राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ में2700 पदों पर बंपर नौकरी ,5 नवम्बर से करें ऑनलाइन आवेदन

 राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ में2700 पदों पर बंपर नौकरी ,5 नवम्बर से करें ऑनलाइन आवेदन 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ के योग्यताधारी बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ अंतर्गत बीएससी नर्सिंग या पोस्ट बीएससी नर्सिंग ड्रिग्रीधारी अभ्यर्थियों के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 2700 पदों में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

 इन पदों के लिए निर्धारित योग्यताधारी आवेदकों से आनलाईन आवेदन आमंत्रित किया गया है। आवश्यक योग्यताधारी अभ्यर्थी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ के आधिकारिक वेबसाइट www.cghealth.nic.in पर जाकर विभागीय विज्ञापन का अच्छी तरह अध्ययन कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

👉  केंद्र सरकार का देशवासियो को दीवाली तोहफा ,डीजल और पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी घटाया 



राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़अंतर्गत छत्तीसगढ़ के हेल्थ एंड वेलनेंस सेंटरों के सुचारु संचालन के लिए भारत सरकार स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय निर्माण भवन नईदिल्ली द्वारा जारी अर्द्ध शासकीय पत्र क्रमांक Z -15015 /4 /2019 -NHM -1 (part -1 )दिनांक 25-11-2019 में दिए गए निर्देशानुसार सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (community health officer )के रिक्त 2700 पदों पर भर्ती हेतु ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित किया जाता है। इच्छुक आवश्यक योग्यताधारी अभ्यर्थी निर्धारित दिनांक तक आनलाईन आवेदन कर सकते हैं। 

👉  छत्तीसगढ़ वित्त वभाग में 65 पदों में भर्ती के लिए आवेदन शुरू ,22 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन 

भर्ती हेतु संभागवार रिक्त पद की जानकारी नीचे देखें  -  👇



रायपुर संभाग -कुल पद 500

  •  अनारक्षित 275 पद 
  • अनुसूचित जनजाति 85
  • अनुसूचित जाति 70 और ओबीसी 70 

बिलासपुर संभाग -कुल पद 700 

  • अनारक्षित308 पद
  • अनुसूचित जनजाति175
  • अनुसूचित जाति 119और ओबीसी 98  

दुर्ग संभाग-कुल पद 480पद

  • अनारक्षित273 पद 
  • अनुसूचित जनजाति 82 
  • अनुसूचित जाति58 और ओबीसी 67

बस्तर संभाग -कुल पद 500 पद

  • अनारक्षित80 पद
  • अनुसूचित जनजाति335
  • अनुसूचित जाति15और ओबीसी70

👉   छत्तीसगढ़ पुलिस के 3817 पुलिसकर्मियों को मिला दीवाली गिफ़्ट , विभाग ने जारी किया प्रमोशन निर्देश

आवश्यक योग्यता देखें - 👇  


सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों में भर्ती के लिए आवेदकों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सर्टिफिकेट कोर्स इन कम्युनिटी हेल्थ सम्मिलित बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रम अथवा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सर्टिफिकेट कोर्स इन कम्युनिटी हेल्थ सम्मिलित पोस्ट बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रम उत्तीर्ण होना चाहिए। 

आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी का छत्तीसगढ़ नर्सिंग काउंसिल में जीवित पंजीयन होना चाहिए। छत्तीसगढ़ नर्सिंग काउंसिल में जीवित पंजीयन नहीं होने की स्थिति में चयन होने पर पंजीयन कराने के लिए 45 दिवस का समय दिया जायेगा। 

आयुसीमा -आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों की आयु दिनांक 01-01-2021 की स्थिति में न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होना चाहिए। छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को शासन के नियमानुसार अधिकतम आयु में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। 

join our whatsapp group:-

cgshiksha whatsapp group B 

Join our Telegram Group

आवेदन कैसे करें -👇

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ के आधिकारिक वेबसाइट में जाकर नोटिफिकेशनदेख सकते है। ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 05-11-2021 और आवेदन करने की अंतिम तिथि 25-11-2021 निर्धारित है। 

विभागीय विज्ञापन यहाँ देखें - 👇  










ये भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ के स्कूलों के अंशकालीन सफाई कर्मियों की बहुत जल्द पूरा हो सकती है मांगें ,मांग पर फैसला के लिए सरकार ने बनाई कमेटी

Post a Comment

0 Comments