छत्तीसगढ़ व्यापम ने जल संसाधन विभाग में 400 पदों पर सीधी भर्ती के लिए जारी किया विज्ञापन Chhattisgarh Vyapam issued advertisement for direct recruitment on 400 posts in Water Resources

 छत्तीसगढ़ व्यापम ने जल संसाधन विभाग में 400 पदों पर सीधी भर्ती के लिए जारी किया विज्ञापन

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ जल संसाधन विभाग ने विभाग में 400 सिविल इंजीनियरों की सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन पदों पर भर्ती की कार्यवाही छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम )द्वारा की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक योग्यताधारी आवेदक छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आनलाईन आवेदन भर सकते हैं। आनलाईन आवेदन भरने के लिए व्यापम का वेबसाइट निचे दिया गया है जिसमे जाकर इच्छुक आवेदक आनलाईन आवेदन कर सकते हैं साथ ही रिक्त पदों की जानकारी ,आनलाईन आवेदन विवरण तिथि ,परीक्षा तिथि अदि महत्वपूर्ण जानकारी भी मंडल की वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। 

विभागीय विज्ञापन यहाँ देखेँ 👇



भर्ती के लिए विज्ञापित पदों  जानकारी यहाँ देखें 👇



कार्यालय प्रमुख अभियंता ,जल संसाधन विभाग छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जल संसाधन विभाग में कुल 400 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें उपअभियंता सिविल बैकलाग के लिए 18 पद और उपअभियंता सिविल नियमित लिए 382 पद के में सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। 

👉पटवारी के 301 पदों पर भर्ती के लिए राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग छत्तीसगढ़ द्वारा नोटिफिकेशन हुआ जारी 

पदों का आरक्षणवार जानकारी यहाँ देखें 👇-



पद का नाम -उपअभियंता सिविल (बैकलॉग )

कुल पद -18 

अनारक्षित पद -00 ,अजा -02 ,अजजा -15 ,अपिव -01 

पद का नाम -उपअभियंता सिविल (नियमित )

कुल पद -382 

अनारक्षित -161 

अजा -46 

अजजा -122 

अपिव -53 पद 

👉सरकार ने पीएफ की ब्याज दर में की कटौती ,6 करोड़ कर्मचारियों के लिए बुरी खबर ,ब्याज दर चार दशक में सबसे निचले स्तर पर

शैक्षणिक पात्रता एवं आयुसीमा यहाँ देखें 👇



कार्यालय प्रमुख अभियंता ,जल संसाधन विभाग छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जल संसाधन विभाग में कुल 400 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन पदों में भर्ती के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री होना चाहिए। इन पदों के लिए अभ्यर्थी की आयुसीमा 18 से 40 वर्ष रखी गई है। 

👉 सीजी पीएससी प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी ,मुख्य परीक्षा के लिए 2548 अभ्यर्थी हुए चिन्हाकित 

चयन प्रक्रिया और वेतनमान यहाँ देखें 👇



जल संसाधन विभाग सरकारी नौकरी भर्ती 2022 के लिए योग्य उम्मीदवारों के लिए चयन परीक्षा आयोजित की  जाएगी ,जिसका आयोजन छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर द्वारा किया जायेगा। इसके लिए व्यापम द्वारा परीक्षा तिथि 08 मई 2022 को निर्धारित किया गया है। उपअभियंता पद पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को वेतनमान 35400-112400 दिया जायेगा। इन पदों पर चयन प्रक्रिया का आधार छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा में मेरिट सूची के आधार पर प्रवर्गवार किया जायेगा। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp-5

Join our Telegram Group

आपको बतादें कि छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल व्यापम द्वार ली जानेवाली उपअभियंता सिविल  400 पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा 2022 के लिए आनलाईन आवेदन की प्रारंभिक तिथि ,अंतिम तिथि ,पाठ्यक्रम ,शैक्षणिक योग्यता सहित रिक्त पदों की जानकारी अभ्यर्थी व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट   https;//vyapam.cgstate.gov.in  पर जाकर देख सकते हैं और आनलाईन आवेदन कर सकते हैं। 

👉CG निष्ठा 3.0 प्रशिक्षण मॉड्यूल FLN 11" शिक्षण ,अधिगम और मूल्यांकन में सूचना और संचार प्रौद्योगिकी (ICT )का एकीकरण "का प्रश्नोत्तरी 

विभागीय विज्ञापन यहाँ देखें 👇





Post a Comment

0 Comments