8 वी ,10 वी और बारहवीं पास बेरोजगारों के लिए निकली बंपर सरकारी नौकरी ,जल्दी करें आवेदन

 8 वी ,10 वी और बारहवीं पास बेरोजगारों के लिए निकली बंपर सरकारी नौकरी ,जल्दी करें आवेदन 

cgshiksha.in रायपुर -सरकारी नौकरी पाने की तलाश कर रहे योग्यताधारी 8 वी ,10 वी और 12 वी पास बेरोजगारों के पास सरकारी नौकरी प्राप्त करने का सुनहरा मौका है। जिला एवं सत्र न्यायालय रायपुर द्वारा भृत्य (चपरासी ),सहायक ग्रेड -3 और स्टेनोग्राफर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। जारी विज्ञापन अनुसार इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक आवेदक 31 जनवरी तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन आमंत्रित किया गया है। यदि आप भी भी इन सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई विभागीय विज्ञापन को डाउनलोड कर पहले अच्छी तरह से अध्ययन कर आवेदन जरूर करें। 

विभागीय विज्ञापन -👇


कार्यालय जिला एवं सत्र न्यायाधीश रायपुर छत्तीसगढ़ के अंतर्गत जारी विभागीय विज्ञापन अनुसार भृत्य ,सहायक ग्रेड -3  स्टेनोग्राफर हिंदी व अंग्रेजी  विभिन्न रिक्त पदों में सीधी भर्ती की जानी है। उक्त पदों में भर्ती के लिए विभागीय विज्ञापन सहित सम्पूर्ण नियम व शर्तें जारी कर दिया गया है। उक्त जिला एवं सत्र न्यायालय रायपुर के विज्ञापित पदों में नौकरी के लिए आवेदन करने के इच्छुक आवेदक नीचे दी गई विभागीय विज्ञापन को डाउनलोड कर अच्छे से अध्ययन कर लेवें। 

👉व्यापम ने छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ में सहायक ग्रेड 3 ,डाटा एन्ट्री ऑपरेटर और आतंरिक अंकेक्षण के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए जारी किया विज्ञापन  

नीचे दी गई निम्न रिक्त पदों पर होनी है भर्ती  - 👇   


स्टेनोग्राफर हिंदी 

स्टेनोग्राफर अंग्रेजी 

सहायक ग्रेड -3 

भृत्य 

कुल पदों की संख्या -67 

पदों का आरक्षणवार पदों की जानकारी विभागीय विज्ञापन में देख सकते हैं। 

👉2022 की बजट के लिए शिक्षामंत्री और मुख्यमंत्री के बीच 11  जनवरी को होगी बैठक ,सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर करने के लिए क्या होगा बजट में राशि प्रावधान 

पदों पर भर्ती के लिए आयुसीमा यहाँ देखें -  👇  


जिला एवं सत्र न्यायाधीश रायपुर के लिए रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक आवेदकों की आयु सीमा 01 जनवरी 2022 की स्थिति में न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित किया गया है। अधिकतम आयु सीमा में शासन के नियमानुसार छूट की पात्रता रहेगी। राज्य से बाहर के आवेदकों की अधिकतम आयुसीमा 30 वर्ष निर्धारित किया गया है।

👉स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्राचार्य और व्याख्याता ,प्रधानपाठक और व्यायाम शिक्षक का ट्रांसफर आदेश जारी   

आवेदन कैसे करें - 👇  


इन पदों में भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक आवेदक को निर्धारित आवेदन प्रारूप को सही और साफ भरकर दिए गए पते के ड्रॉपबॉक्स में डालना होगा। आवेदकों को सभी आवश्यक दस्तावेज की स्वप्रमाणित कॉपी सलग्न करना होगा। आधा -अधूरी जानकारी  दस्तावेज के अभाव में आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

👉निष्ठा प्रशिक्षण मॉड्यूल 7 प्राथमिक कक्षाओं में बहुभाषी शिक्षण का प्रश्नोत्तरी 

आवेदन भेजने का पता यहाँ देखें -  👇 


जिला एवं सत्र न्यायाधीश रायपुर में भर्ती किये जाने वाले विभिन्न पदों के लिए आवेदन भरकर आवेदक जिला एवं सत्र न्यायाधीश रायपुर छत्तीसगढ़ में रखें ड्रॉपबॉक्स में डालना होगा। पंजीकृत डाक या स्पीड पोस्ट से प्राप्त आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जायेगा। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group  

आवेदन करने  अंतिम तिथि यहाँ देखें - 👇  


उक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 29 दिसंबर 2021 से शुरू हो चुकी है तथा आवेदन करने  अंतिम तिथि 31 जनवरी 2022 तक निर्धारित है। 

इन पदों पर भर्ती के लिए आवश्यक सभी जानकारी के लिए नीचे दी गई विभागीय विज्ञापन को डाउनलोड कर आवेदक अध्ययन जरूर कर लें -  👇  














Post a Comment

0 Comments