सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के सन्दर्भ में सहायक शिक्षक फेडरेशन और गठित कमिटी की अंतिम बैठक होगी इसी नवंबर माह में

 सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के सन्दर्भ में सहायक शिक्षक फेडरेशन और गठित कमिटी की अंतिम बैठक होगी इसी नवंबर माह में  

cgshiksha.in रायपुर -सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति को दूर करने करने के लिए गठित अंतर्विभागीय कमिटी के साथ छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन  पदाधिकारियों की इसी माह नवंबर में एक और बैठक होने वाली है। यह बैठक वेतन विसंगति के सन्दर्भ में अंतर्विभागीय कमिटी और सहायक शिक्षक फेडरेशन के बीच अंतिम बैठक होगी। बैठक पश्चात् कमिटी अपनी निर्णय सरकार को देगी। उक्त बैठक की जानकारी छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष मनीष मिश्रा,मिडिया प्रभारी राजू टण्डन और रायपुर जिला अध्यक्ष हेमुकुमार साहू ने दी है। 

सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति में निर्णय  लिए सरकार ने बनायीं है अंतर्विभागीय कमिटी - 👇        



छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन द्वारा वेतन विसंगति की एक सूत्रीय मांग को लेकर शिक्षकदिवस के दिन 5  सितंबर 2021 को राजधानी रायपुर  पदयात्रा का आयोजन किया जाने वाला था। कार्यक्रम के चंद घंटे पहले सरकार और फेडरेशन के बीच समझौता हुआ ,जिससे सहायक शिक्षकों का आंदोलन स्थगित किया गया था। सरकार ने सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के सन्दर्भ में तीन सदस्यीय अंतर विभागीय कमिटी गठित की है।

 यह कमिटी तीन महीने में वेतन विसंगति पर रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी।  कमिटी की फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल से दो दौर की बैठक हो चुकी है। इस माह होने वाली बैठक अंतिम बैठक होगी। बैठक की तिथि अभी निर्धारित नहीं की गयी है,लेकिन बैठक इसी माह आयोजित होगी। 

👉    95 पदों पर सीधी भर्ती के लिए प्लेसमेंट कैंप 23 नवंबर को होगी आयोजित 

दूसरे दौर के बैठक में फेडरेशन ने सौंपा था गणना पत्रक - 👇 



छत्तीसगढ़ के सहायक शिक्षक वेतन विसंगति का दंश 2013 से झेल रहे हैं। पुनरीक्षित वेतनमान लागू होने के समय से ही सहायक शिक्षकों को 10000 से 12000 रुपये का प्रतिमाह आर्थिक हानि हो रही है। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की प्रतिनिधिमंडल ने कमिटी के समक्ष लम्बे समय से वेतन विसंगति की मार झेल रहे सहायक शिक्षकों को 9300-34800+4200 वेतनमान देने के लिए गणना पत्रक सौंपा है। प्रदेश के सहायक शिक्षक 2013 से वेतन विसंगति को दूर करने की मांग करते आ रहे हैं। 

👉   मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के लिए किया बड़ा ऐलान,अतिरिक्त सुरक्षा निधि हुई आधी  

वेतन विसंगति के सन्दर्भ में गठित अंतर्विभागीय कमिटी की फेडरेशन के साथ अंतिम बैठक -  👇



छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में गठित तीन सदस्यीय अंतर्विभागीय कमिटी की छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के साथ इस माह होने वाली बैठक अंतिम बैठक होगी। सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ कमिटी की बैठक होने के बाद कमिटी निर्धारित समय सीमा में अपना रिपोर्ट छत्तीसगढ़ सरकार को सौंपेगी। कमिटी की अनुशंसा पर छत्तीसगढ़ राज्य सरकार फैसला लेगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार सहायक शिक्षकों की बहुप्रतीक्षित एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति जरुर दूर होगी। हालाँकि प्रदेश सरकार बजट को ध्यान में रखकर सहायक शिक्षकों के हित में कमिटी की अनुशंसा पर सकारात्मक फैसला लेगी। 

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group 03 

Join our Telegram Group

अंतिम बैठक पर है सबकी नजर - 👇 


इस माह सरकार द्वारा सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के लिए गठित अंतर्विभागीय तीन सदस्यीय कमिटी और फेडरेशन के बीच होने वाली बैठक कमिटी की अंतिम बैठक होगी। इस अंतिम बैठक पर प्रदेश के सभी सहायक शिक्षकों की नजरे टिकी हुई है कि बैठक के बाद कमिटी क्या रिपोर्ट प्रदेश सरकार को सौपेगी। अनुमान लगाया जा रहा कि इस बार सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की मसला निश्चित रूप से हल होगी ,क्योकि मुख्यमंत्री ,स्कूली शिक्षा मंत्री सहित सभी मंत्री और जनप्रतिनिधि सहायक शिक्षकों के जायज मांगो से पूरी तरह वाकिफ हैं। वही कांग्रेस की जन घोषणापत्र में सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने का वादा किया गया था।  

  ये भी पढ़ें -      छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में तबादला आदेश जारी, एएसआइ ,प्रधान आरक्षक सहित 167 पुलिस कर्मचारियों का हुआ ट्रांसफर 

Post a Comment

0 Comments