सहायक शिक्षक फेडरेशन की महाबैठक संपन्न ,सरकार को वेतन विसंगति दूर करने 12 दिसंबर तक का अल्टीमेटम ,13 को करेंगे विधानसभा घेराव

 सहायक शिक्षक फेडरेशन की महाबैठक संपन्न ,सरकार को वेतन विसंगति दूर करने 12 दिसंबर तक का अल्टीमेटम ,13 को करेंगे विधानसभा घेराव 

cgshiksha.in रायपुर 5 दिसंबर -छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन द्वारा आज रायपुर  बुलाई गयी बड़ी बैठक  चुकी है। आज की बैठक में फेडरेशन ने कल हुई शिक्षा सचिव के साथ बैठक के बाद आगामी रणनीति पर विस्तार से चर्चा की। बैठक में सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय पदाधिकारियों और उपस्थित सदस्यों ने निर्णय  है कि यदि सरकार 12 दिसंबर तक वेतन विसंगति दूर करने पर निर्णय नहीं लेती है ,तो सहायक शिक्षक फेडरेशन 13 दिसंबर को विधानसभा का घेराव करेगी और 14 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे। सहायक शिक्षक फेडरेशन वेतन विसंगति दूर करने के अलावा किसी भी शर्त पर आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे।


👉  कल 6 दिसंबर से स्कूलों का संचालन 50 %क्षमता के साथ ,DEO ने बीईओ और प्राचार्यों को दिया सख्त निर्देश 

सहायक शिक्षक फेडरेशन ने बैठक में लिया सर्वसम्मति से निर्णय -13दिसंबर को करेंगे विधानसभा घेराव - 👇 



आज आयोजित सहायक शिक्षक फेडरेशन की बैठक में निर्णय लिया गया कि सरकार सहायक शिक्षकों की एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति के मुद्दे पर गंभीर दिखाई नहीं दे रही है इसलिए अब सहायक शिक्षक फेडरेशन के पास हड़ताल पर जाना ही विकल्प है। यदि सरकार 12 दिसंबर तक वेतन विसंगति दूर करने पर उचित निर्णय नहीं लेती है ,तो प्रदेश का सहायक शिक्षक 13 दिसंबर को विधानसभा का घेराव करेगी और 14 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। 

👉 संयुक्त संचालक शिक्षा ने शिक्षक एलबी संवर्ग 2021-22 की वरिष्ठता सूची की जारी ,पदोन्नति की हो रही है तैयारी

सहायक शिक्षक 11 -12 दिसंबर को करेंगे जिला और ब्लॉक स्तर पर बैठक - 👇  



सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि 11 -12 दिसंबर को सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला और ब्लॉक स्तर पर बैठक कर 13 दिसंबर को विधानसभा घेराव के लिए तैयारी करेंगे। 13 दिसंबर को विधानसभा का सहायक शिक्षक फेडरेशन घेराव करेगी। अगर विधानसभा घेराव के लिए आ रहे  सहायक शिक्षकों को पुलिस की टीम रोकती है तो सहायक शिक्षक वही पर रुक जायेंगे।

👉   सहायक शिक्षक फेडरेशन की शिक्षा सचिव साथ बैठक संपन्न ,17 दिसंबर को कमेटी सौपेगी वेतन विसंगति पर सरकार को रिपोर्ट  


सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों ने दो टूक कहा कि सरकार के आश्वासन पर प्रदेश के सहायक शिक्षकों ने धैर्य का परिचय देते हुए 3 माह तक इंतजार किया है। सरकार की नियत सहायक शिक्षक फेडरेशन की एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति पर टालमटोल की है,लिहाजा अब सहायक शिक्षक फेडरेशन को आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

👉छत्तीसगढ़ निष्ठा प्रशिक्षण 3.0 माह दिसंबर कोर्स मॉड्यूल FLN -05 औरFLN - 06 शुरू ,कोर्स में पंजीयन ऐसे करें  

सहायक शिक्षक फेडरेशन की महाबैठक चली चार घंटे तक - 👇  



सहायक शिक्षक फेडरेशन की आज की महाबैठक चार घंटे  चली। इस महाबैठक में प्रदेश भर के सहायक शिक्षक सम्मिलित हुए। बैठक में सहायक  फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने वेतन विसंगति के लिए गठित तीन सदस्यीय कमिटी के साथ बैठक से लेकर कल हुई शिक्षा सचिव कमलप्रीतसिंह के साथ हुई मुलाकात को लेकर विस्तार से बैठक में उपस्थित सहायक शिक्षकफेडरेशन के पदाधिकारियों को जानकारी दी।


join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group  

सहायक शिक्षक फेडरेशन पदाधिकारियों ने बैठकमें बैठक में कहा कि वेतन विसंगति दूर करने को लेकर सरकार की नियत ठीक नहीं लग रही है। सरकार सिर्फ आश्वासन दे रही है। आज की बैठक में फेडरेशन ने वेतन विसंगति दूर करने के लिए एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है। इस दौरान भी सरकार वेतन विसंगति दूर करने पर निर्णय नहीं लेती है ,तो प्रदेश के सहायक शिक्षक हड़ताल पर जाने को बाध्य हो जायेंगे। 

ये भी पढ़ें  - राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा छत्तीसगढ़ रायपुर द्वारा शासकीय स्कूलों के लिए शाला अनुदान की राशि हुआ जारी     

Post a Comment

0 Comments