुकान में छत्तीसगढ़ लघु वनोपज संघ द्वारा निर्मित गुणवत्तापूर्ण हर्बल उत्पाद भी उपलब्ध रहेंगे। 

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group A 

Join our Telegram Group

इन मेडिकल दुकानों में देश के ख्याति प्राप्त दवा कंपनियों की जेनेरिक दवाईयों की बिक्री की जाएगी। इन जेनेरिक मेडिकल दुकान में सर्दी ,बुखार ,खांसी ,ब्लडप्रेशर जैसी आम बीमारियों के साथ -साथ गंभीर बीमारियों की दवाई ,ऐंटीबायोटिक ,सर्जिकल आइटम भी उपलब्ध रहेगी। यह सभी दवाई और सामग्री अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी )में 50 %से भी अधिक की छूट के साथ लोगो को उपलब्ध होगी। 

 यह भी पढ़ें ;  जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 वी और 9 वी में प्रवेश के लिए आवेदन प्रारंभ 

Post a Comment

0 Comments