छत्तीसगढ़ हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी की वार्षिक परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से होगी शुरू

 छत्तीसगढ़ हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी की वार्षिक परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से होगी शुरू 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर चालू शैक्षणिक सत्र 2021-22 की कक्षा 10 वी और 12 वी की वार्षिक बोर्ड परीक्षा मार्च महीने में आयोजित करने जा रही है। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के परीक्षा समिति और परीक्षा परिणाम समिति की बैठक आज 02 दिसंबर को आयोजित की गई थी जिसमें चालू सत्र 2021-22 की हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी की मुख्य परीक्षा मार्च महीने के प्रथम सप्ताह से आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। 



👉राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा छत्तीसगढ़ रायपुर द्वारा शासकीय स्कूलों के लिए शाला अनुदान की राशि हुआ जारी 

परीक्षा समय सारणी बहुत जल्द जारी करेगा छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल-  👇  



छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के परीक्षा समिति की आज आयोजित बैठक में परीक्षा समिति ने निर्णय लिया है कि प्रदेश में इस वर्ष की कक्षा दसवीं और बारहवीं की मुख्य परीक्षा मार्च महीने के प्रथम सप्ताह से आयोजित की जाएगी। परीक्षा समिति की बैठक में समिति ने निर्णय लिया कि हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी सर्टिफिकेट परीक्षा 2022 के लिए समय -सारणी दिसंबर महीने के अंत तक जारी कर दिया जायेगा। वही समिति ने निर्णय लिया कि हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी कक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षा 10 जनवरी 2022 से 31जनवरी 2022 तक आयोजित की जाएगी।

👉राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा छत्तीसगढ़ रायपुर द्वारा शासकीय स्कूलों के लिए शाला अनुदान की राशि हुआ जारी 

 परीक्षा पाठ्यक्रम में की गई है 30 %की कटौती - 👇  



छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के सचिव विजय गोयल ने बताया कि इस वर्ष कोरोना संक्रमण काल के कारण स्कूल खुलने में हुई देरी के कारण परीक्षा पाठ्यक्रम में 30 %कटौती किया गया है। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group  



इस वर्ष की हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी मुख्य परीक्षा में पाठ्यक्रम में 30 %कटौती के साथ प्रश्न पूछें जायेंगे। इसके लिए शिक्षकों और छात्रों को निर्धारित पाठ्यक्रम की जानकारी पहले से दे दी गई है।

👉 मिडलाइन आंकलन समय सारणी जारी ,कक्षा पहली से आठवीं कक्षा तक की मिडलाइन आंकलन 29 दिसंबर से   

Post a Comment

0 Comments