सहायक शिक्षकों का प्रधानपाठक पद पर पदोन्नति हेतु समय सारणी जारी ,24 से 28 जनवरी तक काउंसलिंग और 29 जनवरी को प्रमोशन आदेश होगा जारी

 सहायक शिक्षकों का प्रधानपाठक पद पर पदोन्नति हेतु समय सारणी जारी ,24 से 28 जनवरी तक काउंसलिंग और 29 जनवरी को प्रमोशन आदेश होगा जारी 

cgshiksha.in मुंगेली -छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा शिक्षक एलबी संवर्ग को प्रमोशन में 5 वर्ष की सेवावधि को शिथिल कर वनटाईम रिलेशनशिप देकर 3 वर्ष कर आदेश को राजपत्र में प्रकाशन करने के बाद लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा सभी संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा और सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को शिक्षक एलबी संवर्ग के पदोन्नति प्रक्रिया को 31 जनवरी तक पूर्ण करने को कहा गया। संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा और जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा शिक्षक एलबी और सहायक शिक्षक एलबी की वरिष्ठता सूची का प्रकाशन 01-04-2021 कर शिक्षकों से दावा आपत्ति की प्रक्रिया शुरू कर दिया  है। 



आज जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारा जिले के सहायक शिक्षक (प्रशिक्षित )का प्रधानपाठक (प्राथमिक )पद पर पदोन्नति के लिए समय -सारणी जारी कर दिया है। जारी समय -सारणी अनुसार जिले के सहायक शिक्षकों का प्रमोशन की कार्यवाही प्रधानपाठक के पदों पर की जाएगी।जारी आदेश अनुसार वरिष्ठता सूची का प्रकाशन ,दावा-आपत्ति प्राप्त करना ,दावा -आपत्ति के बाद संशोधित वरिष्ठता सूची का प्रकाशन ,सहायक शिक्षकों की गोपनीय चरित्रावली एवं चल -अचल संपत्ति का प्रस्ताव ,प्रधानपाठक पद पर प्रमोशन के लिए काउंसलिंग और प्रधानपाठक पद पर पदोन्नति आदेश जारी करने के लिए तिथि निर्धारित कर दी गई है। 

👉संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर ने सहायक शिक्षकों के वरिष्ठता सूची जारी कर मंगाया दावा आपत्ति 

वरिष्ठता सूची का प्रकाशन और दावा आपत्ति के लिए निर्धारित अवधि यहाँ नीचे देखें  -  👇 


जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जिले के अंतर्गत कार्यरत सहायक शिक्षकों की वरिष्ठता सूची 01-04-2021की स्थिति में दिनांक 10-01-2022 को प्रकाशन कर दिया गया है। प्रकाशित वरिष्ठता सूची में विकासखंड शिक्षा अधिकारी और डीडीओ प्राचार्य द्वारा दावा -आपत्ति दिनांक 12-01-2022 तक लिया जायेगा। 

👉मिडलाइन एसेसमेंट की प्राप्तांक अंक की एन्ट्री cg.school.in  में कैसे करें ,एंट्री करना है 15 जनवरी तक 

दावा आपत्ति लेने के बाद संशोधित वरिष्ठता सूची का प्रकाशन होगी इस तारीख को -  👇 


डीईओ द्वारा जारी समय -सारणी अनुसार विकासखंड शिक्षा अधिकारी और प्राचार्य सहायक शिक्षकों से वरिष्ठता सूची पर दावा -आपत्ति लेकर प्रस्ताव बनाकर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को देंगे। फिर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा दिनांक 14-01-2022 को सहायक शिक्षकों की संशोधित अंतिम वरिष्ठता सूची का प्रकाशन किया जाना निर्धारित किया गया है। दिनांक 18-01-2022 को विकास खंड शिक्षा अधिकारी एवं प्राचार्य को सहायक शिक्षकों की गोपनीय चरित्रावली और चल -अचल संपत्ति का प्रस्ताव बीईओ कार्यालय से सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी और संबंधित हाई /हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रभारी लिपिक उपस्थित होकर हार्ड एवं सॉफ्ट कॉपी में प्रस्तुत करेंगे। 

👉व्यापम ने छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ में सहायक ग्रेड 3 ,डाटा एन्ट्री ऑपरेटर और आतंरिक अंकेक्षण के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए जारी किया विज्ञापन  

प्रधानपाठक पद पर प्रमोशन के लिए बैठक और काउंसलिंग तिथि यहाँ नीचे देखें -  👇 


जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारा सहायक शिक्षकों का प्रधानपाठक पद पर प्रमोशन के लिए जारी निर्धारित समय -सारणी अनुसार सहायक शिक्षक एलबी से प्रधानपाठक (प्राथमिक शाला )के पद पर पदोन्नति हेतु डी.पी.सी  की बैठक दिनांक 23-01-2022 को होगी। डी.पी.सी.की बैठक पश्चात् प्रधानपाठक प्राथमिक शाला में प्रमोशन हेतु सहायक शिक्षकों की काउंसलिंग की कार्यवाही 24,25,27और 28जनवरी 2022 को की  जाएगी। 

पदोन्नति आदेश इस तारीख को की जाएगी जारी - 👇  


सहायक शिक्षकों की प्रधानपाठक पद पर प्रमोशन के लिए निर्धारित तिथियों पर काउंसलिंग होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा प्रधानपाठक पद पर पदोन्नति आदेश दिनांक 29-01-2022 को जारी करने  तिथि निर्धारित की गई है  तिथियों में किसी भी प्रकार से परिवर्तन होने पर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा पृथक से सूचित किया जायेगा। 

join our whatsapp group:

cgshiksha whatsapp group 03 

Join our Telegram Group   

जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारा प्रधानपाठक प्राथमिक शाला पद में पदोन्नति हेतु जारी समय -सारणी आदेश नीचे देखेँ -  👇 






इसे भी पढ़ें -खाद्य नागरिक आपूर्ति निरीक्षक (फूड इंस्पेक्टर )के 84 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आनलाईन आवेदन 30 जनवरी तक आमंत्रित 

Post a Comment

0 Comments