मोबाईल में गेम खेलते समय बैटरी फटने से 10वर्षीय चौथी कक्षा के छात्र हुए घायल

 मोबाईल में गेम खेलते समय बैटरी फटने से 10वर्षीय चौथी कक्षा के छात्र हुए घायल 

cgshiksha.in जांजगीर -चांपा -मोबाईल पर गेम खेलना या कार्टून देखना आजकल बच्चों का एक शौक और लत बन चूका है। मां -बाप भी बच्चों को चुप कराने के लिए मोबाईल पकड़ाते है।बच्चों का मोबाईल पे खेलना एक खेल बन चूका है , लेकिन कभी -कभी यहीं मोबाईल जानलेवा साबित हो जाता है। ऐसी ही इक घटना जांजगीर -चांपा जिले में घटित हुआ है। एक 10 वर्षीय बच्चा मोबाईल पर फ्री -फायर गेम खेल रहा था। खेलते समय मोबाईल का बैटरी फटने से बच्चे के सीने में गहरा घाव बन गया है। 





👉  छत्तीसगढ़ के अधिकारी -कर्मचारी 31%मंहगाई भत्ते की मांग को लेकर लड़ेंगे अब आर -पार की लड़ाई 


जांजगीर -चांपा जिले के नवागढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गोधना निवासी मोहन कुर्रे का दस वर्षीय पुत्र शिवशंकर कुर्रे मोबाईल पर फ्री फायर गेम खेलते हुए मोबाईल  बैटरी फटने से घायल हो गया है। यह घटना दिनांक 14 नवंबर बालदिवस के दिन का है। यह घटना सुबह 7.30 बजे की है। परिजनों के मुताबिक बालक शिवशंकर कुर्रे मोबाईल पर फ्री फायर गेम खेल रहा था। गेम खेलते समय अचानक ऐन्ड्रॉइड मोबाईल का बैटरी फट गया। इससे शिवशंकर का सीना जल गया और कोहनी में भी चोट आयी है। 


परिजन शिवशंकर को तुरंत ईलाज के लिए नवागढ़ सामुदायिक स्वास्थ केंद्र लेकर पहुंचे। डाक्टरों ने प्राथमिक ईलाज केबाद स्थिति सामान्य होने के कारण हॉस्पिटल से छुट्टी देकर घर भेज दिए हैं। शिवशंकर कुर्रे कक्षा चौथी का छात्र है।

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group B 

Join our Telegram Group


गेम खेलने का आदि था शिवशंकर-


शिवशंकर के पिता मोहन कुर्रे के अनुसार मोबाईल चार्जिंग में लगा था। मोबाईल फूल चार्जिंग हो जाने पर सुबह 7 बजे शिवशंकर ने मोबाईल को चार्जर से निकाला था।शिवशंकर मोबाईल को घर के अंदर ले जाकर बिस्तर पर गेम खेलने लगा। करीब आधे घंटे के बाद कमरे से जोर से आवाज आई। आवाज सुनकर घर के सभी सदस्य दौड़कर कमरे में पहुंचे। कमरे में पहुँच कर हमने देखा कि शिवशंकर दर्द से रो -रोकर चिल्ला रहा है और मोबाईल फटकर एक ओंर गिरा पड़ा है। शिवशंकर के पिता ने बताया कि शिवशंकर प्रतिदिन काफी देर तक मोबाईल में गेम खेला करता था। 

    👉  संयुक्त संचालक शिक्षा ने 10 वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले शिक्षकों को प्रथम उच्चतर वेतनमान देने आदेश किया जारी ,लाभान्वित होने वाले शिक्षकों की सूची किया जारी 

Post a Comment

0 Comments