शिक्षकों का प्रमोशन आदेश राजपत्र में हुआ प्रकाशित ,30000 सहायक शिक्षक बनेंगे प्रधानपाठक और शिक्षक

 शिक्षकों का प्रमोशन आदेश राजपत्र में हुआ प्रकाशित ,30000 सहायक शिक्षक बनेंगे प्रधानपाठक और शिक्षक 

cgshiksha.in रायपुर -प्रदेश के शिक्षकों का प्रमोशन की प्रक्रिया का रास्ता साफ हो गया है। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को सामान्य प्रशासन विभाग ने राजपत्र में प्रकाशन के लिए भेजा था जिसे राजपत्र में प्रकाशन कर दिया गया है। आपको बता दें कि शिक्षक एलबी संवर्ग को प्रमोशन में 5 वर्ष के अनुभव को वनटाईम शिथिल करते हुए भूपेश केबिनेट 3 वर्ष का अनुभव कर प्रमोशन करने का निर्णय लिया गया था। जिसे स्कूल शिक्षा विभाग ने विधि विभाग से अनुमति मिलाने के बाद राजपत्र में प्रकाशन के लिए भेजा था ,जिसे राजपत्र में प्रकाशन कर दिया गया है। अब शिक्षक एलबी संवर्ग का प्रमोशन होना तय हो गया है। 



छत्तीसगढ़ भूपेश केबिनेट की बैठक में लिया गया था प्रमोशन का फैसला -  👇  


छत्तीसगढ़ की भूपेश केबिनेट की बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार शिक्षक एलबी संवर्ग को पदोन्नति में वनटाईम रिलेक्सन के तहत 5 वर्ष के नियम को शिथिल करते हुए 3 वर्ष किये जाने के निर्णय के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने सहायक शिखक एलबी को प्राथमिक स्कूल के प्रधानपाठक और शिक्षक के पद पर ,शिक्षक एलबी को मिडिल प्रधानपाठक और व्याख्याता के पद पर प्रमोशन के लिए प्रस्ताव विधि विभाग को भेजा था। विधि विभाग द्वारा अनुमति मिलने के बाद इसे राजपत्र में प्रकाशन के लिए भेजा गया था।

 👉    स्वामी आत्मानंद स्कूल में फूटा कोरोना बम ,स्कूल में 40 मिले कोरोना पॉजिटिव ,मचा हड़कंप 

 राजपत्र में हुआ प्रकाशित ,प्रमोशन का रास्ता हुआ साफ - 👇  


प्रमोशन में वनटाईम रिलेक्सन को मंजूरी के लिए राजपत्र में प्रकाशन अनिवार्य जिसे स्कूल  विभाग ने राजपत्र में प्रकाशन के लिए प्रस्ताव भेजा था जिसके तहत वनटाईम रिलेक्सन प्रमोशन प्रस्ताव को राजपत्र में प्रकाशित कर दी गई है। राजपत्र में प्रकाशन होने  अब शिक्षक एलबी संवर्ग की  रास्ता साफ हो गया है। बहुत जल्द अब प्रदेश के हजारों सहायक शिक्षक एलबी और शिक्षक एलबी का प्रमोशन होगा।  शिक्षक एलबी व्याख्याता एलबी और मिडिल स्कूलों के प्रधानपाठक पद पर पदोन्नति प्राप्त करेंगे उसी प्रकार सहायक शिक्षक एलबी अब प्राथमिक शाला के प्रधानपाठक और मिडिल स्कूलों में शिक्षक पद पर पदोन्नति प्राप्त करेंगे। 

👉8 वी ,10 वी और बारहवीं पास बेरोजगारों के लिए निकली बंपर सरकारी नौकरी ,जल्दी करें आवेदन 

24779 प्रधानपाठक पद हैं रिक्त -  👇  


छत्तीसगढ़ प्रदेश में प्राथमिक शाला के प्रधानपाठक के लगभग 19161 और मिडिल स्कूल के प्रधानपाठक के 5618 पद रिक्त हैं जिनमे पदोन्नति होनी है। प्रदेश में प्राथमिक शाला केकुल 29838 पद स्वीकृत हैं जिनमें 10677 प्रधानपाठक कार्यरत है और 19161 पद रिक्त हैं। इसी प्रकार राज्य में मिडिल  कुल 13542 प्रधानपाठक पद स्वीकृत हैं जिनमें वर्त्तमान में 7924 प्रधानपाठक कार्यरत हैं और कुल 5618 पद रिक्त हैं।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group 

विकासखंड स्तर पर गोपनीय चरित्रावली मंगाया जा रहा है -  👇  


संयुक्त संचालक शिक्षा विभाग ने पहले से ही सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को 1-7-2021 में 2018 में संविलियन हुए शिक्षक एलबी संवर्ग की वरिष्ठता सूची प्रकाशन कर सभी शिक्षक एलबी संवर्ग की तीन वर्ष की गोपनीय चरित्रावली प्रतिवेदन और आवश्यक दस्तावेज मंगाने का निर्देश गया था जिसके अनुसार प्रदेश के सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में यह कार्य चल रहा है। विकासखंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा बहुत जल्द जिला शिक्षा अधिकारियों और संयुक्त शिक्षा संचालक शिक्षा संभाग को गोपनीय प्रतिवेदन और आवश्यक दस्तावेज प्रेषित किया जायेगा। 

👉निष्ठा प्रशिक्षण मॉड्यूल 7 प्राथमिक कक्षाओं में बहुभाषी शिक्षण का प्रश्नोत्तरी  

छत्तीसगढ़ राजपत्र में प्रकाशित आदेश की कॉपी यहाँ नीचे देखें -   👇  






इसे भी पढ़ें -शिक्षकों के पदोन्नति संबंधी आदेश को विधि विभाग ने दी मंजूरी ,राजपत्र में प्रकाशन के लिया भेजा गया ,30000 सहायक शिक्षको का होगा प्रमोशन 

Post a Comment

0 Comments