कल 11 दिसंबर से छत्तीसगढ़ के प्राथमिक शाला में लटकेंगे ताले ,सहायक शिक्षक एलबी रहेंगे हड़ताल पर

 कल 11 दिसंबर से छत्तीसगढ़ के प्राथमिक शाला में लटकेंगे ताले ,सहायक शिक्षक एलबी रहेंगे हड़ताल पर 

cgshiksha.in रायपुर -कल 11 दिसंबर से छत्तीसगढ़ के सहायक शिक्षक अपनी एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति को लेकर एक बार फिर आंदोलन करने जा रहे हैं। प्रदेश के सबसे बड़ा शिक्षक वर्ग सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले अपनी वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर कल 11 दिसंबर से विकासखंड स्तर पर धरना प्रदर्शन करेंगे और 13 दिसंबर को विधानसभा घेराव करेंगे। सरकार द्वारा वेतन विसंगति दूर नहीं करने पर 14 दिसंबर से राजधानी रायपुर में अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। प्रदेश के 109000 सहायक शिक्षकों के हड़ताल पर जाने से प्रदेश के सभी प्राथमिक शाला लगभग बंद रहेंगे और स्कूलों में ताला लटके नजर आएंगे।

 




सहायक शिक्षकों का वेतन विसंगति का मुद्दा शिक्षाकर्मियों के संविलियन के बाद शुरू हुआ है।पिछले समय विधानसभा चुनाव के लिए जारी घोषणापत्र में तत्कालीन कांग्रेस पार्टी सरकार द्वारा सहायक शिक्षकों की वेतनविसंगति को दूर करने की बात कही गयी थी ,लेकिन कांग्रेस सरकार बने हुए तीन वर्ष का समय बीत जाने के बाद भी अभी तक वेतन विसंगति दूर नहीं की गई है। 

पिछले समय सहायक शिक्षकों की शिक्षक दिवस के दिन आयोजित पदयात्रा रैली को मुख्यमंत्री द्वारा वेतन विसंगति पर कमिटी गठन कर स्थगित कराया गया था।कमिटी को अपनी रिपोर्ट सरकार को तीन महीने में देना था और सरकार को रिपोर्ट के आधार पर निर्णय लेना था लेकिन तीन महीने बीत जाने के बाद भी कमिटी अपनी रिपोर्ट नहीं सौंप पायी है। जिसके कारण प्रदेश के 109000 सहायक शिक्षकों को फिर से आंदोलन करने को मजबूर होना पड़ा है।

👉स्कूल में चिक्की खाने से 26 बच्चे बीमार, प्रधानपाठक हुए निलंबित ,पांच शिक्षकों की वेतनवृद्धि रोकने की कार्यवाही   

13 दिसंबर को 109000 सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर के लिए  कूच ,विधानसभा का करेंगे घेराव -  👇  


सहायक शिक्षक 11 और 12 दिसंबर को विकासखंड और जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन करेंगे और प्रदेश भर के 109000 सहायक शिक्षक छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले राजधानी रायपुर कूच करेंगे और विधानसभा का घेराव करेंगे। यदि सरकार सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने के लिए ठोस निर्णय नहीं लेती है तो सहायक शिक्षक 14 दिसंबर से अनिश्चितकालीन आंदोलन करेंगे। विधानसभा घेराव के लिए सहायक शिक्षाक फेडरेशन ने सटीक रणनीति बनाई है। प्रदेश के सभी जिलों और विकासखंडो में आंदोलन को लेकर फेडरेशन के पदाधिकारी लगातार सहायक शिक्षकों से संपर्क कर आंदोलन की रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं।

👉छत्तीसगढ़ निष्ठा प्रशिक्षण 3.0 माह दिसंबर कोर्स मॉड्यूल FLN -05 औरFLN - 06 शुरू ,कोर्स में पंजीयन ऐसे करें   

 सरकार ने सहायक शिक्षकों को दिया धोखा -सहायक शिक्षक फेडरेशन - 👇  


छत्तीसगढ़ सहायक  फेडरेशन के प्रांतीय पदाधिकारियों ने प्रदेश सरकार पर सहायक शिक्षकों को धोखा देने का आरोप  है। फेडरेशन के पदाधिकारियों ने कहा है कि सरकार ने तीन महीनों के भीतर सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति को दूर करने का वादा किया था। इसके लिए सरकार ने तीन सदस्यीय अंतर विभागीय कमिटी बनाई है लेकिन तीन महीने का निर्धारित समय बीत जाने के बाद भी कमिटी ने अपना निर्णय सार्वजानिक नहीं किया है। पदाधिकारियों ने बताया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 5 सितम्बर शिक्षक दिवस के दिन के आंदोलन को तीन महीने में वेतन विसंगति को दूर करने के वादा के साथ स्थगित करवाया था। अब सरकार केवल आश्वासन देकर अपने वादों से मुकर रही है।

👉निष्ठा प्रशिक्षण 3.0 दिसंबर माह का मॉड्यूल FLN 05 "विद्याप्रवेश एवं बालवाटिका की समझ "का प्रश्नोत्तरी   

आंदोलन के लेकर फेडरेशन की तैयारी युद्ध स्तर पर - 👇  


मिली जानकारी अनुसार सहायक शिक्षक इस बार शासन से आरपार की लड़ाई के मूड में नजर आ रही है। फेडरेशन की आंदोलन की तैयारी संकुल ,ब्लॉक और जिला स्तर पर जोरों से चल रही है। फेडरेशन के पदाधिकारी लगातार सभी संकुलों ,विकासखंडो और जिला स्तर पर लगातार बैठक कर रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। 


join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group  

प्रदेश के सभी जगहों से सहायक शिक्षकों द्वारा आंदोलन में शामिल होने की खबरें आ रही है। फेडरेशन के पदाधिकारी सहायक शिक्षकों को लगातार आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रेरित करने में लगे हुए हैं। 

 ये भी पढ़ें - निष्ठा प्रशिक्षण 3.0 माह दिसंबर का मॉड्यूल FLN 06" बुनियादी भाषा और साक्षरता का प्रश्नोत्तरी 

Post a Comment

0 Comments