संयुक्त संचालक शिक्षा ने शिक्षक एलबी संवर्ग 2021-22 की वरिष्ठता सूची की जारी ,पदोन्नति की हो रही है तैयारी

संयुक्त संचालक शिक्षा ने शिक्षक एलबी संवर्ग 2021-22 की वरिष्ठता सूची की जारी ,पदोन्नति की हो रही है तैयारी 

cgshiksha.in दुर्ग -छत्तीसगढ़ सरकार की केबिनेट बैठक में शिक्षक संवर्ग एलबी की पदोन्नति के लिए लिए गए निर्णय के बाद स्कूल शिक्षा विभाग प्रदेश के एलबी संवर्ग शिक्षकों के पदोन्नति प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गयी है। कार्यालय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग द्वारा शिक्षक एलबी संवर्ग की वरिष्ठता सूची 01 अप्रैल 2021 की स्थिति में जारी कर दिया गया है।




 कार्यालय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग दुर्ग द्वारा जारी शिक्षक एलबी संवर्ग टी और ई की वरिष्ठता सूची पृथक -पृथक जारी की गई है। जारी वरिष्ठता सूचि को आप नीचे डाउनलोड कर अवलोकन कर सकते हैं। जारी वरिष्ठता सूची में दावा -आपत्ति करने के लिए 8 दिसंबर 2021 तक का समय निर्धारित किया गया है।

👉 मिडलाइन आंकलन समय सारणी जारी ,कक्षा पहली से आठवीं कक्षा तक की मिडलाइन आंकलन 29 दिसंबर से   

वरिष्ठता सूची  संयुक्त संचालक शिक्षा कार्यालय द्वारा जारी सूची नीचे डाउनलोड करें - 👇  



कार्यालय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग दुर्ग द्वारा जारी आदेशानुसार शिक्षा संभाग के अंतर्गत कार्यरत शिक्षक एलबी टी और ई संवर्ग की वरिष्ठता सूची 01 अप्रैल 2021 की स्थिति  जारी  गया है। इसकी जानकारी शिक्षकों तक पहुचाने का निर्देश सभी  शिक्षा अधिकारियो और सभी  शिक्षा अधिकारियों को आदेशित किया गया है।  वरिष्ठता सूची में दावा आपत्ति के लिए आवेदन करने के लिए 08 दिसंबर 2021तक का समय निर्धारित किया गया है। निर्धारित समय के बाद दावा आपत्ति स्वीकार नहीं किया जायेगा। अतः  शिक्षक वरिष्ठता सूची का ध्यानपूर्वक अवलोकन कर त्रुटि पर  सुधार के लिए आवेदन 08 दिसंबर तक अवश्य प्रस्तुत करें।

 👉छत्तीसगढ़ हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी की वार्षिक परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से होगी शुरू 

शिक्षक एलबी संवर्ग  शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया शुरू - 👇  



छत्तीसगढ़ राज्य सरकार केबिनेट द्वारा लिए गए शिक्षक एलबी संवर्ग की पदोन्नति प्रक्रिया को 5 वर्ष से 3 वर्ष किये जाने के निर्णय लेने के बादछत्तीसगढ़ के सहायक शिक्षक ,शिक्षक एलबी संवर्ग की पदोन्नति प्रक्रिया को स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस पदोन्नति प्रक्रिया से प्रदेश के लगभग 30000 सहायक शिक्षक एलबी और 8000 शिक्षक एलबी संवर्ग के शिक्षकों को पदोन्नति का लाभ मिलेगा। वही छत्तीसगढ़ के सभी शिक्षक संगठन पदोन्नति के साथ -साथ वेतन विसंगति और क्रमोन्नति की लगातार मांग कर रहे हैं।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group  

कार्यालय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग दुर्ग द्वारा जारी वरिष्ठता सूची नीचे देखें - 👇   






Post a Comment

0 Comments