वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन द्वारा आंदोलन की घोषणा ,प्रदेश के लाखों शिक्षक 21 मार्च को रैली निकालकर मुख्यमंत्री को सौपेंगे ज्ञापन

 वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन द्वारा आंदोलन की घोषणा ,प्रदेश के लाखों  शिक्षक 21 मार्च को रैली निकालकर मुख्यमंत्री को सौपेंगे ज्ञापन 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की आवश्यक बैठक राजधानी रायपुर में 13 मार्च  रखा गया। इस बैठक में छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की प्रांतीय पदाधिकारियों के साथ सभी जिलाध्यक्ष भी शामिल हुए। आज की इस बैठक में सरकार द्वारा सहायक शिक्षकों  वेतन विसंगति दूर करने के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं किये जाने पर फेडरेशन ने प्रदेश सरकार पर घोर नाराजगी जताई। फेडरेशन की बैठक में उपस्थित सभी शिक्षकों ने फिर आंदोलन में जाने की बात कही लेकिन बैठक केअंत में सभी प्रांतीय पदाधिकारियों द्वारा सर्व सम्मति से फैसला लिया गया कि वेतन विसंगति की मांग को लेकर राजधानी रायपुर में फेडरेशन 21 मार्च को सांकेतिक रैली निकालकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपेंगी।



बैठक में बनी सांकेतिक रैली और ज्ञापन सौपने की रणनीति   👇


आज 13 मार्च को आयोजित छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की आवश्यक बैठक राजधानी रायपुर में सभी शिक्षकों द्वारा निर्णय लिया गया कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशनफिलहाल अभी बड़ी आंदोलन में नहीं जायेगा बल्कि अपनी वेतन विसंगति को दूर कराने के लिए गांधीगिरी के तरीके से प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मनाने की कोशिश की जाएगी। बैठक में कई शिक्षक पदाधिकारी आंदोलन में जाने की बात कह रहे थे। 

👉CG निष्ठा 3.0 प्रशिक्षण मॉड्यूल FLN 11" शिक्षण ,अधिगम और मूल्यांकन में सूचना और संचार प्रौद्योगिकी (ICT )का एकीकरण "का प्रश्नोत्तरी 


कई शिक्षकों ने प्रदेश के सभी विधायकों एवं मंत्रियों से मिलकर वेतन विसंगति को दूर करने को लेकर फेडरेशन द्वारा ज्ञापन सौपने और इस संबंध में मुख्यमंत्री से चर्चा करने की आग्रह फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल द्वारा करने की बात कह रहे थे लेकिन बैठक में इस मुद्दे पर फ़िलहाल कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है।कई शिक्षकों ने बजट सत्र में रैली निकालकर विधानसभा घेराव करने जैसे कार्यक्रम की बातें कह रहे थे। आखिरकार बैठक में उपस्थित प्रांतीय पदाधिकारियों और सभी जिला अध्यक्षों के द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सभी सहायक शिक्षक 21 मार्च 2020 को राजधानी रायपुर पहुंचकर सांकेतिक रैली निकालकर सहायक शिक्षकों की वेतन -विसंगति दूर करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपेंगे। 

👉 सीजी निष्ठा 3.0 मॉड्यूल FLN 12 "बुनियादी स्तर के लिए खिलौना आधारित शिक्षण "का प्रश्नोत्तरी 

प्रदेश के सहायक शिक्षक फिर आंदोलन की राह पर -👇


प्रदेश के सहायक शिक्षक एकबार फिर आंदोलन के रास्ते पर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर प्रदेश के सहायक शिक्षकों ने 11 दिसंबर से अनिश्चितकालीन आंदोलन किया था जिसे 28 दिसंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आश्वासन पर स्थगित किया गया था। प्रदेश सरकार द्वारा सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया है। जिससे सहायक शिक्षक सरकार से खासे नाराज चल रहें हैं। आज छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की बैठक में वेतन विसंगति को सरकार के ध्यानाकर्षण में लाने के लिए 21 मार्च को एक दिवसीय जोरदार रैली निकालकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया है। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp-5

Join our Telegram Group    

सरकार की बजट में वेतन विसंगति दूर न करने से सहायक शिक्षक हुए नाराज -👇


वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर प्रदेश के सहायक शिक्षकों ने 11 दिसंबर से अनिश्चितकालीन आंदोलन किया था जिसे 28 दिसंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आश्वासन पर स्थगित किया गया था।प्रदेश के सहायक शिक्षकों  उम्मीद था कि मुख्यमंत्री अपने आश्वासन के अनुरूप बजट में सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को दूर कर देंगे लेकिन सरकार द्वारा पेश चौथे बजट में सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को दूर करने के लिए कोई घोषणा विधानसभा में नहीं किया गया है। इससे प्रदेश के सहायक शिक्षक सरकार से नाराज हो गए हैं। जिसके कारन छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ने बैठक कर 21 मार्च को राजधानी रायपुर में एक दिवसीय बड़ा  आंदोलन करने का निर्णय लिया है। 

👉सरकार ने पीएफ की ब्याज दर में की कटौती ,6 करोड़ कर्मचारियों के लिए बुरी खबर ,ब्याज दर चार दशक में सबसे निचले स्तर पर

Post a Comment

0 Comments