केंद्र सरकार का देशवासियो को दीवाली तोहफा ,डीजल और पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी घटाया

 केंद्र सरकार का देशवासियो को दीवाली तोहफा ,डीजल और पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी घटाया 

cgshiksha.in नईदिल्ली 3 नवंबर -देश में पेट्रोल और डीजल की बेलगाम कीमतों से आमजन परेशान है। देश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की मंहगाई के कारण सभी रोजमर्रा की वस्तुओ के दाम में बेतहाशा वृद्धि हो गयी है। डीजल और पेट्रोल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के कारण सामानों के ट्रांसपोर्ट किराया बढ़रहा है। जिसके कारण रोजमर्रा की जरुरत के सामानों के डैम में बेतहाशा वृद्धि हो रही है ,जिससे आमजन लोगो का जीवन गुजारा बड़ी मुश्किलों में गुजर रहा है।



 👉  छत्तीसगढ़ वित्त वभाग में 65 पदों में भर्ती के लिए आवेदन शुरू ,22 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन 



 इस बीच बड़ी खबर केंद्र सरकार की ओंर से आयी है। केंद्र सरकार ने डीजल और पेट्रोल पर लगाने वाले एक्साइज ड्यूटी में कटौती की है। केंद्र सरकार का यह फैसला आमलोगों के लिए दीवाली तोहफा है। एक्साइज ड्यूटी कम होने से लोगो को बहुत बड़ी रहत मिलेगी। 

👉   छत्तीसगढ़ पुलिस के 3817 पुलिसकर्मियों को मिला दीवाली गिफ़्ट , विभाग ने जारी किया प्रमोशन निर्देश



सामानों के कीमतों में कमी आएगी।मोदी सरकार ने आमलोगों को रहत पहुंचने के लिए पेट्रोल पर पांच रुपये और डीजल पर 10 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम करने का फैसला लिया है। यह फैसल दीवाली की सुबह अर्थात 4 नवंबर की सुबह से लागु होगी। 

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group B 

Join our Telegram Group



एक्साइज ड्यूटी कम हो जाने से डीजल और पेट्रोल की कीमतों में कमी आएगी। इससे रोजमर्रा की जरूरतों के सामान की कीमतों में भी कमी आ जाएगी। अब देखते है की केंद्र सरकार के पेट्रल और डीजल के एक्साइज कीमतों में कमी आने से डीजल और पेट्रोल की कीमतों में कमी देखने को मिलेगी  

ये भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ के स्कूलों के अंशकालीन सफाई कर्मियों की बहुत जल्द पूरा हो सकती है मांगें ,मांग पर फैसला के लिए सरकार ने बनाई कमेटी

 

Post a Comment

0 Comments