सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल मिला मुख्यमंत्री से ,सौंपा वेतन विसंगति को लेकर ज्ञापन

 सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल मिला मुख्यमंत्री से ,सौंपा वेतन विसंगति को लेकर ज्ञापन 

cgshiksha.in बलौदाबाजार -प्रदेश सरकार द्वारा सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया है फिर भी प्रदेश के सहायक शिक्षक अभी भी अपने वेतन विसंगति दूर होने की उम्मीदें लगाये हुए हैं।प्रदेश के सहायक शिक्षकों को उम्मीद है कि "कका हे त भरोषा हे"।प्रदेश के सहायक शिक्षक फेडरेशन अलग -अलग स्तर से वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर अपनी बात सरकार के समक्ष रख रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री केआज 20 मार्च को बलौदाबाजार आगमन पर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिला इकाई बलौदाबाजार प्रतिनिधिमंडल द्वारा सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है। 




छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन अपनी एक सूत्रीय वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर राजधानी रायपुर में 11 दिसंबर से अनिश्चितकालीन आंदोलन किये थे। जो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आश्वासन पर 28 दिसंबर को स्थगित किया किया गया। छत्तीसगढ़ के सहायक शिक्षकों को उम्मीद था कि सरकार बजट में वेतन विसंगति को जरूर दूर करेगी लेकिन बजट से सहायक शिक्षकों की उम्मीदें धरी की की धरी रह गई।एकबार फिर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ने 21 मार्च को राजधानी में सांकेतिक धरना प्रदर्शन रैली कर ज्ञापन सौंपने का ऐलान किया गया लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा प्रमोशन के बाद वेतन विसंगति दूर करने के आश्वासन पर 21 मार्च का आंदोलन वापस ले लिया गया।
👉संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग उच्च वर्ग शिक्षक पद में सहायक शिक्षक पद से प्रमोशन की तैयारी में जुटी ,अधिकारियों के दिशा -निर्देशों से सहायक शिक्षक असमंजस में   

  फेडरेशन का जिला प्रतिनिधिमंडल मिला सीएम बघेल से 👇


आज दिनांक 20 मार्च को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बलौदाबाजार आगमन पर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला इकाई प्रतिनिधिमंडल द्वारा सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को पुनः मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया गया।छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला इकाई बलौदाबाजार के जिला सचिव संतकुमार साहू ,जिला कार्यकारी अध्यक्ष लोकनाथ सेन और बलौदाबाजार विकासखंड अध्यक्ष मनोज साहू के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर पुरानी पेंशन बहाल करने की ऐतिहासिक निर्णय के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापन दिया गया और सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।

👉शिक्षकों के प्रमोशन पर स्टे बरक़रार ,अगली सुनवाई अप्रैल में होगी शिक्षकों में निराशा  

फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को वेतन विसंगति को लेकर यह कहा 👇


मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला इकाई बलौदाबाजार प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि जब तक सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को दूर नहीं किया जायेगा तो वेतन विसंगति का प्रभाव पुरानी पेंशन ,मंहगाई भत्ता ,गृहभाड़ा सभी पर पड़ेगा। फेडरेशन के जिला इकाई प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कहा कि यदि सहायक शिक्षकों का वेतन ही समानुपातिक नहीं रहा तो सहायक शिक्षकों को प्रतिमाह औसतन 14  से 18 हजार का नुकसान उठाना पड़ रहा है। अतः इसी के आधार पर सहायक शिक्षकों को पुरानी पेंशन में भी भारी वित्तीय नुकसान उठाना पड़ेगा। 

👉CG निष्ठा 3.0 प्रशिक्षण मॉड्यूल FLN 11" शिक्षण ,अधिगम और मूल्यांकन में सूचना और संचार प्रौद्योगिकी (ICT )का एकीकरण "का प्रश्नोत्तरी 


वहीं सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर न होने से मूल वेतनमान कम होने के कारण सहायक शिक्षकों को मिलने वाले पुरानी पेंशन के साथ ही मंहगाई भत्ता ,गृहभाड़ा आदि भी जिनका निर्धारण मूल और सकल वेतन के आधार पर किया जाता है ,उन सभी में प्रदेश के सहायक शिक्षकों को प्रतिमाह आर्थिक नुकसान होता रहेगा। अतः सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को दूर करने से प्रदेश के सहायक शिक्षकों को उनका सही लाभ मिल पायेगा।

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp-5

Join our Telegram Group    

फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल में ये रहे शामिल 👇 


प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आज बलौदाबाजार आगमन पर मुलाकात कर ज्ञापन सौंपनेवाले प्रतिनिधिमंडल में छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला इकाई बलौदाबाजार के जिला सचिव संतकुमार साहू ,कार्यकारी जिला अध्यक्ष लोकनाथ सेन ,जिला मिडिया प्रभारी साहेबलाल पटेल ,जिला संघठन मंत्री महेंद्र घृतलहरे ,बलौदाबाजार विकासखंड अध्यक्ष मनोज कुमार साहू ,बिलाईगढ़ विकासखंड अध्यक्ष पदुमलाल जायसवाल ,बलौदाबाजार उपाध्यक्ष नरेंद्र देवदास ,विकासखंड मिडिया प्रभारी रामशरण वर्मा ,संकुल अध्यक्ष उमेन्द्र साहू आदि सहायक शिक्षक गण उपस्थित थे।  

👉 सीजी निष्ठा 3.0 मॉड्यूल FLN 12 "बुनियादी स्तर के लिए खिलौना आधारित शिक्षण "का प्रश्नोत्तरी 

👉सरकार ने पीएफ की ब्याज दर में की कटौती ,6 करोड़ कर्मचारियों के लिए बुरी खबर ,ब्याज दर चार दशक में सबसे निचले स्तर पर   

Post a Comment

0 Comments