एक निर्दयी माँ ने अपने नवजात बच्चे को कंपकपाती ठण्ड में छोड़ा लावारिस ,कुत्ते के पिल्लों की रखवाली

एक निर्दयी माँ ने अपने नवजात बच्चे को कंपकपाती ठण्ड में छोड़ा लावारिस ,कुत्ते के पिल्लों की रखवाली 

cgshiksha.inमुंगेली -मानवता को झकझोर देने वाली और दिल को दहला देने वाली एक घटना सामने आई है ,जिसे सुनकर हर व्यक्ति केआँखों में आंसू और चेहरे पर गुस्सा आना स्वाभाविक है।एक दिन के नवजात बच्चे को एक निर्दयी माँ ने गांव के बीच में रखे पैरावट में इस कंपकपाती ठण्डी रात में कुत्तों के बीच लावारिस छोड़कर चला गया। रातभर कुत्ते के पिल्लों के बीच नवजात बच्चा पड़ा रहा। बच्चे का  कुत्ते और उनके पिल्ले ने घेरकर रखवाली करता रहा। सुबह होने पर लोगों को पता चला। इस दृश्य को देखकर हर व्यक्ति भौचक हो गए। 




मानवता को झकझोर कर देने वाली घटना मुंगेली जिला के लोरमी ब्लॉक के सारिसताल गांव में घटित हुई है। आज सुबह ग्रामीणों ने देखा कि पैरावट में एक नवजात बच्चा लावारिस हालत में पड़ा है। नवजात बच्चा एक दिन का है। पैरावट में जिस जगह नवजात बच्चा मिला ,उस जगह को कुत्ते और उनके पिल्ले घेरकर रखे थे ,मनो ऐसा लग रहा था कि  कुत्ते और उनके पिल्ले उस बच्चे की रखवाली कर रहे हैं। कुत्ते और उनके चार पिल्ले ने नवजात को किसी भी प्रकार से नुकसान नहीं पहुँचाया है। जिसे देखकर हर कोई व्यक्ति अचंभित है। 

 👉बेजा कब्ज़ा करने वालों ने सरपंच को पीट -पीट कर मार डाला ,ग्रामीणों ने रोड पर लाश रखकर किया चक्काजाम 

ग्रामीणों ने नवजात को पहुंचाया अस्पताल -   👇  


सुबह होने पर कुछ ग्रामीणों ने नवजात बच्चे को पैरावट में लावारिस हालत में देखा। यह बात तुरंत गॉंव में आग तरह फ़ैल गई। ग्रामीणों ने तत्काल  अस्पताल पहुँचाया। डाक्टरों ने नवजात बच्चे को पूरी तरह स्वस्थ बताया है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना लोरमी ठाणे में भी दी। सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंचकर बच्चे को चाइल्ड लाइन मुंगेली भेजा गया। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsap group-D

Join our Telegram Group    

चाइल्ड लाइन में बच्ची का हुआ नामकरण - 👇  


लोरमी पुलिस ने नवजात बच्ची को चाइल्ड लाइन मुंगेली को सुपुर्द किया। बाल कल्याण समिति द्वारा चलाई जा रही चाइल्ड लाइफ परियोजना ने नवजात बच्ची का नामकरण किया है। नवजात बच्ची का नाम आकांक्षा रहा गया है। अब आकांक्षा को कहा रखना है इसकी फैसला बाल कल्याण समिति तय करेगी। फिलहाल नवजात आकांक्षा को डाक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

👉स्कूल हॉस्टल के बाथरूम में 12 वी कक्षा के छात्र का मिला शव ,हॉस्टल में मचा हड़कंप     

Post a Comment

0 Comments