सहायक शिक्षक आंदोलन में फूट पड़ने के अपवाह के बीच फेडरेशन का बड़ा बयान -2012-2014 नियुक्ति का एक सहायक शिक्षक शामिल होगा प्रांतीय डेलीगेशन में

 सहायक शिक्षक आंदोलन में फूट पड़ने के अपवाह के बीच फेडरेशन का बड़ा बयान -2012-2014 नियुक्ति का एक सहायक शिक्षक शामिल होगा प्रांतीय डेलीगेशन में

cgshiksha.in रायपुर -11 दिसंबर से प्रदेश के सहायक शिक्षकों का अनिश्चितकालीन आंदोलन आज सोलहवां दिन अनवरत जारी है। सहायक शिक्षकों के अनिश्चितकालीन आंदोलन से प्रदेश की प्रायमरी कक्षाओं का शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से बाधित हो गई है। इस हड़ताल का प्रभाव पूर्व माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शालाओं के शिक्षा व्यवस्था पर भी पड़ा है क्योंकि पूर्व माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शालाओं के शिक्षकों और व्याख्याताओं की सेवा प्राथमिक शालाओं के संचालन के लिए लिया जा रहा है।



इस बीच आंदोलन को लेकर कल 25 दिसंबर से एक बड़ी खबर तेजी से सोशल मिडिया में फैला हुआ है कि अब सहायक शिक्षकों के आंदोलन में फूट पड़ने वाला है क्योंकि फेडरेशन द्वारा जो वेतन ड्राफ्ट शिक्षा प्रमुख को सौपा गया है उसमें 2012 से 2014 तक में नियुक्त सहायक शिक्षकों का वेतन निर्धारण 2800 ग्रेड पे पर कर फेडरेशन ने वेतन ड्राफ्ट प्रमुख सचिव को सौपा है। इस बात से 2012 से 2014 तक के नियुक्ति सहायक शिक्षक अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। 

👉सहायक शिक्षकों के हड़ताल से प्रदेश की शिक्षा अध्यापन व्यवस्था चरमराया ,सरकार नहीं दिख रही गंभीर ,शिक्षक भी अडिग 

गणना पत्रक के बाद शुरू हुआ  विवाद -  👇  


दूसरे दौर की वार्ता में प्रदेश के मुख्य शिक्षा सचिव ने वेतन विसंगति दूर करने से 1600 करोड़ का वित्तीय भार पड़ने का अनुमान लगाया जिसे फेडरेशन ने सचिव पर गलत जानकारी शासन को देकर गुमराह करने की बात कही। फेडरेशन ने मुख्य सचिव को बताया कि  विसंगति दूर करने से शासन को लगभग 812 करोड़ भर पड़ने की जानकारी दी। इस प्रमुख सचिव द्वारा फेडरेशन को अपना गणना पत्रक बनाकर वाट्सप करने को कहा गया।

 कल 25 दिसंबर को सहायक शिक्षक फेडरेशन द्वारा अनुमानित गणना पत्रक मुख्य शिक्षा सचिव के वाट्सअप किया गया। इसी गणना पत्रक के बाद सहायक शिक्षकों के बीच विवाद शुरू हो गया। वही इस विवाद को कई विरोधी शिक्षक बेवजह तूल देने में लगे हुए हैं। वे विरोधी शिक्षक कभी नहीं चाहते की सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर हो जाये। वैसे भी कई शिक्षक संगठन इस आंदोलन के कारण सहायक शिक्षकों की एकजुटता से अस्तित्व विहीन होने के कगार पर है। इसलिए सहायक शिक्षकों को दिग्भ्रमित और भड़का रहे हैं।

👉 छत्तीसगढ़ वन विभाग में 291 फारेस्ट गार्ड के पदों पर सीधी भर्ती हेतु विज्ञापन हुआ है जारी ,ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर तक  

 सहायक शिक्षक दिग्भ्रमित न हो -मनीष मिश्रा   👇  


छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने प्रदेश के सभी सहायक शिक्षकों से अपील किया है कि आप सभी सहायक शिक्षक विरोधी लोगों के किसी भी प्रकार के बहकावें में न आये और दिग्भ्रमित न हो। फेडरेशन का 11 दिसंबर से जारी अनिश्चितकालीन आंदोलन मांग पूरा होने तक जारी रहेगा। मनीष मिश्रा ने कहा कि साथियों जो भी त्रुटि है ,उसे सुधार लिया जायेगा। आप लोग धरना स्थल बूढ़ातालाब रायपुर आवें ,सभी चीजें क्लियर हो जाएगी।

👉2862 पदों पर सीधी भर्ती के लिए 28 दिसंबर को रोजगार मेला होगी आयोजित ,शिक्षित योग्यताधारी बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौका  

मनीष मिश्रा द्वारा जारी विडिओ देखें - 👇 





सहायक शिक्षक आंदोलन मंजिल के करीब ,धैर्य बनाये रखें ,शीग्र मांगें होगी पूरी - 👇   


छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय पदाधिकारियों ने कहा है कि हम लोग अपनी मंजिल के बहुत करीब पहुँच चुके हैं। आप सभी सहायक शिक्षकों को अपनी एकता का परिचय बनाये रखना है। कुछ दिन और अपनी धैर्य एवं विश्वास बनाये रखना है ,हम अपनी मंजिल के बहुत करीब है ,सफलता हमें निश्चित ही मिलेगी। सरकार और विरोधी हमें तोड़ने का प्रयास करेंगे लेकिन हमें अपनी एकता का परिचय देते हुए कुछ दिन सरकार के मंसूबे को पूरा होने नहीं देना है।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsap group-D

Join our Telegram Group  

हमारी एकता ही वेतन विसंगति की खाई को हमेशा -हमेशा के लिए दूर कर देगी। वहीं सोशल मिडिया में छोटी सी बातों को बढ़ा -चढ़ाकर पेश कर सहायक शिक्षकों को दिग्भ्रमित किया जा रहा है ,सहायक शिक्षक साथी इस तरह के अफवाहों पर बिलकुल ही दिग्भ्रमित न हो ,धैर्य बनाये रखें ,हम मंजिल के बहुत करीब हैं। हमारी वेतन विसंगति बहुत जल्द दूर होगी।

मनीष मिश्रा द्वारा व्हाट्सप्प पर जारी किये गए आवश्यक सूचना देखें - 👇   





सहायक शिक्षक फेडरेशन का बड़ी घोषणा -  👇  



छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ने सहायक शिक्षकों के बीच चल रही दिग्भ्रमित बातों के बीच एक बड़ी घोषणा की गई है कि प्रदेश के तमाम 2012 से 2014 के बैच में नियुक्त सहायक शिक्षकों में से एक सहायक शिक्षक सदस्य को अब आगामी सभी प्रांतीय डेलिगेशन में शामिल किया जायेगा। ताकि किसी भी बैच के बारे में तमाम आशंकाओं को समाप्त किया जा सके।  



👉कक्षा दसवीं और बारहवीं  की प्रेक्टीकल परीक्षाएं होगी 10 जनवरी से 31 जनवरी 2022 के मध्य  

Post a Comment

0 Comments