स्वास्थ्य विभाग में ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजकपुरुष और ड्रेसर के 54 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित Applications are invited for the recruitment of 54 posts of Rural Health Coordinator Male and Dresser in Health Department.

 स्वास्थ्य विभाग में ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक और ड्रेसर के 54 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित 

cgshiksha.in रायपुर -स्वास्थ्य विभाग में सरकारी नौकरी  तलाश कर रहे  योग्यताधारी अभ्यर्थियों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ,जिला रायपुर द्वारा संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं ,स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ,छत्तीसगढ़ शासन अलिपकीय पैरा -मेडिकल एवं नर्सिंग (संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं )तृतीय श्रेणी भर्ती नियम अनुसार जिला स्तर के तृतीय श्रेणी संवर्ग में  स्तरीय ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक ,ड्रेसर ग्रेड -01 और ड्रेसर ग्रेड -02 सीधी भर्ती कोटे में रिक्त 53 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित  है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र ऑफलाइन मोड में शासकीय रजिस्टर्ड डाक या स्पीड पोस्ट से अभ्यर्थी भेज सकते हैं।

 


भर्ती के लिए विज्ञापित पदों का विवरण यहाँ देखें 👇


पद का नाम -ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक पुरुष 

रिक्त पदों की कुल संख्या -17 पद 

अनारक्षित -11 पद 

अनुसूचित जाति -03 पद 

अनुसूचित जनजाति -01 पद 

अन्य पिछड़ा वर्ग -02 पद 

पद का नाम -ड्रेसर ग्रेड -01 

रिक्त पदों की कुल संख्या -35 पद 

अनारक्षित -23 पद 

अनुसूचित जाति -06 पद 

अनुसूचित जनजाति -01 पद 

अन्य पिछड़ा वर्ग -05 पद 

पद का नाम - ड्रेसर ग्रेड -02 

रिक्त पदों की कुल संख्या -01 पद 

उक्त पदों पर महिला /भूतपूर्व सैनिक एवं दिव्यांग जनअभ्यर्थियों के लिए शासन के निर्देशानुसार आरक्षण  प्रावधान रहेगा। 

👉छत्तीसगढ़ के कालेजों में चौकीदार और स्वच्छक के 268 पदों में होगी भर्ती ,उच्च शिक्षा विभाग ने भर्ती के लिए पद  किये स्वीकृत 

उक्त विज्ञापित पदों के लिए निर्धारित वेतनमान यहाँ देखें 👇


विज्ञापित पदों की पूर्ति के लिए सेवा भर्ती नियमानुसार सेवा संवर्गवार विहित वेतनमान निम्नानुसार है ;-

1 .ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक पुरुष पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों के लिए वेतन बैंड 5200-20200 मैट्रिक्स लेवल 5 निर्धारित है 

2 .विज्ञापित पद ड्रेसर ग्रेड -01 पद के लिए चयनित होने वाले अभ्यर्थियों वेतन बैंड 5200-20200 मैट्रिक्स लेवल 4  निर्धारित है और ड्रेसर ग्रेड -02 पद के लिए चयनित होने वाले अभ्यर्थियों वेतन बैंड 5200-20200 मैट्रिक्स लेवल 4  निर्धारित है।

👉 कार्यालय संभागीय संयुक्त संचालक ,स्वास्थ्य सेवाएं रायपुर /दुर्ग संभाग अंतर्गत स्टाफ नर्स ,मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट ,नेत्र सहायक अधिकारी और रेडियोग्राफर के कुल 212 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित 

आवश्यक योग्यता विवरण यहाँ देखें 👇


विज्ञापित पदों की पूर्ति के लिए  भर्ती नियमानुसार सेवा संवर्गवार विहित शैक्षणिक अर्हता योग्यता निम्नानुसार है ;-

1 .ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक पुरुष पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को जीवविज्ञान विषय के साथ हायर सेकेंडरी परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही प्रशिक्षण केंद्र से बहुउद्देश्यीय कार्यकर्त्ता प्रशिक्षण में एक वर्षीय डिप्लोमा या समकक्ष प्रशिक्षण उत्तीर्ण होना चाहिए।आवेदक को छत्तीसगढ़ पैरा -मेडिकल कौंसिल में पंजीकृत होना चाहिए। 

2 .ड्रेसर ग्रेड -01 पद के लिए आवेदन करने  इच्छुक अभ्यर्थियों को 10+2 परीक्षा विज्ञान विषय के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। ही आवेदक को आर्थोपैडिक -कम ड्रेसर का पैरा -मेडिकल कौंसिल प्रशिक्षण उत्तीर्ण होना चाहिए। आवेदक का छत्तीसगढ़ पैरामेडिकल कौंसिल से ड्रेसर के रूप में जीवित पंजीयन होना चाहिए। 

3 .ड्रेसर ग्रेड 02 पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त मंडल से कक्षा दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।  

👉कक्षा पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों का एंडलाइन आकलन अप्रैल में ,एससीईआरटी रायपुर ने जारी किया आकलन संबंधी दिशा -निर्देश और समय -सारणी

आवेदन विवरण यहाँ देखें 👇   


कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा विज्ञापित ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक पुरुष ,ड्रेसर ग्रेड -01 और ड्रेसर ग्रेड -02 के सरकारी नौकरी पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र भरकर आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र शासकीय रजिस्टर्ड डाक /स्पीड पोस्ट के माध्यम से दिनांक 04 अप्रैल 2022 से दिनांक 25 अप्रैल 2022 तक कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ,जिला रायपुर के पते में भेज सकते हैं। अभ्यर्थी का आवेदन पत्र निर्धारित पते पर दिनांक 25 अप्रैल 2022 को कार्यालयीन समय 5.30 बजे तक पहुंच जाना चाहिए। विलम्ब से पहुंचने वाले आवेदन पत्र पर विचार नहीं किया जायेगा। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-1

cg shiksha whatsapp group-2

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए जिले की वेबसाइट www.raipur.gov.in में लॉगिन कर विज्ञापन ,भर्ती संबंधी दिशा निर्देश और आवेदन पत्र संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जारी विज्ञापन यहाँ देखें 👇 





Post a Comment

0 Comments