कर्मचारी राज्य बीमा निगम ( ESIC )ने अपर डिवीजन क्लर्क ,स्टेनोग्राफर और मल्टी -टास्किंग स्टाफ के 385 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन किया जारी

 कर्मचारी राज्य बीमा निगम ( ESIC )ने अपर डिवीजन क्लर्क ,स्टेनोग्राफर और मल्टी -टास्किंग स्टाफ के 385 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन किया जारी 

cgshiksha.in -ESIC Recruitment 2022 ;कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC )ने विभाग अंतर्गत रिक्त अपर डिवीजन क्लर्क(UDC ) ,स्टेनोग्राफर और मल्टी -टास्किंग स्टाफ(MTS ) के 385 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन अनुसार इन पदों पर आवश्यक योग्यताधारी उम्मीदवार 15 फरवरी 2022 तक ऑफिशियल वेबसाइट www.esic.nic.in जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी नीचे विभागीय नोटिफिकेशन डाउनलोड कर अच्छी तरह अध्ययन कर निश्चित रूप से ऑनलाइन आवेदन करें। 

विभागीय नोटिफिकेशन यहाँ डाउनलोड करें 👇


कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC )ने विभाग अंतर्गत रिक्त अपर डिवीजन क्लर्क(UDC ) ,स्टेनोग्राफर और मल्टी -टास्किंग स्टाफ(MTS ) के 385 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

👉8700शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित 

 पदों का आरक्षणवार विवरण यहाँ देखें 👇


पद का नाम -अपर डिवीजन क्लर्क (UDC )

कुल पद -150 

सामान्य -96 

अनुसूचित जाति -29 

अनुसूचित जनजाति -3 

अन्य पिछड़ा वर्ग -7 

ईडब्लूएस -15 

पद का नाम -स्टेनोग्राफर (Stenographer )

कुल पद -16 

सामान्य -8 

अनुसूचित जाति -4 

अन्य पिछड़ा वर्ग -3 

ईडब्लूएस -1 

पद का नाम -मल्टी -टास्किंग स्टाफ (MTS )

कुल पद -219 

सामान्य -113 

अनुसूचित जाति -29  

अनुसूचित जनजाति -1  

अन्य पिछड़ा वर्ग -55 

ईडब्लूएस -21

👉जिला एवं सत्र न्यायालय रायपुर कोर्ट में 67 विभिन्न पदों में भर्ती के लिए आवेदन 31 जनवरी तक आमंत्रित  

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता यहाँ देखें 👇


अपर डिवीजन क्लर्क (UDC )के पद पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन एवं कंप्यूटर मेंऑफिस जानकारी और डाटाबेस की जानकारी होना चाहिए। स्टेनोग्राफर पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से 12 वी की परीक्षा उत्तीर्ण और प्रति मिनट  80 शब्द की गति से कंप्यूटर में कार्य करने की दक्षता होनी चाहिए। इसी प्रकार मल्टी -टास्किंग स्टाफ (MTS )पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को मान्यता प्राप्त संस्था से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। और योग्यता संबंधी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अच्छी तरह अध्ययन कर लें।

👉स्वास्थय विभाग रायपुर में 202 अस्थायी पदों पर भर्ती ,18 जनवरी 2022 से वॉक -इन -इंटरव्यू पद पूर्ति तक  

वेतनमान यहाँ देखें 👇


अपर डिवीजन क्लर्क और स्टेनोग्राफर पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को 25500 से 81100 रुपये वेतनमान दी जाएगी। वही मल्टी -टास्किंग स्टाफ के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को 18000 से 56000 रुपये प्रतिमाह वेतनमान दिया जायेगा। वेतनमान की पूरी जानकारी विभागीय नोटिफिकेशन देखकर प्राप्त कर सकते हैं।

👉 जिला एवं सत्र न्यायाधीश रायपुर ,बिलासपुर ,मुंगेली ,दुर्ग ,राजनांदगांव और बालोद में चपरासी ,सहायक ग्रेड 3 और स्टेनोग्राफर के पदों में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी   

निर्धारित आयुसीमा यहाँ देखें 👇


अपर डिवीजन क्लर्क और स्टेनोग्राफर पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित किया गया है। इसी प्रकार मल्टी -टास्किंग स्टाफ के पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों की न्यूनतमआयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयुसीमा में नियमानुसार छूट की पात्रता मिलेगी।

join our whatsapp group:

cg shiksha whatsapp group 04 

Join our Telegram Group    

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें 👇

 


 कर्मचारी राज्य बीमा निगम अंतर्गत डिवीजन क्लर्क(UDC ) ,स्टेनोग्राफर और मल्टी -टास्किंग स्टाफ(MTS ) के 385 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट   www.esic.nic.in जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।ज्यादा जानकारी के ऑफिशियल नोटिफिकेशन  अच्छी तरह से अध्ययन कर ऑनलाइन आवेदन करें। 





👉खाद्य नागरिक आपूर्ति निरीक्षक (फूड इंस्पेक्टर )के 84 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आनलाईन आवेदन 30 जनवरी तक आमंत्रित   

Post a Comment

0 Comments