बेजा कब्ज़ा करने वालों ने सरपंच को पीट -पीट कर मार डाला ,ग्रामीणों ने रोड पर लाश रखकर किया चक्काजाम

 बेजा कब्ज़ा करने वालों ने सरपंच को पीट -पीट कर मार डाला ,ग्रामीणों ने रोड पर लाश रखकर किया चक्काजाम 

cgshiksha.in जांजगीर -चांपा -बेजा कब्जाधारियों को बेजा कब्ज़ा जमीन में लगाए गए धान की फसल को काटने से मना करना एक सरपंच को मंहगा पड़ गया। बेजा कब्जाधारियों ने सरपंच को लाठी -डंडों से पीट -पीट कर मार डाला। यह घटना जांजगीर चांपा जिले के मालखरौदा क्षेत्र की ग्राम पंचायत भुतहा की है।नाराज ग्रामीणों और सरपंच संघ ने मिलकर सरपंच के शव को रोड में रखकर चक्काजाम कर दिया है।  

👉     कल 13 दिसंबर का सहायक शिक्षक फेडरेशन का रायपुर आंदोलन होगा ऐतिहासिक ,नवरंग ,केदार जैन ,संजय शर्मा सहित सभी शिक्षक नेताओं ने आंदोलन को दिया समर्थन 



मिली जानकारी अनुसार ग्राम पंचायत भुतहा के आश्रित ग्राम छोटे रवेली में कुछ लोगो के द्वारा शासकीय जमीन पर बेजा कब्ज़ा कर धान की फसल लगाई गई थी। जिस पर किसी भी प्रकार के मूवमेंट पर तहसीलदार द्वारा ने रोक लगा लगा दिया था। इसके बाद भी बेजा कब्जाधारियों द्वारा धान की फसल की कटाई की जा रही थी। गांव के सरपंच द्वारिका प्रसाद चंद्रा ने बेजा कब्जाधारियों को फसल कटाई से मना किया जिससे गुस्साए बेजा कब्जाधारियों ने लाठी -डंडे से सरपंच पर हमला कर दिया और पीट -पीट कर लहूलुहान कर दिया। 

👉निष्ठा प्रशिक्षण 3.0 दिसंबर माह का मॉड्यूल FLN 05 "विद्याप्रवेश एवं बालवाटिका की समझ "का प्रश्नोत्तरी  



पिटाई से लहूलुहान हुए सरपंच को तत्काल मालखरौदा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ईलाज के लिए लाया गया। सरपंच की गंभीर स्थिति को देखते हुए सिम्स रिफर किया गया। बिलासपुर सिम्स लाते समय रास्ते में सरपंच की मौत हो गयी। सरपंच की मौत की खबर से गुस्साए सरपंच संघ ,परिजन और ग्रामीणों ने शव को बीरभाठा चौक में रखकर चक्काजाम कर दिया है। 



चक्काजाम की सूचना पाकर एसडीओपी और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचकर लोगो को समझाने का प्रयास कर रहें हैं लेकिन सरपंच संघ और परिजन पुलिस व प्रशासन के उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े हुए हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद गांव से फरार हो गए हैं। मिली जानकारी अनुसार हत्या करने वाला मुख्य आरोपी आदतन अपराधी है और उसके खिलाफ और भी कई आपराधिक प्रकरण दर्ज है। 



join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group   

कुछ माह पूर्व बेजा कब्ज़ा को तोड़वाने को लेकर उक्त परिवार ने खेत से सरपंच को अपहरण कर बंधक बनाकर घर ले जाकर जमकर पिटाई कर दिए दिए थे और सरपंच पर उलटे पत्नी से छेड़छाड़ करने का केस दर्ज कर दिया था। पुलिस द्वारा जाँच में यह केस फर्जी पाए जाने पर सरपंच के ऊपर कोई एफआईआर दर्ज नहीं किया गया था। उसके बाद दबाव बनाने के लिए आरोपी ने आईजी कार्यालय में जहर खा लिया था। पर जाँच के बाद आरोप झूठे पाए जाने पर सरपंच के खिलाफ कोई भी केस दर्ज नहीं किया गया था जिससे आरोपी परिवार सरपंच से रंजिश रखता था। 

👉   छत्तीसगढ़ के सभी विकासखंडो और जिला मुख्यालयों में सहायक शिक्षकों का एकजुटता के साथ जोरदार प्रदर्शन ,स्कूलों में लटके ताले  

Post a Comment

0 Comments