स्कूल शिक्षा विभाग में अब जिला शिक्षा अधिकारी और विकासखंड शिक्षा अधिकारी के परफॉर्मेंस का मूल्यांकन करेगी बाह्य एजेंसी

स्कूल शिक्षा विभाग में अब जिला शिक्षा अधिकारी और विकासखंड शिक्षा अधिकारी के परफॉर्मेंस का मूल्यांकन करेगी बाह्य एजेंसी 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश के स्कूली बच्चों के शिक्षा गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए अब शासकीय स्कूलों में विशेष गुणवत्ता अभियान चलाने का निर्णय लिया है। जिसकी सम्पूर्ण जवाबदेही जिले के  जिला शिक्षा अधिकारी और विकासखंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई है। इस विशेष गुणवत्ता अभियान के द्वारा जिले के जिला शिक्षा अधिकारी और विकासखंड शिक्षा अधिकारी का परफॉर्मेंस का बाह्य एजेंसी द्वारा मूल्यांकन कराया जायेगा।

 


डीपीआई द्वारा जारी आदेश यहाँ देखें 👇


👉छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आया बड़ा बयान -छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन योजना लागू करने पर करेंगे विचार 

बच्चों के शिक्षा गुणवत्ता में सुधार लाने चलेगा विशेष कार्यक्रम 👇-


छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियो को जारी आदेश के अनुसार स्कूल शिक्षा विभाग ने जिलों में ग्रीष्मावकाश अवधि में कटौती के आधार पर प्रदेश के स्कूली बच्चों में शिक्षा गुणवत्ता सुधार हेतु विशेष कार्यक्रम का क्रियान्वयन करने का निर्णय लिया गया है। इस विशेष शिक्षा गुणवत्ता विशेष अभियान कार्यक्रम की जवाबदेही जिला शिक्षा अधिकारियों और विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को दी गई है। जिसके अंतर्गत जिला शिक्षा अधिकारियों और विकासखंड शिक्षा अधिकारियों के शिक्षा गुणवत्ता विशेष कार्यक्रम की मॉनिटरिंग बाहरी एजेंसी द्वारा कराया जायेगा। 

👉छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की हुई बड़ी जीत ,प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा का निलंबन आदेश  निरस्त ,बहाली आदेश हुआ जारी 

1 मार्च से 14 मई 2022 तक चलेगा विशेष गुणवत्ता सुधार कार्यक्रम 👇


छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग रायपुर द्वारा प्रदेश के स्कूलों में विशेष गुणवत्ता सुधार कार्यक्रम 1 मई 2022 से 14 मई 2022 तक संचालन करने का आदेश जारी हुआ है। जारी आदेश अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य में लंबी अवधि से कोरोना संक्रमण काल के कारण स्कूलों की लाकडाउन होने के कारण बच्चों की शिक्षा गुणवत्ता उपलब्धि काफी प्रभावित हुई है। अब हम सबको मिलकर बच्चों की उपलब्धि में सुधार हेतु शिक्षकों ,पालकों और विद्यार्थियों को साथ लेकर शिक्षा गुणवत्ता में सुधार स्थानीय परिस्थितियों के आधार पर एक विशेष गुणवत्ता सुधार विशेष कार्यक्रम अभियान के रूप में संचालन किया जाना है।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp-5

Join our Telegram Group  

डीपीआई रायपुर द्वारा जारी आदेश यहाँ देखें 👇



👉सीजी निष्ठा 3.0फरवरी माह माड्यूल FLN 10बुनियादी साक्षरता और संख्या ज्ञान हेतु विद्यालय नेतृत्व का प्रश्नोत्तरी

Post a Comment

0 Comments