मिडलाइन एसेसमेंट की प्राप्तांक अंक की एन्ट्री cg.school.in में कैसे करें ,एंट्री करना है 15 जनवरी तक

 मिडलाइन एसेसमेंट की प्राप्तांक अंक की एन्ट्री cg.school.in  में कैसे करें ,एंट्री करना है 15 जनवरी तक 

cgshiksha.in -हलो शिक्षक साथियों ,नमस्कार -आप सभी ने कक्षा पहली से आठवीं तक की कक्षाओं की मिडलाइन असेसमेंट की उत्तरपुस्तिका चेक कर लिए होंगे। पुरे छत्तीसगढ़ प्रदेश में कक्षा पहली से आठवीं तक के बच्चों की मिडलाइन असेसमेंट परीक्षा 29 दिसंबर से 4 जनवरी तक आयोजित किया गया था। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद् रायपुर द्वारा मिडलाइन टेस्ट का मॉडल आंसर भी जारी किया गया था।  आशा है की आप सभी मिडलाइन परीक्षा की आंसरशीट जांचकर विद्यार्थियों को मिले प्राप्तांक को रजिस्टरों में संधारित कर लिए होंगे। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार मिडलाइन एसेसमेंट में विद्यार्थियों के विषयवार प्राप्तांको को अब cg school.in पोर्टल में 15 जनवरी 2022 तक आपको एन्ट्री करना है। इसके लिए दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है।  सभी शिक्षक  इससे पहले विद्याथियों की बेसलाइन आंकलन के प्राप्तांकों को सीजी स्कूल डॉट इन पर ऑनलाइन एन्ट्री कर चुके हैं। अतः आपको बच्चों के मिडलाइन एसेसमेंट के प्राप्तांकों को भी पोर्टल में ऑनलाइन करना है जिसमें आपको कोई परेशानी नहीं होगी।

👉निष्ठा प्रशिक्षण मॉड्यूल 7 प्राथमिक कक्षाओं में बहुभाषी शिक्षण का प्रश्नोत्तरी 

cg school.in पोर्टल में 15  जनवरी तक एन्ट्री करने का निर्देश - 👇  



स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों के मिडलाइन एसेसमेंट टेस्ट में प्राप्त अंको को सीजी स्कूल डॉट इन पोर्टल में 15 जनवरी 2022 तक एन्ट्री करने का निर्देश जारी किया है। इसलिए उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन तथा प्राप्तांकों का ऑनलाइन एन्ट्री का कार्य आपको शीघ्रता से करना होगा। यह ऑनलाइन एन्ट्री का कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने की आवश्यकता इसलिए जरुरी हो गया है क्योंकि  संक्रमण की स्थिति प्रदेश  फिर से बढ़ने लगी है जिससे स्कूलों को खोलने पर प्रतिबन्ध न लग जाये।

👉निष्ठा प्रशिक्षण माह जनवरी मॉड्यूल FLN 08 सीखने का आंकलन का प्रश्नोत्तरी   

प्रोजेक्ट वर्क और  मिडलाइन एसेसमेंट के प्राप्तांकों की होनी है एन्ट्री - 👇 



cg school.in पोर्टल में 15 जनवरी 2022 तक बच्चों के प्रोजेक्ट वर्क और मिडलाइन एसेसमेंट में प्राप्त अंकों को एक साथ ऑनलाइन एन्ट्री किया जाना है इसलिए आपको बच्चों के मिडलाइन परीक्षा  प्राप्तांकों की सूची के साथ बच्चन के प्रोजेक्ट वर्क के प्राप्तांकों की सूची भी ऑनलाइन एन्ट्री के समय रखना होगा। क्योंकि प्रत्येक विषय के खंड  'अ'  में प्राप्त अंको को एन्ट्री करने के तुरंत बाद प्रोजेक्ट वर्क के प्राप्तांको की एन्ट्री का कॉलम दिया गया है। प्रोजेक्ट वर्क के अंक की एन्ट्री के बाद 'ब' और 'स 'खंड की प्राप्ति करनी होगी।

👉कक्षा दसवीं और बारहवीं  की प्रेक्टीकल परीक्षाएं होगी 10 जनवरी से 31 जनवरी 2022 के मध्य   

विद्यार्थियों की मिडलाइन एसेसमेंट के प्राप्तांकों की एन्ट्री cg school.in में कैसे स्टेप बाई स्टेप करें -  👇 



*सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में जाकर क्रोम को ओपन कर उसमें cg school.in टाइप कर सर्च करना है। सर्च करते ही उक्त वेबसाइट का होम पेज खुल जायेगा। आपको लॉगिन के ऑप्शन पर क्लिक करना है। फिर अपना आई डी और पासवर्ड एन्ट्री कर लॉगिन कर लेना है। 



*अब आपको होम पेज के बायीं ओर दिए गए मीनू ऑप्शन तीन लाइन पर क्लिक करना है। अब मेनूबार में दिए गए विकल्प शिक्षक के कार्य को टच करना है। इसके बाद खुले पेज शिक्षक के कार्य के अंतर्गत विद्यार्थी तथा विद्यार्थी के विकल्प के अंतर्गत मिडलाइन आंकलन पाए टच करना है। 









*अब स्क्रीन पर आपके स्कूल का विवरण दिखने लगेगा। ब्लाक का नाम ,स्कूल कोड ,स्कूल का नाम तथा कक्षा स्तर (1 से 5 तक या 6 से 8 तक ).इस पेज में आपको कक्षा चुनना है फिर सेक्शन और विषय का चयन करना है। इसके बाद आपको  निचे में दिए गए विद्यार्थी खोजें को क्लिक करना है। 





इस तरह आपके द्वारा चयन किये गए कक्षा और विषय के अनुसार बच्चों की सूची दिखने लगेगी। विद्यार्थी के नाम के सामने दिए बॉक्स पर चेक मार्क करना है उसके बाद संबंधित बच्चों के सामने दिए गए कालम में संबंधित विषय के प्राप्तांक की एन्ट्री करना है।

👉संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर ने सहायक शिक्षकों के वरिष्ठता सूची जारी कर मंगाया दावा आपत्ति  


सभी बच्चों के ऑनलाइन एन्ट्री के बाद अंत में सुरक्षित करें पर क्लिक करना है। इसी तरह बारी -बारी अन्य विषयों का भी एन्ट्री कर लेना है  साथी शिक्षक गण यह जानकारी आपको कैसा लगा हमें आशा है की यह जानकारी आपको बच्चों की मिडलाइन एसेसमेंट और प्रोजेक्ट वर्क के प्राप्तांक को सीजी स्कूल डॉट इन में एन्ट्री करने में जरूर सहायक साबित होगी। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group  

आप अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में जरूर देवें और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी  हमारे वेबसाइट cgshiksha.in का नियमित विजिट कीजिये। आप निचे दिए गए वाट्सअप लिंक को टच कर हमारे वाट्सअप ग्रुप में जुड़ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें खाद्य नागरिक आपूर्ति निरीक्षक (फूड इंस्पेक्टर )के 84 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आनलाईन आवेदन 30 जनवरी तक आमंत्रित  

Post a Comment

0 Comments