कर्मचारियों की एनपीएस कटौती अप्रैल से बंद ,अब भविष्य निधि खाते में होगी 12 %कटौती ,वित्त विभाग ने जारी किया आदेश

 कर्मचारियों की एनपीएस कटौती अप्रैल से बंद ,अब भविष्य निधि खाते में होगी 12 %कटौती ,वित्त विभाग ने जारी किया आदेश 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ के अंशदायी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। अब छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की अंशदायी पेंशन योजना एनपीएस मेंअप्रैल माह से 10 %होने वाली कटौती बंद हो जाएगी। अब अप्रैल माह के वेतन में कर्मचारियों की होने वाली एनपीएस कटौती बंद कर भविष्य निधि खाते में मूल वेतन का 12 %राशि जमा होगी। इसके लिए छत्तीसगढ़ शासन वित्त विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। अब इस आदेश के जारी होने से छत्तीसगढ़ प्रदेश से एनपीएस रूपी कलंक दूर हो गया है और छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन योजना की बहाली हो गयी है। 


अब 12 %राशि जमा होगी जीपीएस खाते में 👇


छत्तीसगढ़ शासन वित्त विभाग द्वारा आज जारी आदेश अनुसार कर्मचारियों के वेतन से एनपीएस खाते में होने वाली 10 %मासिक कटौती को बंद कर अप्रैल माह की वेतन से 12 %राशि की कटौती जीपीएस खाता में की जाएगी। छत्तीसगढ़ शासन वित्त मंत्रालय विभाग से जारी आदेश अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य में 1 नवम्बर 2004 और उसके बाद से नियुक्त हुए राज्य के ऐसे कर्मचारी जिन पर नविन अंशदायी पेंशन एनपीएस लागु थी ,उन सभी कर्मचारियों को अब पुरानी पेंशन की पात्रता होगी। अब प्रत्येक कर्मचारी के जीपीएस खाता में कटौती राशि जमा होगी। इस संबंध में आज छत्तीसगढ़ शासन वित्त मंत्रालय विभाग से आदेश जारी कर दिया गया है। 

👉छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने 2022 में होने वाले पीपीटी ,पीईटी ,पीएटी,प्रीडीएलएड ,प्रीबीएड ,प्री -बीए बीएड और प्री -बीएसी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन 

कर्मचारियों का सामान्य भविष्य खाता बहुत जल्द खुलेगा 👇


छत्तीसगढ़ शासन वित्त विभाग द्वारा आज जारी आदेश अनुसार कर्मचारियों के वेतन से एनपीएस खाते में होने वाली 10 %मासिक कटौती को बंद कर अप्रैल माह की वेतन से 12 %राशि की कटौती जीपीएस खाता में की जाएगी।इसके लिए बहुत जल्द कर्मचारियों को सामान्य भविष्य निधि खाता जीपीएस आबंटित कर दिए जायेंगे। कर्मचारियों की सामान्य भविष्य निधि खाता का ब्यौरा संचालनालय कोष लेखा एवं पेंशन स्तर पर पृथक से रखा जायेगा और संबंधित कर्मचारियों के नवीन सामान्य भविष्य निधि खाता क्रमांक आबंटित होने पर यह राशि उसमे दर्शायी जाएगी। 

 join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group-2

👉17 %लंबित मंहगाई भत्ता की मांग को लेकर मंहगाई भत्ता मोर्चा के तीन दिवसीय निश्चितकालीन आंदोलन में 13 अप्रैल को अवकाश लेकर शामिल होगें शिक्षक 

वित्त विभाग द्वारा जारी आदेश यहाँ डाउनलोड करें 👇



Post a Comment

0 Comments