सहायक शिक्षक फेडरेशन ने शिक्षामंत्री से किया मुलाकात -5 दिसंबर तक वेतन विसंगति के दूर न होने पर फेडरेशन करेगा अनिश्चितकालीन आंदोलन

 सहायक शिक्षक फेडरेशन ने शिक्षामंत्री से किया मुलाकात -5 दिसंबर तक वेतन विसंगति के दूर न होने पर फेडरेशन करेगा अनिश्चितकालीन आंदोलन 

cgshiksha.in राजनांदगांव 24 नवंबर -केबिनेट बैठक में छत्तीसगढ़ भूपेश सरकार के केबिनेट ने शिक्षाकर्मियों को को प्रमोशन में वनटाईम रिलेक्शसेशन देकर सहायक शिक्षकों को खुश करने की कोशिश की गई है लेकिन इस निर्णय से शिक्षकों का सबसे बड़ा वर्ग सहायक शिक्षक खुश नहीं है क्योंकि इस फैसले से केवल कुछ ही सहायक शिक्षकों को लाभ होगा। सहायक शिक्षकों का समस्या का समाधान केवल वेतन विसंगति दूर होने से ही होगा। सहायक शिक्षक सरकार द्वारा पदोन्नति में वनटाईम रिलेक्शसेशन देने से खुश नहीं है।प्रदेश के सहायक शिक्षक वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं।


 👉       सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर होने और क्रमोन्नति मिलने से होगी सही लाभ 


आज अंबागढ़ चौकी दौरे में पहुंचे प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसायसिंह टेकाम से सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने मुलाकात किया। मनीष मिश्रा ने शिक्षामंत्री से मुलाकात करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के लिए गठित कमिटी की तरफ से तैयार रिपोर्ट में निर्णय अगर सहायक शिक्षकों के पक्ष में नहीं आया तो प्रदेश के 109000 सहायक शिक्षक पुनः अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे। 

👉    छत्तीसगढ़  में महिला नगर सैनिक / महिला होमगार्ड के 1715 पदों पर होगी भर्ती,जिलावार  पद सेटअप जारी  

शिक्षामंत्री ने दिलाया भरोषा -वेतन विसंगति की समस्या होगी दूर - 👇  


अम्बागढ़ चौकी के दौरे पर आए स्कूली शिक्षामंत्री डॉ टेकाम से फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष ने मुलाकात कर सहायक शिक्षक फेडरेशन के एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति पर चर्चा की। चर्चा के दौरान शिक्षामंत्री ने कहा कि अभी वेतन विसंगति पर गठित कमिटी के लिए निर्धारित अवधि बची हुई है। कमिटी द्वारा रिपोर्ट दिए जाने पर सरकार उस रिपोर्ट का अध्ययन कर सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति पर सही निर्णय लेगी। मैं सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति पर मुख्यमंत्री को अवगत कराऊंगा ,ताकि जल्दी सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर हो जाये। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group

फेडरेशन ने आंदोलन करने की दी चेतावनी - 👇  


सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष ने शिक्षामंत्री को कहा कि यदि कमिटी का रिपोर्ट सहायक शिक्षकों के हित में नहीं होगा या 5 दिसंबर तक वेतन विसंगति  करने पर सरकार निर्णय नहीं लेती है तो प्रदेश के सभी सहायक शिक्षक अनिश्चितकालीन आंदोलन करेंगे। साथ ही मनीष मिश्रा ने सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश प्रणताधिकारियों ,जिला पदाधिकारियों ,ब्लॉक पदाधिकारियों ,संकुल पदाधिकारियों और सभी सहायक शिक्षकों को आने वाले समय में अनिश्चितकालीन आंदोलन के लिए तैयार रहें।

ये भी पढ़ें -  भूपेश केबिनेट का बड़ा फैसला -सहायक शिक्षक एलबी बनेंगे प्रधानपाठक और शिक्षक ,पदोन्नति नियम में शिथिलता  

Post a Comment

0 Comments