सहायक शिक्षकों का हड़ताल रहेगा जारी ,पहले दौर की वार्ता हुई विफल

 सहायक शिक्षकों का हड़ताल रहेगा जारी ,पहले दौर की वार्ता हुई विफल 

cgshiksha.in रायपुर -प्रदेश के 109000 सहायक शिक्षकों का 11 दिसंबर से चल रही अनिश्चितकालीन आंदोलन आगे अनवरत जारी रहेगा। आज आंदोलन के सातवें दिन मंत्रालय की ओंर से सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता का निमंत्रण मिला था। निमंत्रण मिलने पर सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल वार्ता के लिए गए थे लेकिन प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला से वार्ता के बाद प्रतिनिधिमंडल बीच बैठक छोड़कर वापस आ गए। इससे सहायक शिक्षकों के हड़ताल में विराम लगने की आशा पर पानी फिर गया है।




सरकार की पहल पर फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल गया था वार्ता के लिए - 👇  


आज सरकार की तरफ से सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए बुलाया गया था। वार्ता के लिए फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल गया था। पहले वार्ता शिक्षा प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला के साथ फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल का हुआ। प्रमुख सचिव ने वार्ता में बताया कि वेतन विसंगति के लिए गठित कमिटी की आखरी बैठक  मंगलवार 21 दिसंबर को  होगी उसके बाद कमिटी अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौपेगी।

 👉सहायक शिक्षकों का अनिश्चितकालीन आंदोलन को मिल रहा है भारी समर्थन ,विधानसभा घेराव ,जेल भरो आंदोलन ,भूख हड़ताल के बाद 17 दिसंबर को स्वच्छता सत्याग्रह आंदोलन  

फेडरेशन अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने क्या कहा - 👇  


शिक्षा सचिव के बातों को सुनने के बाद सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांताध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि जब तक कमिटी अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौपेगी नहीं तब तक हमारी मांगों का निराकरण संभव नहीं है। लिहाजा कमिटी पहले अपना रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंप दे। फिर मुख्यमंत्री जिस दिन हमारी वेतन विसंगति की मांग पर फैसला लेगी ,उसी दिन हमारा अनिश्चितकालीन आंदोलन समाप्त कर दी जाएगी। फ़िलहाल सरकार और सहायक शिक्षक फेडरेशन की वार्ता विफल हो गयी है। मनीष मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश के 109000 सहायक शिक्षकों का आंदोलन अनवरत जारी रहेगा। अब आंदोलन उग्र और तीखे तेवर के साथ होगी। प्रदेश का सहायक शिक्षक अब ज्यादा संख्या में रायपुर कूच करेंगे। अब आंदोलन ज्यादा मजबूती के साथ किया जायेगा।

👉हाईकोर्ट से स्टे हटने के बाद 317 शिक्षक पद के लिए नियुक्ति आदेश जारी ,देखें किसे कहां मिला पोस्टिंग     

कमिटी ने पहले अपना रिपोर्ट 17 दिसंबर को सरकार को सौपने की कही थी बात - 👇  


सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल और कमिटी की पिछले बैठक में शिक्षा सचिव कमलप्रीत सिंह ने विधानसभा सत्र की दुहाई देते हुए कमिटी की वेतन विसंगति का रिपोर्ट 17 दिसंबर तक मुख्यमंत्री को सौंप देने की बात कही गयी थी लेकिन कमिटी द्वारा आज फिर मंगलवार को आखरी बैठक फेडरेशन के साथ कर मुख्यमंत्री को सौपने की बात कही जा रही है ,जिसके कारण पहले दौर की वार्ता विफल हो गयी है। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsap group-D

Join our Telegram Group    

कमिटी का वक्तव्य याद दिलाता है डायलॉग -तारीख -पे -तारीख  - 👇   


सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के लिए गठित कमिटी का वक्तव्य सन्नीदेओल की मशहूर फ़िल्मी डायलॉग -तारीख पे -तारीख की यद् दिलाती है। कमिटी गठन के समय तीन माह में रिपोर्ट सरकार को सौपने की बात हुई। कमिटी की फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल के साथ दूसरे दौर की बैठक में विधानसभा सत्र की व्यस्तता के कारण 17 दिसंबर तक सौपने की बात की गई। जिसके कारण शाहयक शिक्षक फेडरेशन अनिश्चितकालीन आंदोलन पर चले गए और अब आंदोलन के सातवें दिन वार्ता की गई उसमे भी तारीख -पे- तारीख। 

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा CGTET के लिएऑनलाइन आवेदन शुरू ,19 दिसंबर तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन  

Post a Comment

0 Comments