छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा को जिला शिक्षा अधिकारी ने किया निलंबित ,प्रदेश भर के सहायक शिक्षकों में रोष ,तत्काल निलंबन आदेश वापस लेने की मांग

 छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा को जिला शिक्षा अधिकारी ने किया निलंबित ,प्रदेश भर के सहायक शिक्षकों में रोष ,तत्काल निलंबन आदेश वापस लेने की मांग  

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश सहायक शिक्षकों के चर्चित शिक्षक नेता मनीष मिश्रा को जिला शिक्षा अधिकारी राजनांदगांव द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग दुर्ग के द्वारा प्राप्त शिकायती पत्र के आधार पर और स्कूल से बिना सूचना के लगातार कई दिनों तक बार -बार अनुपस्थित रहने के कारण जिला शिक्षा अधिकारी राजनांदगांव ने मनीष मिश्रा सहायक शिक्षक एलबी प्रभारी प्रधानपाठक शासकीय प्राथमिक शाला पिनकापर विकासखंड अं. चौकी को तत्काल  प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 



जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी निलंबन आदेश यहाँ देखें देखें 👇


निलंबन के लिए दर्शाएं कारण यहाँ देखें 👇


जिला शिक्षा अधिकारी राजनांदगांव द्वारा मनीष मिश्रा पर जारी निलंबन आदेशानुसार सहायक शिक्षक एलबी प्रभारी प्रधानपाठक शासकीय प्राथमिक शाला पिनकापर बगैर अनुमति के कई शिक्षकों के साथ संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग दुर्ग में उपस्थित रहते हैं, वहीं मनीष मिश्रा ने संभागीय संयुक्त संचालक से दूरभाष द्वारा अनावश्यक एवं अनर्गल वार्तालाप किया है साथ ही बिना अवकाश आवेदन के अनाधिकृत रूप से स्कूल से अनुपस्थित रहने को कृत्य कदाचरण की श्रेणी में आने तथा सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के विपरीत पाए जाने के फलस्वरूप निलंबित किया गया है। 

👉संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग ने सहायक शिक्षक से शिक्षक पदोन्नति के लिए जारी किया समय सारणी 

जिला शिक्षा अधिकारी राजनांदगांव ने निलंबन आदेश में संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग दुर्ग का पत्र क्रमांक /शिकायती /म मि /158 /राजनांदगांव /2021-22 /575 दुर्ग दिनांक 17-02-2022 एवं विकासखंड शिक्षा अधिकारी अं.चौकी का   पत्र क्रमांक/266 /वि.खं.शि.अधि /निरीक्षण चौकी दिनांक17-02-2022से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर श्री मनीष मिश्रा सहायक शिक्षक (एलबी ),प्रभारी प्रधानपाठक शासकीय प्राथमिक शाला पिनकापर विकासखंड अं. चौकी को तत्काल  प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

👉गलत वरिष्ठता निर्धारण के कारण पदोन्नति पाने वाले शिक्षकों का होगा पदोन्नति निरस्त ,संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग ने दिया आदेश ,शिक्षकों में मची हड़कंप 

वेतन विसंगति मुद्दे से सहायक शिक्षकों को संगठित कर एकसूत्र में बांधें हैं मनीष मिश्रा👇


 

मनीष मिश्रा छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष हैं। उनके नेतृत्व में प्रदेश के 109000 सहायक शिक्षकों ने अपनी एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर 11 दिसंबर से लेकर 28 दिसंबर तक 18 दिन तक अनिश्चितकालीन जोरदार आंदोलन किया था। इस आंदोलन में सहायक शिक्षकों को एक मंच पर लाने का पूरा श्रेय मनीष मिश्रा को जाता है। हालाँकि आंदोलन मुख्यमंत्री के आश्वासन पर स्थगित कर दिया गया लेकिन सहायक शिक्षकों की आंदोलन में जबरदस्त भीड़ और सहायक शिक्षकों को एकसूत्र में बांधने में मनीष मिश्रा सौ फीसदी सफल हुए थे। 

👉CG निष्ठा माह फरवरी कोर्स " FLN 09 बुनियादी संख्यात्मकता" मॉड्यूल का प्रश्नों के उत्तर

मनीष मिश्रा के निलंबन से प्रदेश भर के शिक्षकों में आक्रोश👇


 

सोशल मिडिया में मनीष मिश्रा के निलंबन आदेश के वायरल होते ही प्रदेश भर के सहायक शिक्षकों ने इस आदेश को सरकार और प्रशासन की दमनकारी नीति बताते हुए विरोध जताने लगे हैं। प्रदेश भर के शिक्षकों ने  इस आदेश पर भारी रोष प्रकट कर रहें हैं। प्रदेश भर के शिक्षकों ने इस निलंबन आदेश को तत्काल प्रभाव से शून्य करने की मांग कर रहें हैं। सोशल मिडिया ग्रुपों में उक्त कार्यवाही की घोर निंदा की जा रही है और ब्लाक स्तर से लेकर राज्य स्तर तक विरोध करने की बात कही जा रही है। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp-5

Join our Telegram Group  

शिक्षकों ने कहा है कि सहायक शिक्षकों के मांगों बिना डर भय के साथ ऊपर उठाना ,शासन /प्रशासन को रास नहीं आ रहा है ,जिसके कारण दुर्भावनावश सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष को निलंबित किया गया है। सहायक शिक्षकों के साथ ही उक्त कृत्य को कई अन्य शिक्षक संघठन के नेताओं ने भी तत्काल वापस लेने की मांग की है। साथ ही ऐसे तुगलकी फरमान और बदले की भावना से कार्यवाही करने वाले तानाशाही अधिकारी पर शीघ्र नकेल कसने की मांग शासन से की है। 

👉सीजी निष्ठा 3.0फरवरी माह माड्यूल FLN 10बुनियादी साक्षरता और संख्या ज्ञान हेतु विद्यालय नेतृत्व का प्रश्नोत्तरी

 सहायक शिक्षक फेडरेशन निलंबन आदेश के विरोध में आज करेगा जिला स्तरीय धरना 👇



छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा के निलंबन आदेश के विरोध में सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला इकाई राजनांदगांव आज दिनांक 18-02-2022 को जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। फेडरेशन के जिलाध्यक्ष शंकर साहू ने उक्त निलंबन के विरोध में आज जिले भर के शिक्षकों को एक दिन की आकस्मिक अवकाश लेकर जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन में भाग लेने की जानकारी जिला कलेक्टर राजनांदगांव ,DEO ,पुलिस अधीक्षक और अनुविभागीय दंडाधिकारी राजनांदगांव को दी है। 

👉2022 की सामान्य अवकाश ,सार्वजनिक अवकाश और ऐच्छिक अवकाश का राजपत्र में हुआ प्रकाशन ,देखिये छुट्टियों का लिस्ट जारी

    फेडरेशन द्वारा धरना प्रदर्शन की प्रशासन को सूचना ज्ञापन यहाँ देखें 👇





Post a Comment

0 Comments