सहायक शिक्षकों का प्रधानपाठक पद पर पदोन्नति होगी काउंसलिंग से ,जिला शिक्षा अधिकारी ने निकाला आदेश

 सहायक शिक्षकों का प्रधानपाठक पद पर पदोन्नति होगी काउंसलिंग से ,जिला शिक्षा अधिकारी ने निकाला आदेश 

cgshiksha.in मुंगेली -प्रदेश में सहायक शिक्षकों के पद से प्राथमिक शाला प्रधानपाठक के पद पर प्रमोशन की प्रक्रिया कुछ जिलों को छोड़कर अधिकांश जिलों में निर्धारित समय 05-02-2022 तक नहीं हो पायी है लेकिन अधिकांश जिलों में पदोन्नति प्रक्रिया अंतिम चरणों में पहुँच चुकी है। जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारा प्रधानपाठक पद पर पदोन्नति के लिए अंतिम वरिष्ठता सूची जारी कर उस वरिष्ठता सूची पर अंतिम दावा आपत्ति मंगाया गया है साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रमोशन प्रक्रिया को पारदर्शिता से करने के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया से पदोन्नति करने का आदेश निकाला गया है। 

👉CG निष्ठा माह फरवरी कोर्स " FLN 09 बुनियादी संख्यात्मकता" मॉड्यूल का प्रश्नों के उत्तर 

 जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली का आदेश यहाँ देखें 👇


DEO ने जारी किया अंतिम वरियता सूची -


जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारा जिले के सहायक शिक्षकों का प्राथमिक प्रधानपाठक पद पर प्रमोशन के लिए ब्लॉक स्तर से दावा आपत्ति लेकर सुधार के बाद जिला शिक्षा अधिकारी को भेजा गया था। इसके बाद सभी विकासखंडों से प्राप्त वरिष्ठता सूची को जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारा अंतिम रूप देकर दिनांक 07-02-2022 को वरिष्ठता सूची का प्रकाशन किया गया है। 

👉सहायक शिक्षक से शिक्षक पद में पदोन्नति के  संभागीय संयुक्त संचालक ने सभी DEO और BEO को 14 बिंदु का नया निर्देश किया जारी   

वरिष्ठता सूची में दावा आपत्ति का अंतिम अवसर इस तारीख तक -👇


जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारा सहायक शिक्षक एलबी से प्रधानपाठक पद के लिए जिले के सहायक शिक्षकों का अंतिम वरिष्ठता सूची का प्रकाशन दिनांक 01-04-2021की स्थिति में आज दिनांक 07-02-2022 को किया गया है। साथ ही वरिष्ठता सूची में किसी भी सहायक शिक्षकों की किसी भी प्रकार की त्रुटि हो ,तो इसमें दावा -आपत्ति के लिए सहायक शिक्षकों को अंतिम अवसर दिया गया है। जिस किसी भी सहायक शिक्षक को जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारा सहायक शिक्षक एलबी से प्रधानपाठक पद के लिए जिले के सहायक शिक्षकों का अंतिम वरिष्ठता सूची में दावा -आपत्ति करना है ,वह सहायक शिक्षक दिनांक 08-02-2022 को दोपहर 12 बजे से पहले अपना दावा -आपत्ति अपने DDO में जमा कर सकते हैं। संबंधित DDO दावा -आपत्ति को  जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली कार्यालय 12 बजे तक भेजना सुनिश्चित करेंगे।

 👉आयकर गणना पत्रक भरने की प्रक्रिया शुरू ,वित्तीय वर्ष 2021-22 आयकर निर्धारण 2022-23 का अपना आयकर गणना पत्रक ऐसे भरें

DEO ने प्रमोशन में पैसे के लेनदेन के अफवाह संबंध में शिक्षकों को किया सावधान -   👇


कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वाराआज प्रेस विज्ञप्ति जारी किया गया है। जिसके अनुसार कुछ व्यक्तियों द्वारा कार्यालय में संपर्क होना बताकर प्रमोशन के लिए सहायक शिक्षकों से राशि की मांग की जा रही है। इसके लिया कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारास्पष्ट किया गया है कि इस कार्यालय द्वारा प्रमोशन के लिए किसी भी प्रकार से कोई राशि की मांग नहीं की जा रही है। जिले के सहायक शिक्षक इस प्रकार के अफवाहों से और दलालों से सावधान रहे। पदोन्नति प्रक्रिया छत्तीसगढ़ शासन लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी दिशा -निर्देश के अनुसार पूरी पारदर्शिता के साथ होगी। 

👉पदोन्नति में आरक्षण की मांग को लेकर अनुसूचित जाति ,जनजाति कर्मचारी संघटन और सामाजिक  संघटनों ने किया राजधानी में में प्रदर्शन  

आयकर गणना पत्रक भरने की प्रक्रिया शुरू ,वित्तीय वर्ष 2021-22 आयकर निर्धारण 2022-23 का अपना आयकर गणना पत्रक ऐसे भरें 

प्रमोशन प्रक्रिया काउंसलिंग से होगी - 👇


कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वाराआज प्रेस विज्ञप्ति जारी कर स्पष्ट किया है कि जिले में सहायक शिक्षक पद से प्राथमिक प्रधानपाठक पद पर पदोन्नति की प्रक्रिया नियमानुसार काउंसलिंग कर पूरी पारदर्शिता के साथ की जाएगी। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp-5

Join our Telegram Group  

DEO द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति यहाँ देखें 👇



Post a Comment

0 Comments