छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने किया आदेश जारी -सभी हाईस्कूल /हायर सेकेण्डरी स्कूल होंगे परीक्षा सेंटर ,केंद्राध्यक्ष नियुक्ति के लिए सभी DEO को निर्देश

 छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने किया आदेश जारी -सभी हाईस्कूल /हायर सेकेण्डरी स्कूल होंगे परीक्षा सेंटर ,केंद्राध्यक्ष नियुक्ति के लिए सभी DEO को निर्देश 

cgshiksha.inरायपुर  -हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी मुख्य परीक्षा 2022 के लिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर ने परीक्षा केंद्र और केन्द्राध्यक्ष नियुक्ति के लिए प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी किया गया है। इस सत्र की कक्षा दसवीं और बारहवीं की वार्षिक परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। इस सत्र 2021-22 की कक्षा बारहवीं  वार्षिक परीक्षा 02-03-2022 से और कक्षा दसवीं की वार्षिक परीक्षा 03-03-2022 से आयोजित की जाएगी। हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी की मुख्य परीक्षा कोरोना गाईडलाईन का पालन करते हुए ऑफलाइन संचालित की जाएगी। 

सभी हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल होंगे परीक्षा केंद्र -👇


छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा जारी सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर स्पष्ट किया गया है कि प्रदेश में हाईस्कूल /हायर सेकेंडरी मुख्य परीक्षा दिनांक 02-03-2022 से प्रारंभ हो रही है। सभी नियमित छात्र उसी शाला से परीक्षा देंगे जिस शाला में छात्र अध्ययनरत हैं। वही स्वाध्यायी छात्र उसी शाला  परीक्षा देंगे ,जिस शाला से स्वाध्यायी छात्र ने अपना परीक्षा आवेदन पत्र अग्रेषित कराया है। इस तरह से छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने सभी हाईस्कूल /हायर सेकेंडरी स्कूल को कोरोना संक्रमण काल के कारण परीक्षा केंद्र बनाया है ताकि छात्रों को कोरोना गाईडलाईन के निर्देशानुसार परीक्षा केंद्र में बैठाया जा सके। 

👉 छत्तीसगढ़ हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी की वार्षिक परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से होगी शुरू 

केंद्राध्यक्ष नियुक्ति के लिए सभी DEO को किया निर्देशित -👇


प्रोफ़ेसर व्ही के गोयल सचिव ,छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा जारी सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश में कहा गया है कि हाईस्कूल /हायरसेकेण्डरी मुख्य परीक्षा 2022 का संचालन के लिए सभी शासकीय हाईस्कूल /हायर सेकेंडरी स्कूल के लिए उसी संस्था के प्रिंसिपल को केंद्राध्यक्ष किया जाना है। प्रायवेट शालाओं में केंद्राध्यक्ष की नियुक्ति शासकीय स्कूलों के प्रिंसिपल /व्याख्याता की अपने स्तर पर केंद्राध्यक्ष के रूप में करें। जिला शिक्षा अधिकारियों को सभी शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों में केंद्राध्यक्ष की नियुक्ति कर सूची छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर को भेजने कहा गया है। साथ  केंद्राध्यक्ष नियुक्ति करते समय उनके पुत्र /पुत्री /पत्नी मंडल की हाईस्कूल /हायरसेकेण्डरी परीक्षा में सम्मिलित न हो रहे हों ,इसकी विशेष ध्यान रखने को कहा गया है। 

👉 सहायक शिक्षक फेडरेशन ने शिक्षामंत्री से वेतन विसंगति और सीधी भर्ती वालों से पदोन्नति बाद जूनियर मुद्देपर किया मुलाकात  

केंद्राध्यक्ष /प्राचार्य के लिए दिशा -निर्देश यहाँ देखें-👇 


प्रोफ़ेसर व्ही के गोयल सचिव ,छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा जारी सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश में कहा गया है कि हाईस्कूल /हायरसेकेण्डरी मुख्य परीक्षा 2022 का संचालन के लिएनियुक्त किये जाने वाले सभी केंद्राध्यक्ष /प्राचार्य को को सूचित करें कि सभी केंद्राध्यक्ष /प्राचार्य छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की दिशा -निर्देश एवं कोविड -19 के दिशा -निर्देशों का पूर्णतः पालन अनिवार्य रूप से करेंगे। 

  join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp-5

Join our Telegram Group  

कोविड -19 के मद्देनजर पालन करने हेतु प्रमुख बिंदु यहाँ देखें 👇-


छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाईस्कूल /हायरसेकेण्डरी मुख्य परीक्षा 2022 का संचालन के लिए सभी केंद्राध्यक्ष /प्राचार्य के लिए निम्नांकित बिंदु का पालन अवश्य सुनिश्चित करने को कहा गया है ,जो इस प्रकार है -

1 .सोशल डिस्टेंशिग को ध्यान में रखते हुए कक्षा की क्षमता अनुसार परीक्षा कक्ष  छात्रों को बैठाया जायेगा। 

2 .परीक्षा प्रारंभ होने  पूर्व शाला को सेनेटाइज कराया जायेगा। 

3 . परीक्षा अवधि में शाला में सभी अधिकारी ,कर्मचारी और छात्र बिना मास्क के शाला में प्रवेश नहीं करेंगे। 

4 .शाला में हैंडवाश और सेनेटाइजर  व्यवस्था सुनिश्चित किया जायेगा। 

5 .शाला में परीक्षा देने वाले छात्रों के प्रवेश हेतु छात्रों के मध्य आवश्यक दुरी बनायीं जावेगी। 

6 .यदि कोई छात्र कोरोना पॉजिटिव है तो उस छात्र को अलग से कक्ष में बैठाया जायेगाऔर इसके लिए कोविड -19 के सभी दिशा -निर्देशों का पालन किया जायेगा,निर्देश पृथक से जारी किया जा रहा है ,  जिसे छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल  वेबसाइट पर अवलोकन किया जा सकता है। 

👉सहायक शिक्षकों का प्रधानपाठक पद पर पदोन्नति होगी काउंसलिंग से ,जिला शिक्षा अधिकारी ने निकाला आदेश 

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी आदेश यहाँ देखें 👇



Post a Comment

0 Comments