छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ मंत्रालय में आयोजित बैठक संपन्न

 छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ मंत्रालय में आयोजित बैठक संपन्न 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ के सहायक शिक्षकों  की वेतन विसंगति और प्रमोशन के मुद्दे पर मंत्रालय में आयोजित बैठक संपन्न हो गया है। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के बीच बैठक करीब एक घंटे चला। हालांकि इस बैठक में प्रमुख शिक्षा सचिव और शिक्षा सचिव शामिल नहीं हो पाए लेकिन डीपीआई सुनील जैन की उपस्थिति में शिक्षा विभाग के आला अधिकारी शामिल हुए। फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल ने बैठक में मुख्य रूप से सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति का मुद्दा डीपीआई  समक्ष रखा। डीपीआई ने फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि प्रमोशन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद शेष सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर कर दी जाएगी। 


बैठक में फेडरेशन अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कही ये बात 👇


छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बैठक में शामिल अधिकारियों को कहा कि सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने के लिए बनाई गई कमिटी का आज तक कोई निष्कर्ष नहीं आया है  और न ही शासन की ओर से भी वेतन विसंगति को दूर करने के लिए भी अभी तक कोई सार्थक पहल नहीं हुई है। जिससे प्रदेश के 109000 सहायक शिक्षकों के बीच तरह -तरह की आशंकाएं है..फेडरेशन अध्यक्ष  मिश्रा ने बैठक में अधिकारियों के समक्ष मांग रखा कि वेतन विसंगति के लिए गठित कमिटी की रिपोर्ट जल्द सरकार को सौंपी जाय और कमिटी के रिपोर्ट को सार्वजानिक किया जाय। 

👉कक्षा पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों का एंडलाइन आकलन अप्रैल में ,एससीईआरटी रायपुर ने जारी किया आकलन संबंधी दिशा -निर्देश और समय -सारणी

वेतन विसंगति के  पर बैठक में डीपीआई ने कहा 👇 


बैठक में सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के मुद्दे पर डीपीआई सुनील जैन ने छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि सरकार सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को दूर करने के लिए गंभीर है। राज्य सरकार ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दे दिया है कि पहले सहायक शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया जाए ,उसके बाद पदोन्नति से बचे सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने के लिए पहल की जाये। 

👉स्वामीआत्मानंद अंग्रेजी मीडियम और हिंदी मीडियम स्कूलों में छात्रों की भर्ती प्रक्रिया सत्र 2022-23 के लिए शुरू ,लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ ने सभी डीईओ को जारी किया आदेश 

फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल ने बैठक में प्रमोशन का मुद्दा भी उठाया 👇


आज की बैठक में छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने डीपीआई के समक्ष प्रमोशन का भी मुद्दा उठाया। फेडरेशन ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा विभाग की पदोन्नति प्रक्रिया के नियमों में एकरूपता की कमी दिखाई दे रही है। एक ही बिंदु पर संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग और जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा अलग -अलग निर्देश दिया जा रहा है। इससे सहायक शिक्षकों का अहित हो रहा है। एक शिक्षा संभाग में जिस निर्देश को मान्य किया जाता है ,दूसरे शिक्षा संभाग में उक्त निर्देश को बदलकर दूसरा निर्देश जारी किया गया है। इसलिए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पुरे प्रदेश में पदोन्नति प्रक्रिया के लिए स्पष्ट दिशा निर्देश जारी किया जाना चाहिए।

 👉छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल का मुख्यमंत्री से 31 मार्च को होने वाला मुलाकात टला ,अब दो-तीन दिन बाद होगी मुलाकात 

पदोन्नति प्रकिया के लिए डीपीआई ने कही ये बात 👇


छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की पदोन्नति प्रक्रिया में एकरूपता  की मांग पर डीपीआई सुनील जैन ने फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि सभी संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग और सभी जिला शिक्षा अधिकारियों की डीपीआई और शिक्षा सचिव के साथ कल 06 अप्रैल को होने वाली विडिओ कांफ्रेसिंग बैठक में निर्देश दिया जायेगा कि प्रमोशन प्रक्रिया में जो भी आदेश शिक्षा संभाग स्तर में जारी किये जाएं उनमे एकरूपता रखी जाये। डीपीआई सुनील जैन ने बताया कि प्रदेश में अलग -अलग जगहों से पदोन्नति नियमों के सन्दर्भ में शिक्षकों द्वारा लगातार आ रही है। इन शिकायतों को लेकर राज्य सरकार द्वारा कल होने वाली विडिओ कांफ्रेसिंग बैठक में सभी संयुक्त संचालकों को स्पष्ट निर्देश दिया जायेगा कि प्रमोशन प्रक्रिया के निर्देशों में एकरूपता रखी जाये। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-1

cg shiksha whatsapp group-2

आज की हुई बैठक में ये रहे मौजूद👇


आज की  छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडलऔर डीपीआई की हुई वेतन विसंगति और प्रमोशन के मुद्दे पर आयोजित महानदी मंत्रालय की बैठक में शासन की ओंर से लोक शिक्षण संचालनालय के संचालक सुनील जैन ,संचालक आशुतोष चावरे और भारद्धाज सर तथा छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की ओंर से प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ,प्रदेश प्रवक्ता बसंत कौशिक ,मिडिया प्रभारी राजू टण्डन ,प्रदेश महासचिव कौशल अवस्थी ,महामंत्री रंजीत बनर्जी ,प्रदेश महासचिव अश्वनी कुर्रे ,राजनांदगांव जिलाध्यक्ष शंकर साहू ,मुंगेली जिलाध्यक्ष राजेंद्र नवरंग ,जिला बिलासपुर अध्यक्ष ढोलालाल पटेल ,मानपुर ब्लॉक महामंत्री नंदकिशोर साहू आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।  

👉 छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को मंहगाई भत्ता वृद्धि के लिए अभी और करना होगा इंतजार ,मुख्यमंत्री ने कहा ये बात 

Post a Comment

0 Comments