34 %मंहगाई भत्ता और सातवें वेतन पर गृहभाड़ा भत्ते की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन का 30 मई से चरणबद्ध आंदोलन का आगाज

34 %डीए और सातवें वेतन पर एचआर भत्ते की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन का 30 मई से चरणबद्ध आंदोलन का आगाज 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ प्रदेश के अधिकारी कर्मचारी केंद्र के समान मंहगाई भत्ता और सातवें वेतन पर गृहभाड़ा भत्ता की मांग को लेकर एक बार फिर आंदोलन का आगाज करने जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ के कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन इस बार चार चरण में आंदोलन करेंगे। जिसका आगाज 30 मई 2022 से शुरू होगा। छत्तीसगढ़ के कर्मचारी लम्बे समय से केंद्र के समान मंहगाई भत्ता की मांग कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा मई महीने से कर्मचारियों की मंहगाई भत्ता में 5 %की वृद्धि की गई है फिर भी छत्तीसगढ़ में मंहगाई भत्ता केंद्रीय कर्मचारियों से 12 %कम है।इससे छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को बड़ी आर्थिक हानि हो रही है। 



चार चरण में आंदोलन की बनी है रुपरेखा 👇


छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन  प्रदेश संयोजक कमल वर्मा ने बताया है कि छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन केंद्र के बराबर 34 %मंहगाई भत्ता और सातवें वेतन पर गृहभाड़ा भत्ता की मांग को लेकर को लेकर चार चरणों में चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है। जिसकी शुरुवात प्रदेश भर के कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले 30 मई से करेंगे। इसके बाद चरणबद्ध तरीके  आंदोलन कर सरकार के समक्ष मांगें रखी जाएगी। इसके बाद भी मांगें पूरी नहीं होने पर फिर अनिश्चितकालीन आंदोलन किया जायेगा। 

👉लोक शिक्षण संचालनालय ने 2512 सहायक शिक्षक पदों में नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने सभी डीईओ को दिया निर्देश 

फेडरेशन संयोजक ने सभी संगठनों को आंदोलन में  शामिल होने किया अपील 👇


छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रदेश संयोजक कमल वर्मा ने छत्तीसगढ़ के सभी कर्मचारी संगठनों के प्रदेश अध्यक्षों से तहसील ,ब्लॉक ,जिला ,संभाग और प्रान्त स्तर के पदाधिकारियों से अपने -अपने स्तर पर आंदोलन ,हड़ताल की सूचना सभी कर्मचारियों को देने और सक्रिय रूप से भागीदारी निभाने की अपील की है। 

👉सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी के पदों में शीघ्र होगी भर्ती    

कलम रख मशाल उठा के तहत 30 मई से होगी चरणबद्ध आंदोलन का आगाज 👇


प्रदेश के छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने केंद्र के समान 34 %मंहगाई भत्ता और सातवें वेतन पर गृहभाड़ा भत्ता की मांग को लेकर कलम रख मशाल उठा आंदोलन की जो रुपरेखा बनाया है ,उसके अनुसार प्रदेश भर के कर्मचारी 30 मई को जिला ,ब्लॉक ,तहसील कार्यालयों में प्रदर्शन कर हड़ताल के लिए नोटिस देंगे। इसके बाद दूसरे चरण में प्रदेश भर के कर्मचारी 29 जून 2022 को अवकाश लेकर रायपुर में महारैली में शामिल होकर आंदोलन करेंगे। तीसरे चरण में 25 जुलाई से 29 जुलाई 2022 तक पांच दिवसीय कलम बंद -काम बंद आंदोलन किया जायेगा। इसके बाद चौथे चरण में अनिश्चितकालीन आंदोलन किया जायेगा। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group 

प्रदेश के कर्मचारियों को मिल रहा है तीन तरह का मंहगाई भत्ता 👇


छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रदेश के कर्मचारियों हेतु अलग -अलग मंहगाई भत्ता निर्धारण करने से पुरे छत्तीसगढ़ के पौने चार लाख कर्मचारियों में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है। राज्य के बिजली विभाग के कर्मचारियों को केंद्र के समान 34 %मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है। वही भारतीय सेवाओं के अधिकारीयों को 31 %मंहगाई भत्ता छत्तीसगढ़ सरकार दे रही है जबकि प्रदेश के पौने चार लाख कर्मचारियों को केवल 22 %मंहगाई भत्ता मई माह से दिया जा रहा है। जो सरकार द्वारा कर्मचारियों के साथ छलावा को प्रदर्शित करता है। 

👉जेडी बिलासपुर द्वारा जारी सहायक शिक्षकों की वरिष्ठता सूचि में गंभीर त्रुटि को सहायक शिक्षक फेडरेशन ने सुधार करने की की मांग 

Post a Comment

0 Comments