वेतन विसंगति के मुद्दे पर चर्चा के लिए सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल को शिक्षा सचिव ने कल दोपहर बातचीत के लिए बुलाया

 वेतन विसंगति के मुद्दे पर चर्चा के लिए सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल को शिक्षा सचिव ने कल दोपहर बातचीत के लिए बुलाया 

cgshiksha.in रायपुर -सहायक शिक्षक फेडरेशन द्वारा सरकार को 5 दिसंबर तक वेतन विसंगति दूर न होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने की चेतावनी के बाद शिक्षा सचिव कमलप्रीतसिंह ने बातचीत के लिए छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल को कल दिनांक 4 दिसंबर को दोपहर 2 बजे बुलाया है। सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने के लिए छत्तीसगढ़ भूपेश सरकार ने तीन सदस्यीय कमिटी का गठन किया गया है। सरकार ने कमिटी को अपना निर्णय तीन महीने में सरकार को देने कहा गया है जिसका मियाद 5 दिसंबर को पूरा हो जायेगा। 


👉 संयुक्त संचालक शिक्षा ने शिक्षक एलबी संवर्ग 2021-22 की वरिष्ठता सूची की जारी ,पदोन्नति की हो रही है तैयारी 


सरकार की कार्यशैली को देखते हुए छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के शिक्षक नेताओं ने लगातार सरकार को वेतन विसंगति के मुद्दे पर तय सिमा में सही निर्णय करने के लिए दबाव बनाया हुआ है। सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय पदाधिकारियों ने वेतन विसंगति पर सरकार द्वारा उचित निर्णय न लेने की स्थिति में 6 दिसंबर 2021से शाला बंद करने की चेतावनी दे रखी है। साथ ही आगामी रणनीति बनाने के लिए छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की आवश्यक बैठक 5 दिसंबर को रखा गया है।  दिन पहले शिक्षा सचिव ने सहायक शिक्षक फेडरेशन को बातचीत के  बुलाया है। 


सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा है कि हमें प्रदेश के शिक्षा सचिव कमलप्रीतसिंह सर ने फोनकर कल 4 दिसंबर को दोपहर 2 बजे बातचीत के लिए बुलाया है। मनीष मिश्रा ने बताया कि 5 दिसंबर 2021 को छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की बड़ी बैठक आहूत की है। इससे पहले शिक्षा सचिव ने हमें बातचीत  आमंत्रित किया है। हम कमलप्रीत सर से बातचीत कर अपनी बातों को उनके सामने रखेंगे और पूरी स्थिति को समझायेंगे। हमारी एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति दूर करने की है ,इस मुद्दे के लिए हम सहायक शिक्षक फेडरेशन आंदोलन के किसी भी हद तक जा सकते हैं। 

👉 मिडलाइन आंकलन समय सारणी जारी ,कक्षा पहली से आठवीं कक्षा तक की मिडलाइन आंकलन 29 दिसंबर से   

फेडरेशन की मुलाकात सचिव सेआज 3 दिसंबर को ही होनी थी - 👇  


हालांकि सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात शिक्षा सचिव डॉ कमलप्रीतसिंह और प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला से आज 3 दिसंबर को होनी थी लेकिन आज प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला के रायपुर से बाहर होने के कारण और शिक्षा सचिव डॉ कमलप्रीतसिंह की व्यस्तता के कारण मुलाकात नहीं हो पायी है। इसलिए शिक्षा सचिव ने खुद फोनकर सहायक शिक्षक फेडरेशन को बातचीत के लिए बुलाया है। 

👉छत्तीसगढ़ हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी की वार्षिक परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से होगी शुरू 

सहायक शिक्षकों की नजरे टिकी है कल की बैठक पर -  👇  


प्रदेश के सहायक शिक्षकों का एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति है। सहायक शिक्षक फेडरेशन सरकार के प्रमोशन के फैसले से खुश नहीं है। सहायक शिक्षकों का कहना है कि सरकार के प्रमोशन के फैसले से केवल 30000 सहायक शिक्षकों को लाभ मिल पायेगा जबकि लगभग 80000 सहायक शिक्षकों को कोई भी लाभ नहीं मिल पायेगा। अतः सहायक शिक्षकों की समस्या का अंत केवल वेतन विसंगति का दूर होना है।

 join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group  


वेतन विसंगति दूर करने के लिए सरकार ने अंतर्विभागीय तीन सदस्यों की कमिटी बनायीं है। जिसकी मियाद 5 दिसंबर को पूरी हो जाएगी। अगर सरकार 5 दिसंबर तक वेतन विसंगति पर उचित निर्णय नहीं लेती है तो प्रदेश का सहायक शिक्षक 6 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने के लिए आवश्यक बैठक 5 दिसम्बर को रखा गया है।सहायक शिक्षक फेडरेशन की बैठक के एक दिन पहले शिक्षा सचिव द्वारा फेडरेशन को बातचीत के लिए बुलाया गया है। अब प्रदेश के सहायक शिक्षकों की नजरे कल की बैठक पर टिकी हुई है। 

👉राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा छत्तीसगढ़ रायपुर द्वारा शासकीय स्कूलों के लिए शाला अनुदान की राशि हुआ जारी  

Post a Comment

0 Comments