स्वामी आत्मानंद स्कूल में फूटा कोरोना बम ,स्कूल में 40 मिले कोरोना पॉजिटिव ,मचा हड़कंप

 स्वामी आत्मानंद स्कूल में फूटा कोरोना बम ,स्कूल में 40 मिले कोरोना पॉजिटिव ,मचा हड़कंप 

cgshiksha.in कोरिया -छत्तीसगढ़ में नए साल 2022 के दिन से कोरोना ने फिर से पांव पसारना शुरू कर दिया है। प्रदेश में फिर से स्कूलों में कोरोना पॉजिटिव थोक में मिलना शुरू हो गया है। आज 4 जनवरी को कोरिया जिले में स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल में 40 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं।40 कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्कूल और परिजनों में हड़कंप मच गया है। 

नए साल पर पिकनिक मनाने गया था स्कूल स्टाफ और बच्चे -  👇  


मिली जानकारी जानकारी के अनुसार कोरिया जिले के शासकीय स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल चिरमिरी के स्कूल द्वारा नए साल पर पिकनिक ले जाया गया था। पिकनिक से वापस लौटने पर स्कूल के प्राचार्य में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए। प्राचार्य में सर्दी ,खांसी और बुखार के लक्षण मिलने के बाद प्राचार्य का कोरोना टेस्ट कराया गया। प्राचार्य का रिपोर्ट पॉजिटिव आने परन्यू ईयर पिकनिक पर गए सभी छात्रों और शिक्षकों का भी कोरोना टेस्ट कराया गया। स्कूली बच्चों ,शिक्षकों ,परिजनों और स्कूल स्टाफ के 400 टेस्ट कराया गया जिसमे 40 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

  👉8 वी ,10 वी और बारहवीं पास बेरोजगारों के लिए निकली बंपर सरकारी नौकरी ,जल्दी करें आवेदन 

29 स्कूली बच्चे और 11 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव -  👇   


न्यू ईयर पिकनिक में गए स्कूली बच्चों ,शिक्षकों ,परिजनों और स्कूल स्टाफ के करीब 400 लोगो का कोरोना टेस्ट कराने पर 40 बच्चों और शिक्षकों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। जिसमें 29 स्कूली बच्चे और 11 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं , जिसमें स्कूल के प्राचार्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

 👉व्यापम ने छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ में सहायक ग्रेड 3 ,डाटा एन्ट्री ऑपरेटर और आतंरिक अंकेक्षण के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए जारी किया विज्ञापन  

कोरिया कलेक्टर ने क्या कहा - 👇  


मिली जानकारी के अनुसार स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी स्कूल चिरमिरी में 40 स्कूली बच्चे और शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर कोरिया कलेक्टर श्याम धावड़े ने कहा है कि -"स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल चिरमिरी में कुछ बच्चे और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सूचना मिलते ही स्वास्थय विभाग के टीम को मौके पर भेजा गया ,वहीं जिला शिक्षा अधिकारी और जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी को भी मौके पर रवाना किया गया है। कोरोना संक्रमित बच्चों और शिक्षकों की स्थिति अभी सामान्य है ,सभी का ईलाज चल रहा है। 

👉2022 की बजट के लिए शिक्षामंत्री और मुख्यमंत्री के बीच 11  जनवरी को होगी बैठक ,सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर करने के लिए क्या होगा बजट में राशि प्रावधान 

स्कूल को किया गया है सील - 👇  


एक साथ 40 बच्चे और शिक्षकों का कोरोना संक्रमित पाए जाने पर शासकीय स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल चिरमिरी को सील कर दिया गया है। पूरे स्कूल क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। जिला कलेक्टर ने एसडीएम और नगर निगम आयुक्त को कन्टेनमेंट जोन क्षेत्र का लगातार निरीक्षण करने और स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय कर सभी जरुरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

👉निष्ठा प्रशिक्षण मॉड्यूल 7 प्राथमिक कक्षाओं में बहुभाषी शिक्षण का प्रश्नोत्तरी  

रायगढ़ जिले में कल से स्कूल और आंगनबाड़ी होंगे बंद -  👇  


जिला कलेक्टर रायगढ़ ने जिले में मिल रहे कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखकर जिले में नाईट कर्फ्यू लागु कर दिया है। जिससे रायगढ़ जिले में रात 10 बजे रात से सुबह 8 बजे तक नाईट कर्फ्यू लागू रहेगी। साथ ही रायगढ़ जिले के समस्त स्कूल और आंगनबाड़ी आगामी आदेश तक बंद रहेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले रायगढ़ जिले के खरसिया में भी एक ही स्कूल के तीन बच्चे कोरोना पाए थे और तीन बच्चों में कोरोना के संदिग्ध लक्षण पाए गए हैं। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group  

राजधानी रायपुर के सभी स्कूल रहेंगे बंद - 👇  


राजधानी रायपुर में भी नाईट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। राजधानी रायपुर में शिक्षा विभाग ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी के सभी स्कूलों को आगामी आदेश तक के लिए बंद कर दिया है। छात्रों का स्कूल आना प्रतिबंधित रहेगा और शिक्षक केवल स्कूल आएंगे और ऑनलाइन क्लास लेकर बच्चों को पढ़ाएंगे। रायपुर जिला के जिला शिक्षा अधिकारी एएन बंजारा ने कहा है कि सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशानुसार राजधानी के स्कूलों को बंद कर दिया गया है। सभी ऑफलाइन कक्षाएं बंद रहेगी और ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेगी।

छत्तीसगढ़ में आज मिले 1059 कोरोना पॉजिटिव -  👇 


छत्तीसगढ़ राज्य में आज रात 8 बजे तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ा अनुसार 27 जिलों में 1059 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। जिनमे सबसे ज्यादा रायपुर जिले में 343 ,बिलासपुर में 159 ,रायगढ़ में 141 और कोरबा जिले में 73 नए कोरोना मरीज मिले हैं वही आज 4 जनवरी को 4 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। 


इसे भी पढ़ें -स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्राचार्य और व्याख्याता ,प्रधानपाठक और व्यायाम शिक्षक का ट्रांसफर आदेश जारी 

Post a Comment

0 Comments