जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी को महिला जिला पंचायत सदस्य ने सेंडिल से मारने दौड़ाया

 जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी को महिला जिला पंचायत सदस्य ने सेंडिल से मारने दौड़ाया 

cgshiksha.in मुंगेली 23 दिसंबर  -जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी के साथ आज जिला पंचायत कार्यालय में एक महिला जिला पंचायत सदस्या की बहस हो गई। बहस से गुस्साई जिला पंचायत सदस्या ने जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी को मारने के लिए अपनी सेंडिल निकाल ली। जिला पंचायत सदस्या द्वारा सेंडिल हाथ में पकड़े देख जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी आईएएस ने कार्यालय से बाहर भागना मुनासिब समझा और बाहर भागने लगा। जिला पंचायत सदस्या ने सेंडिल हाथ में पकड़े आईएएस को बाहर तक दौड़ायी। 

👉कक्षा दसवीं और बारहवीं  की प्रेक्टीकल परीक्षाएं होगी 10 जनवरी से 31 जनवरी 2022 के मध्य  


यह घटना जिला पंचायत मुंगेली की है। जिला पंचायत मुंगेली के मुख्यकार्यपालन अधिकारी आईएएस रोहित व्यास हैं। आज जिला पंचायत में करीब 1.30 बजे जिला पंचायत सदस्या और सभापति श्रीमती लैला ननकू भिखारी किसी काम के सिलसिले में जिला पंचायत के सीईओ से मिलने जिला पंचायत कार्यालय गई थी। मुलाकात में सीईओ से महिला जिला पंचायत सदस्या इतनी आक्रोशित हो गई कि महिला सदस्या ने गुस्से में आकर मुख्यकार्यपालन अधिकारी रोहित व्यास को सेंडिल दिखा दी।

सेंडिल देखकर हड़बड़ाये जिला पंचायत सीईओ रोहित व्यास अपने कक्ष से बाहर की ओर भागे यहां भी जिला पंचायत सदस्या लैला ननकू भिखारी ने सीईओ रोहित व्यास पर अपना गुस्सा का भड़ास निकाली और बोली अगर आप एसपी को बुलातें हैं तो बुला लीजिये ,वो डरने वाली नहीं है

👉छत्तीसगढ़ हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी की वार्षिक परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से होगी शुरू 

घटना का कारण क्या थी -  👇 


जिला पंचायत सदस्य श्रीमती लैला ननकू भिखारी का कहना है कि मुंगेली जिला पंचायत के सभी सदस्यों के प्रस्तावित कार्यों को जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी रोहित व्यास ने स्वीकृत कर दिया गया है। किन्तु मेरे प्रस्तावित कार्यों को उन्होंने स्वीकृत नहीं किया है। आज मैं जिला पंचायत सीईओ से एक बार फिर प्रस्तावित कार्य को स्वीकृत करने के लिए निवेदन करने गई थी।मगर सीईओ ने कार्य को स्वीकृत करने में असमर्थता जता दी। जिला पंचायत महिला सदस्या लैला ननकू भिखारी ने सीईओ पर आरोप लगाया है कि जिला पंचायत सीईओ रोहित व्यास उन्हें जातिगत टिप्पणी करते हुए प्रताड़ित किया तब उसे गुस्सा आ गई और उसने अपनी सेंडिल उठा ली।

 👉 छत्तीसगढ़ वन विभाग में 291 फारेस्ट गार्ड के पदों पर सीधी भर्ती हेतु विज्ञापन हुआ है जारी ,ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर तक 

सीईओ ने थाने में दर्ज कराया शिकायत -  👇 


घटना के बाद गुस्साए जिला पंचायत सीईओ आईएएस रोहित व्यास ने एसपी मुंगेली से जिला पंचायत सदस्या के खिलाफ शिकायत की। जिला पंचायत सीईओ रोहित व्यास द्वारा जरहागांव थाने में भी लिखित शिकायत किया गया है। वहीं जिला पंचायत सीईओ ने इस घटना को जानकारी आईएएस एसोशिएशन को भी दिया है।

महिला जिला पंचायत सदस्या ने एसपी और अजाक थाना में घटना की शिकायत की - 👇  


इस घटना के बाद जिला पंचायत सदस्या श्रीमती लैला ननकू भिखारी ने जिला पंचायत अध्यक्ष और अन्य सदस्यों के साथ जाकर मुंगेली एसपी से मुलाकात करजिला पंचायत सीईओ द्वारा जातिगत गाली और दुर्व्यवहार की शिकायत की। एसपी को दिए ज्ञापन में महिला जिला पंचायत सदस्य ने कहा है कि  पंचायत सीईओ ने उन्हें न केवल जातिगत गाली दी है बल्कि उन्हें मारने के लिए धमकाया है। वही महिला जिला पंचायत सदस्य लैला ननकू भिखारी ने अजाक थाना में भी मामले की शिकायत की है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मुंगेली पुलिस अधीक्षक ने निष्पक्ष जांच कराने का आश्वासन दिया है। 

इस घटना पर अन्य जिला पंचायत सदस्य ने क्या कहा -  👇  


जिला पंचायत मुंगेली के एक अन्य जिला पंचायत सदस्य ने मिडिया से चर्चा में कहा कि जिला पंचायत सीईओ ने लैला ननकू भिखारी को छोड़ अन्य सभी सदस्यों के प्रस्तावित कार्यों को स्वीकृत कर दिया है। इस बात को लेकर लैला ननकू भिखारी कई बार जिला पंचायत सीईओ से अनुरोध कर चुकी है। आज भी लैला ननकू भिखारी जिला पंचायत सीईओ से कार्य स्वीकृति के लिए मिलने गई थी।

👉सहायक शिक्षकों के हड़ताल से प्रदेश की शिक्षा अध्यापन व्यवस्था चरमराया ,सरकार नहीं दिख रही गंभीर ,शिक्षक भी अडिग 

आईएएस एसोसिएशन ने की कड़ी भर्त्सना -  👇  


मिली जानकारी अनुसार जिला पंचायत सीईओ आईएएस रोहित व्यास के साथ मुंगेली जिला पंचायत सदस्य महिला नेत्री द्वारा दुर्व्यवहार और सेंडिल लेकर दौड़ाने की घटना की IAS ASSOSIATION ने कड़ी भर्त्सना की है। ASSOSIATION के अध्यक्ष मनोज पिंगुआ ने कहा है कि इस मामले में नियमानुसार कार्यवाही की जानी चाहिए,ताकि आगे इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो। आईएएस एसोसिएशन ने आज जिला पंचायत मुंगेली की घटना को निंदनीय और अफसोसजनक करार दिया है। 


join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsap group-D

Join our Telegram Group     

    अब देखना होगा कि इस घटना पर आगे क्या कार्यवाही होती है या फिर दोनों पक्षों को समझाईश देकर मामले को शांत किया जाता है। 

 ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ महिला एवं बाल विकास विभाग में महिला पर्यवेक्षक (सुपरवाईजर )के 200 पदों पर बंपर भर्ती       

Post a Comment

1 Comments