सहायक शिक्षकों के विधानसभा घेराव से राजधानी रायपुर हुई जाम ,15 दिसंबर को जेल भरो आंदोलन का किया ऐलान

 सहायक शिक्षकों के विधानसभा घेराव से राजधानी रायपुर हुई जाम ,15 दिसंबर को जेल भरो आंदोलन का किया ऐलान 

cgshiksha.in रायपुर -राजधानी रायपुर का बूढ़ातालाब अभी आंदोलनों का अखाडा बना हुआ है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका संघ के द्वारा चल रहे अनिश्चितकालीन आंदोलन के बीच प्रदेश के 109000 सहायक शिक्षक अपनी एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति को दूर करने को लेकर राजधानी रायपुर में विधानसभा घेराव के साथ अनिश्चितकालीन आंदोलन का आगाज कर दिया है।छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के आव्हान से प्रदेश भर के लगभग 40 से 50 हजार  के करीब सहायक शिक्षक विधानसभा घेराव केलिए राजधानी रायपुर पहुंचे थे। सहायक शिक्षकों के विधानसभा घेराव के कारण राजधानी रायपुर के प्रमुख चौराहों पर दिनभर जाम की स्थिति रही।

राजधानी में दिखा सहायक शिक्षकों का जलजला - 👇  


प्रदेश के राजधानी रायपुर में 13 दिसंबर को सहायक शिक्षकों का भरी जलजला देखने को मिला। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के आव्हान पर जुटी करीब 40 से 50 हजार के करीब महिला और पुरुष सहायक शिक्षक जब विधानसभा के घेराव के लिए निकले तो ऐसा लगने लगा था की सहायक शिक्षकों के हुजूम से पूरा राजधानी पट गया है। हालांकि पुलिस प्रशासन द्वारा सप्रे शाला के पास शिक्षकों के जलजला को विधानसभा घेराव जाने से रोकने के लिए तगड़ा बेरिकेटिंग लगा दी गयी थी और भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। सहायक शिक्षकों के विधानसभा घेराव रैली को सप्रे शाला के पास रोक दिया गया। इस दौरान भीड़ को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस प्रशासन को भारी मशक्कत करनी पड़ी।

👉   छत्तीसगढ़ के सभी विकासखंडो और जिला मुख्यालयों में सहायक शिक्षकों का एकजुटता के साथ जोरदार प्रदर्शन ,स्कूलों में लटके ताले   

पुलिस और महिला सहायक शिक्षकों के बीच हुई धक्का मुक्की और झूमा -झटकी - 👇   


छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले अपने एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति को दूर करने के लिए सहायक शिक्षकों का हुजूम विधानसभा घेराव के लिए धरनास्थल से निकले तो पुलिस प्रशासन के द्वारा सप्रे शाला के सामने बेरिकेटिंग कर रैली को रोक दिया गया ,लेकिन भीड़ को रोकने में पुलिस के हाथ -पांव फूल गए। पुलिस को भीड़ को रोकने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। सहायक शिक्षकों और पुलिस कर्मियों के बीच काफी धक्का -मुक्की और झूमा -झटकी देखने को मिली। इस धक्का -मुक्की में एक महिला सहायक शिक्षिका बेहोश हो गयी। जिसे महिला पुलिसकर्मियों की सहायता से हॉस्पिटल ले जाया गया। विधानसभा घेराव के लिए निकले शिक्षकों का हुजूम देर रात तक सड़क पर डटे रहे और मुख्यमंत्री को बुलाने की मांग कर नारेबाजी करते रहे।

 👉     कल 13 दिसंबर का सहायक शिक्षक फेडरेशन का रायपुर आंदोलन होगा ऐतिहासिक ,नवरंग ,केदार जैन ,संजय शर्मा सहित सभी शिक्षक नेताओं ने आंदोलन को दिया समर्थन 

अब फेडरेशन ने किया जेल भरो आंदोलन का ऐलान - 👇


विधानसभा घेराव के बाद छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ने आज राजधानी रायपुर के बूढ़ातालाब धरना स्थल पर अनिश्चितकालीन आंदोलन के दूसरे दिन 14 दिसंबर को आंदोलन जारी रखा है जिसमें सहायक शिक्षकों की उपस्थिति बहुत ज्यादा है। आज के जारी आंदोलन में फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कल 15 दिसंबर को सहायक शिक्षकों का जेल भरो आंदोलन करने का ऐलान कर दिया है और इसके लिए प्रशासन को सूचना भी दे दी गई है। इस बार सहायक शिक्षक अपनी मांग मनवाने के लिए शासन से आरपार की लड़ाई के मूड में नजर आ रहे हैं।

 join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group   

फेडरेशन ने सभी 109000 सहायक शिक्षकों को 15 दिसंबर को रायपुर पहुंचने की अपील -   👇


छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय पदाधिकारियों ने प्रदेश के सभी 109000 सहायक शिक्षकों को 15 दिसंबर की जेल भरो आंदोलन में शामिल होने की अपील की है। पदाधिकारियों ने सहायक शिक्षकों से अपील की  है कि हमारी लड़ाई अब निर्णायक मोड़ पर आ चुकी है इसलिए सभी 109000 सहायक शिक्षक रायपुर पहुंचे। आंदोलन को सफल बनाने के लिए प्रांतीय पदाधिकारी ,जिला पदाधिकारी ,विकासखंड पदाधिकारी और संकुल पदाधिकारी आम सहायक शिक्षकों से लगातार संपर्क कर रहे हैं। संपर्क के लिए सोशल मिडिया का सहारा लिया जा रहा है।     

फेडरेशन द्वारा जारी किया गया जेल भरो आंदोलन की कापी यहाँ नीचे देखें -   👇     




Post a Comment

0 Comments