जिला शिक्षा अधिकारी ने शराबी शिक्षक को किया सस्पेंड ,शिक्षक शराब पीकर पहुंचा था स्कूल ,शिकायत मिलने पर की गई कार्यवाही

 जिला शिक्षा अधिकारी ने शराबी शिक्षक को किया सस्पेंड ,शिक्षक शराब पीकर पहुंचा था स्कूल ,शिकायत मिलने पर की गई कार्यवाही 

cgshiksha.in कोरिया -शराब पीकर स्कूल पहुंचे शिक्षक की शिकायत मिलने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी कोरिया ने बड़ी कार्यवाही करते हुए शराबी शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया  है। प्राप्त जानकारी अनुसार कोरिया जिले अंतर्गत एक सहायक शिक्षक एलबी शराब के नशे में स्कूल पहुंचा था। जिसकी शिकायत होने पर डीईओ ने संबंधित शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है। मामला कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ विकासखंड का है। 


👉पटवारी के 301 पदों पर भर्ती के लिए राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग छत्तीसगढ़ द्वारा नोटिफिकेशन हुआ जारी 


मिली जानकारी अनुसार  शिक्षा अधिकारी कोरिया ने बताया है कि मनेन्द्रगढ़ विकासखंड अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला अगरियाबहरा में पदस्थ सहायक शिक्षक टी एलबी अभय कुजूर शराब के नशे में स्कूल पहुंचा था। जिसकी शिकायत मिलने पर जाँच करने पर जाँच के दौरान सहायक शिक्षक टी (एलबी )के पद पर पदस्थ अभय कुजूर  द्वारा शराब पीकर स्कूल आने और शैक्षणिक अध्यापन कार्य में लापरवाही बरतने के कारण प्रथम दृष्टया गंभीर कदाचरण की श्रेणी में पाए जाने के फलस्वरूप जिला शिक्षा अधिकारी कोरिया ने छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम 1965 के नियम 3 के विपरीत होने के कारण छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील )नियम 1966 के नियम 9 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 


join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp-5

Join our Telegram Group 

जिला शिक्षा अधिकारी कोरिया ने कहा है कि संबंधित सहायक शिक्षक एलबी अभय कुजूर का निलंबन अवधि में मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी मनेन्द्रगढ़ जिला कोरिया होगा। निलंबन अवधि में संबंधित सहायक शिक्षक को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। 

इसे भी पढ़ें स्कूल शिक्षा विभाग में अब जिला शिक्षा अधिकारी और विकासखंड शिक्षा अधिकारी के परफॉर्मेंस का मूल्यांकन करेगी बाह्य एजेंसी  

Post a Comment

0 Comments