सहायक शिक्षक फेडरेशन की शिक्षा सचिव साथ बैठक संपन्न ,17 दिसंबर को कमेटी सौपेगी वेतन विसंगति पर सरकार को रिपोर्ट

 सहायक शिक्षक फेडरेशन की शिक्षा सचिव साथ बैठक संपन्न ,17 दिसंबर को कमेटी सौपेगी वेतन विसंगति पर सरकार को रिपोर्ट 

cgshiksha.in रायपुर 4 दिसंबर -छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की शिक्षा सचिव डॉ कमलप्रीतसिंह के साथ आज की बैठक समपन्न हो चुकी है। मिली जानकारी अनुसार सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल के बीच लगभग 50 मिनट बैठक चली। इस बैठक में सहायक शिक्षकों की एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति पर लंबी चर्चा हुई है।


सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा कै नेतृत्व में फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल में सुखनंदन यादव ,सी डी भट्ट ,सिराज बख्श ,अश्वनी कुर्रे ,शेषनाथ पांडे ,कौशल अवस्थी ,राजू टंडन ,ईश्वर चंद्राकर ,छोटेलाल साहू ,राजकुमार यादव ,हेमकुमार साहू ,रामजी चतुर्वेदी मौजूद रहे थे।

👉छत्तीसगढ़ निष्ठा प्रशिक्षण 3.0 माह दिसंबर कोर्स मॉड्यूल FLN -05 औरFLN - 06 शुरू ,कोर्स में पंजीयन ऐसे करें  

सहायक शिक्षक फेडरेशन ने शिक्षा सचिव को दो टूक -वेतन विसंगति दूर हो - 👇  



छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा सचिव डॉ कमलप्रीतसिंह से दो टूक कहा कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर किये बिना संतुष्ट होने वाला नहीं है। हमारी एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति मांग है। बिना वेतन विसंगति समाधान के सहायक शिक्षक का हिट नहीं हो सकता है। हमारा संगठन सरकार द्वारा पदोन्नति में मिले वनटाइम रिलेक्शसेशनका स्वागत करती है लेकिन पदोन्नति से बड़ी तादात में सहायक शिक्षकों को लाभ नहीं मिल पायेगा। इसलिए सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर होना चाहिए।

👉 संयुक्त संचालक शिक्षा ने शिक्षक एलबी संवर्ग 2021-22 की वरिष्ठता सूची की जारी ,पदोन्नति की हो रही है तैयारी  

शिक्षा सचिव ने फेडरेशन को किया आश्वस्त -सरकार से पहले फेडरेशन को दिखाया जायेगा कमिटी का रिपोर्ट -  👇    



शिक्षा सचिव डॉ कमलप्रीतसिंह ने बैठक में चर्चा के दौरान सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि वेतन विसंगति  गठित कमिटी 17 दिसंबर को अपनी रिपोर्ट सरकार को सौप देगी और रिपोर्ट सरकार को सौपने से पहले सहायक शिक्षक फेडरेशन को कमिटी की रिपोर्ट के बारे में पूरी जानकारी दे दी जाएगी। ताकि छत्तीसगढ़ सरकार को रिपोर्ट सौपने के पहले पूरी तरह से पारदर्शिता बनी रहे।

शिक्षा सचिव ने फेडरेशन को बताया कि कमिटी में तीन सदस्य हैं ,आगामी विधानसभा सेशन की व्यस्तता के कारण कमिटी के सभी सदस्यों की बैठक नहीं हो पा रही है। इस कारण विधानसभा सत्र के दौरान ही कमिटी किसी भी दिन अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप देगी। जिसके बाद सरकार रिपोर्ट पर अपना फैसला लेगी। 

👉 मिडलाइन आंकलन समय सारणी जारी ,कक्षा पहली से आठवीं कक्षा तक की मिडलाइन आंकलन 29 दिसंबर से  

मनीष मिश्रा ने कहा -वेतन विसंगति से कम किसी भी शर्त पर राजी नहीं होगी फेडरेशन - 👇  



आज सहायक शिक्षक फेडरेशन की शिक्षा सचिव के साथ हुई बैठक के बाद सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि हमने आज की बैठक में शिक्षा सचिव डॉ कमलप्रीतसिंह सर को दो टूक कह दिया है कि सहायक शिक्षक फेडरेशन की एक सूत्रीय मांग सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर होना चाहिए। सहायक शिक्षक फेडरेशन वेतन विसंगति से कम किसी भी शर्त पर राजी नहीं है।

 join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group  



 बैठक के बाद मनीष मिश्रा ने कहा कि आज शिक्षा सचिव डॉ कमलप्रीतसिंह से फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल की वेतन विसंगति पर लंबी चर्चा हुई है। डॉ सिंह ने फेडरेशन को आश्वस्त किया है कि कमिटी सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति मुद्दे पर गंभीर है,लेकिन विधानसभा के सत्र होने की वजह से कमिटी सदस्यों की बैठक नहीं हो पा रहा है। कमिटी अपनी रिपोर्ट सरकार को 17 दिसंबर के पहले अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी।हमारा संघटन आंदोलन से पीछे नहीं है। कल दिनांक 05 दिसंबर को सहायक शिक्षक फेडरेशन की बड़ी बैठक होगी ,जिसमें सहायक शिक्षकों की जो रे होगी ,उसके अनुसार आगे की रणनीति बनायीं जाएगी।

ये भी पढ़ें  - राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा छत्तीसगढ़ रायपुर द्वारा शासकीय स्कूलों के लिए शाला अनुदान की राशि हुआ जारी    

Post a Comment

0 Comments