सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति जल्द दूर होने की उम्मीद ,मुख्यमंत्री सचिवालय ने वेतन विसंगति के संबंध में प्रमुख सचिव को लिखा पत्र

 सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति जल्द दूर होने की उम्मीद ,मुख्यमंत्री सचिवालय ने वेतन विसंगति के संबंध में प्रमुख सचिव को लिखा पत्र  

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ में 109000 सहायक शिक्षकों की 11 दिसंबर से एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति लेकर चला 28 दिसंबर तक की अनिश्चितकालीन आंदोलन का परिणाम अब दिखने लगा है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा शिक्षक एलबी संवर्ग को वनटाइम रिलेक्सन के तहत पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू की गई है। इस पदोन्नति प्रक्रिया से लगभग 40000 सहायक शिक्षकों को पदोन्नति का फायदा मिलेगा। इसके साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा वेतन विसंगति दूर करने की प्रक्रिया में कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री सचिवालय ने  शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने  संबंध में चीफ सेक्रेटरी को पत्र लिखा गया है। 

वेतन विसंगति क्या जल्द दूर हो जाएगी -👇


 सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति मांग क्या जल्द पूरी  जाएगी ?.....क्या सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की मांग पर राज्य सरकार गंभीर है और वेतन विसंगति की मांग पर विचार कर रही है ?,,,,,,,,इस प्रकार के सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री सचिवालय की तरफ से प्रदेश के मुख्य सचिव को एक पत्र भेजा गया गया है। इस पत्र में सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। 

 👉CG निष्ठा माह फरवरी कोर्स " FLN 09 बुनियादी संख्यात्मकता" मॉड्यूल का प्रश्नों के उत्तर 

विधानसभा प्रतिपक्ष उपनेता डॉ कृष्णमूर्ति बाँधी ने लिखा है मुख्यमंत्री को पत्र - 👇


दरअसल मुख्यमंत्री सचिवालय द्वारा मुख्य सचिव को वेतन विसंगति  आवश्यक कार्यवाही के लिए पत्र भेजा जाना विधानसभा प्रतिपक्ष उपनेता डॉ कृष्णमूर्ति बाँधी द्वारा सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखे जाने के कारण है। डॉ बाँधी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की मांगों को दूर करने की मांग की थी। इसी पत्र के आधार पर ही मुख्यमंत्री सचिवालय की ओंर से मुख्य सचिव को सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को दूर करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के लिए पत्र लिखा गया है। 

👉 सीजी निष्ठा 3.0फरवरी माह माड्यूल FLN 10बुनियादी साक्षरता और संख्या ज्ञान हेतु विद्यालय नेतृत्व का प्रश्नोत्तरी

पत्र में क्या लिखा है ?👇


मुख्यमंत्री सचिवालय द्वारा मुख्य सचिव  लिखे पत्र में सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के संदर्भ में लिखा गया है कि -"विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष कृष्णमूर्ति बाँधी ने मुख्यमंत्री को वेतन विसंगति के संदर्भ में पत्र लिखा है  ,निर्देशानुसार अनुरोध है कि आवश्यक कार्यवाही कर कार्यालय और उपनेता प्रतिपक्ष को अवगत कराया जाये  " .

 join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp-5

Join our Telegram Group  

मुख्यमंत्री सचिवालय द्वारा प्रमुख सचिव को लिखा पत्र यहाँ देखें 👇


👉प्रधानपाठक पद पर प्रमोशन  पदस्थापना आदेश हुआ जारी ,कुल इतने सहायक शिक्षक एलबी बने प्राथमिक शाला के प्रधानपाठक 

Post a Comment

0 Comments