स्कूल में कोबरा सांप के काटने से छात्रा की मौत

 स्कूल में कोबरा सांप के काटने से छात्रा की मौत 

cgshiksha.in महासमुंद -छत्तीसगढ़ प्रदेश के महासमुंद जिले के बसना विकासखंड के एक स्कूल में कक्षा 5 वी की स्थानांतरण प्रमाण पत्र लेने गई छात्रा को कोबरा सांप ने काट लिया। कोबरा सांप के काटने से उक्त छात्रा की मौत हो गई है। 

आपको बता दें कि उक्त घटना महासमुंद जिले के बसना विकासखंड गांव बारगांव की है। यहाँ के प्राथमिक शाला में 5 वी कक्षा उत्तीर्ण छात्रा कुमारी सिंधु प्रधान पिता श्री शांतिलाल प्रधान बसना मिडिल स्कूल में एडमिशन होने के लिए स्थानांतरण प्रमाण पत्र निकलवाने दोपहर प्राथमिक शाला बारगांव गई थी। उस समय स्कूल में प्रधानपाठक मौजूद नहीं था। तब सिंधु प्रधान ने स्कूल में उपस्थित सहायक शिक्षक महेश देवांगन को टीसी देने का अनुरोध किया।  


👉   छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग ने ग्रंथपाल पद के लिए जारी किय नियुक्ति आदेश 

सहायक शिक्षक महेश देवांगन ने छात्रा सिंधु प्रधान को अलमारी से रजिस्टर लाने को बोला। छात्रा जब रजिस्टर लाने के लिए अलमारी के पास जाकर अलमारी को खोलकर रजिस्टर को लेने लगी। उसी समय अलमारी के नीचे छुपी कोबरा सांप ने सिंधु के पैर को डस ली। 

छात्रा सिंधु ने सांप को डसते देखकर जोर से चिल्लाई कि सांप ने काटा ,सांप ने काटा ,लेकिन सहायक शिक्षक महेश देवांगन ने इसे हल्के में लिया कि यहाँ कहाँ सांप आएगा छिपकली वगैरह कोई अन्य दूसरा जानवर काटा होगा। 


छात्रा द्वारा जोर -जोर चिल्लाने से आस -पास के ग्रामीण लोग दौड़ते हुए स्कूल परिसर पहुंचे औरऔर अलमारी के नीचे को देखे तो तो सभी कोबरा सांप को देखकर आश्चर्य में पड़ गए। वहीं सांप  देखते ही छात्रा बेहोश हो गई। छात्रा को अस्पताल ले जाने की तैयारी और भाग-दौड़ के कारण अस्पताल पहुंचने में दो घंटे बीत गए।

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group A 

Join our Telegram Group

 कोबरा सांप का जहर छात्रा के शरीर में पूरा फैल चूका था। इलाज के दौरान छात्रा सिंधु प्रधान ने दम तोड़ दिया। छात्रा की मौत से पुरे बारगांव शोक में डूब गया है।   

👉     300 पदों पर सीधी भर्ती के लिए प्लेसमेंट कैंप 

Post a Comment

0 Comments