कर्मचारियों के मंहगाई भत्ता में वृद्धि का आदेश हुआ जारी

 कर्मचारियों के मंहगाई भत्ता में वृद्धि का आदेश हुआ जारी

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को मई माह के वेतन में 5 %और 10 %मंहगाई भत्ता की बढ़ी हुई राशि के साथ वेतन भुगतान की जाएगी। कल देर शाम मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के कर्मचारियों के मंहगाई भत्ता में 5 %की वृद्धि किये जाने के बाद आज छत्तीसगढ़ शासन वित्त विभाग द्वारा कर्मचारियों के मंहगाई भत्ता वृद्धि आदेश जारी कर दिया गया है। वित्त विभाग द्वारा आज देर शाम जारी आदेश अनुसार कर्मचारियों की मंहगाई भत्ता की नई दरें 1 मई से दी जाएगी। कर्मचारियों द्वारा लगातार लंबे समय से मंहगाई भत्ता में वृद्धि की मांग  जा रही थी। जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 1 मई मजदूर दिवस के दिन शाम 5 बजे कर्मचारियों की मंहगाई भत्ता में 5 %वृद्धि करने की जानकारी स्वयं टवीट कर दिया था। 



कर्मचारियों के मंहगाई भत्ता में 5%और 10 %की हुई वृद्धि 👇


छत्तीसगढ़ शासन वित्त विभाग द्वारा जारी आदेश अनुसार छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को 1 मई 2022 से बढ़ी हुई नई मंहगाई भत्ते की दर से वेतन भुगतान की जाएगी। छत्तीसगढ़ शासन वित्त विभाग द्वारा जारी आदेश अनुसार प्रदेश के सातवां वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों की मंहगाई भत्ता में 5 %और छठवां वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों के मंहगाई भत्ता में 10 %की वृद्धि की गई है। अब सातवां वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों की मंहगाई भत्ता 17 %से बढ़कर 22 %और छठवां वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों के मंहगाईभत्ता 164 % बढ़कर 174 %हो गई है। 1 मई 2022 से प्रदेश के कर्मचारियों को बढ़ी हुई मंहगाई भत्ता की दर से वेतन भुगतान की जाएगी। 

 👉 छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने 171 प्रिंसिपलों के डीडीओ अधिकार किया समाप्त 

प्रदेश के कर्मचारी अब भी केंद्रीय कर्मचारियों से 12 फीसदी मंहगाई भत्ता से पीछे 👇


केंद्रीय कर्मचारियों को अभी वर्तमान में 34 %मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है जबकि छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को 17 %मंहगाई भत्ता का लाभ दिया जा रहा है ,जिसे मई माह से 5 %वृद्धि किया गया है। इस तरह अब छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को 1 मई से 22 %मंहगाई भत्ता मिलाने लगेगा। इस तरह छत्तीसगढ़ के कर्मचारी अब भी केन्दीय कर्मचारियों से 12 %मंहगाई भत्ता से पीछे रह गए हैं।

👉  प्री डीएलएड और प्री बीएड प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए आनलाइन आवेदन शुरू 

5 %मंहगाई भत्ता वृद्धि से कर्मचारी हुए निराश 👇


छत्तीसगढ़ के कर्मचारी केंद्र के समान मंहगाई भत्ता की मांग सरकार से लगातार कर रहे थे। अभी कुछ दिन पहले कर्मचारियों की विभिन्न संगठनों द्वारा 17 %लंबित मंहगाई भत्ता की मांग को लेकर तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन आंदोलन किया गया था। कर्मचारियों की मांग केंद्र सरकार के समान प्रदेश में 17 %लंबित मंहगाई भत्ता में वृद्धि की थी लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा केवल 5 %मंहगाई भत्ता बढ़ाने से कर्मचारियों में सरकार के प्रति घोर निराशा दिखाई देने लगी है। कर्मचारियों की सोशल मिडिया ग्रुपों में सरकार के प्रति कर्मचारियों की नाराजगी से भरी संदेश वायरल हो रहे हैं। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whattsapp group-C 

Join our Telegram Group

मुख्यमंत्री ने कर्मचारी संगठनों के नेताओं को पिछले समय 3 %मंहगाई भत्ता में वृद्धि करते समय शेष लंबित मंहगाई भत्ता दीवाली में देने का वादा किया था लेकिन प्रदेश का संवेदनशील मुख्यमंत्री ने दीवाली ,नएसाल ,होली बिताने के बाद अब कहीं जाकर 1 मई को मंहगाई भत्ता में वृद्धि की ,वह भी 5 %,जो इस बढ़ती हुई मंहगाई में ऊंट के मुँह में जीरा के समान है। 

 👉छत्तीसगढ़ के एनपीएस कर्मचारियों का जीपीएफ अकाउंट हुआ जनरेट ,अपने मोबाईल पर ऐसे चेक करें 

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा DA वृद्धि का आदेश यहाँ देखें 👇


Post a Comment

0 Comments