10 वी ,12 वी की परीक्षा शुरू होगी मार्च 2022 से ,छत्तीसगढ़ माद्यमिक शिक्षा मंडल बहुत जल्द जारी करेगी समय -सारणी

  10 वी ,12 वी की परीक्षा शुरू होगी मार्च 2022 से ,छत्तीसगढ़ माद्यमिक शिक्षा मंडल बहुत जल्द जारी करेगी समय -सारणी 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल इस सत्र की हाईस्कूल और हायरसेकेण्डरी वार्षिक परीक्षा को लेकर तैयारी में जुट गया है। इस वर्ष छत्तीसगढ़ प्रदेश में कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड वार्षिक परीक्षाएं मार्च 2022 की प्रथम सप्ताह से आयोजित की जाएगी। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल समय -सारणी बनाने में जुट गई है। वार्षिक परीक्षा समय -सारणी बनाने का कार्य चल रहा है। इस सत्र की हाईस्कूल और हायरसेकेण्डरी बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित होगी। 



छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर अभी से दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है। प्रदेश के स्कूलों के नियमित छात्रों की परीक्षा फार्म भरने की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। स्वाध्यायी छात्रों को विशेष विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फार्म भरने का अवसर दिया गया है। 

👉   भूपेश केबिनेट का बड़ा फैसला -सहायक शिक्षक एलबी बनेंगे प्रधानपाठक और शिक्षक ,पदोन्नति नियम में शिथिलता 

मार्च 2022 के प्रथम सप्ताह से शुरू होगी परीक्षाएं -  👇 


छत्तीसगढ़ माध्यमिक परीक्षा मंडल द्वारा मिली जानकारीअनुसार शैक्षणिक सत्र 2021-22 की कक्षा दसवीं और बारहवीं की वार्षिक परीक्षा मार्च 2022 की प्रथम सप्ताह से आयोजित की जाएगी। इसके लिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल तैयारी में जुट चुकी है और हाईस्कूल एवं हायरसेकेण्डरी परीक्षा 2022 की समय -सारणी बनाने का कार्य प्रगति पर है। बहुत जल्द परीक्षा समय -सारणी जारी कर दिया जायेगा।हाईस्कूल और हायरसेकेण्डरी प्रायोगिक परक्षा जनवरी माह में आयोजित की जाएगी।

 👉  पिकनिक मनाने गए दो शिक्षक नदी में डूबे ,एक शिक्षक को बाहर निकाला गया  लेकिन  दूसरा शिक्षकअब भी  लापता 

विद्यार्थियों को जनवरी तक दिए जायेंगे 6 असाइमेंट - 👇 


छत्तीसगढ़ माध्यमिक परीक्षा मंडल कक्षा दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों को प्रत्येक माह के अंत में असाइमेंट दिया जा रहा है जो अगस्त माह से शुरू हुई है विद्यार्थियों को जनवरी माह तक 6 असाइमेंट दिए जायेंगे जिसे हलकर विद्यार्थियों को अपनी स्कूलों में जमा करना होगा। प्रत्येक असाइमेंट 20 अंको का दिया जा रहा है।असाइमेंट सिस्टम पिछले कोरोना संकट काल में शुरू किया गया था। कोरोना के दूसरी लहर के कारण पिछले सत्र की वार्षिक परीक्षाएं ऑफलाइन नहीं होने के कारण ऑनलाईन आयोजित की गई थी। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-1

Join our Telegram Group  

इस सत्र की हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी की परीक्षाएं होंगी ऑफलाइन -  👇 


छत्तीसगढ़ माद्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति नियंत्रण को देखते हुए इस वर्ष की कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित करेगी। इसके लिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल अभी से बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुट चूका है। पिछले सत्र की परीक्षा कोरोना महामारी के चलते ऑनलाईन (होम बेस्ड )  आयोजित की गई थी लेकिन इस वर्ष की परीक्षा ऑफलाइन ली जाएगी। छत्तीसगढ़ माध्यमिक परीक्षा मंडल 10 वी और 12 वी की वार्षिक परीक्षा 2022 की समय -सारणी बनाने में जुटी हुई है। बहुत जल्द समय -सारणी जारी कर दी जाएगी। 

👉    प्राथमिक शालाओं के सभी शिक्षकों और प्रधानपाठकों को निष्ठा 3.0 में पंजीयन और प्रशिक्षण करना होगा अनिवार्य अन्यथा होगी कार्यवाही  

Post a Comment

0 Comments