शिक्षकों के प्रमोशन पर स्टे बरक़रार ,अगली सुनवाई अप्रैल में होगी शिक्षकों में निराशा Stay on promotion of teachers intact ,next hearing will be held in April ,disappointment among teachers

 शिक्षकों के प्रमोशन पर स्टे बरक़रार ,अगली सुनवाई अप्रैल में होगी शिक्षकों में निराशा 

cgshiksha.in बिलासपुर -त्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा विभाग में हो रही पदोन्नति पर माननीय उच्च न्यायालय बिलासपुर द्वारा जारी स्टे फ़िलहाल बरकरार रहेगी। माननीय उच्च न्यायालय बिलासपुर मेंआज शिक्षक प्रमोशन के सम्बन्ध में दायर याचिका पर सुनवाई हुई लेकिन राज्य सरकार के तरफ से जवाब नहीं आया। सरकार द्वारा माननीय उच्च न्यायालय में जवाब नहीं पेश करने के कारण माननीय उच्च न्यायालय द्वारा अगली सुनवाई 06 अप्रैल 2022 दी गई है। 

👉वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन द्वारा आंदोलन की घोषणा ,प्रदेश के लाखों  शिक्षक 21 मार्च को रैली निकालकर मुख्यमंत्री को सौपेंगे ज्ञापन 

आज की सुनवाई में स्टे हटने थी उम्मीद 👇



माननीय  न्यायालय द्वारा शिक्षकों की प्रमोशन से संबंधित याचिका पर सुनवाई 10 मार्च को होनी थी लेकिन माननीय न्यायालय में 10 मार्च को 21 केस सुनवाई के लिए लगा था। निर्धारित समय में 20 केस की सुनवाई हो पाई और 21 वा केस शिक्षकों  प्रमोशन का था जिसकी सुनवाई न हो पाने के कारण माननीय उच्च न्यायालय द्वारा इस केस की सुनवाई के लिए 14 मार्च की तिथि तय की गई थी। आज प्रदेश के शिक्षकों को उम्मीद थी कि माननीय उच्च न्यायालय द्वारा प्रमोशन पर लगाया गया स्टे सुनवाई के बाद हटा दी जाएगी ,लेकिन शासन द्वारा जवाब प्रस्तुत न कर पाने के कारण पदोन्नति में स्टे यथावत जारी रहेगी।

👉 सीजी निष्ठा 3.0 मॉड्यूल FLN 12 "बुनियादी स्तर के लिए खिलौना आधारित शिक्षण "का प्रश्नोत्तरी 

 स्टे यथावत रहने से शिक्षकों में निराशा 👇



आज की सुनवाई में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जवाब पेश न हो पाने के कारण माननीय उच्च न्यायालय बिलासपुर द्वारा शिक्षक प्रमोशन याचिका पर सुनवाई आगामी माह 06 अप्रैल का तिथि निर्धारित की गई है। पदोन्नति पर लगा माननीय उच्च न्यायालय का स्टे यथावत रहने और अगली सुनवाई 06 अप्रैल हो जाने से प्रमोशन की आस लगाए शिक्षक संवर्ग में निराशा झा गई है।

 join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp-5

Join our Telegram Group    

कैश लिस्टिंग यहाँ देखें 👇 




👉सरकार ने पीएफ की ब्याज दर में की कटौती ,6 करोड़ कर्मचारियों के लिए बुरी खबर ,ब्याज दर चार दशक में सबसे निचले स्तर पर

Post a Comment

0 Comments