हजारों शिक्षकों के पदोन्नति पर हाईकोर्ट में कल होगी सुनवाई ,आज की सुनवाई में क्या हुआ जानें

 हजारों शिक्षकों के पदोन्नति पर हाईकोर्ट में कल होगी सुनवाई ,आज की सुनवाई में क्या हुआ जानें 

cgshiksha.in बिलासपुर -शिक्षकों के पदोन्नति पर लगा स्टे केस पर सुनवाई माननीय उच्च न्यायालय बिलासपुर में कल दिनांक 11 मई को होगी। छत्तीसगढ़ के शिक्षकों की 40000 पदों में पदोन्नति होनी है ,लेकिन पदोन्नति का मामला हाईकोर्ट में  लगने के कारण माननीय हाईकोर्ट द्वारा फ़िलहाल पदोन्नति प्रक्रिया पर रोक लगायी गई है। जिस पर आज 10 मई को सुनवाई होना था लेकिन अब पदोन्नति मामले पर सुनवाई कल 11 मई को होगी। 

आज 40000 शिक्षकों के पदोन्नति का मामला माननीय उच्च न्यायालय के डिवीजन बेंच में सुनवाई होनी थी। शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया पर कोर्ट द्वारा स्टे लगा है। माननीय कोर्ट में आज शिक्षकों की पदोन्नति मामले में लंच तक ही सुनवाई हुई। माननीय कोर्ट ने लंच तक जिन केस का नंबर नहीं आया उन केस की सुनवाई कल करने को कहा है। आज शिक्षकों के पदोन्नति मामले पर केस की सुनवाई कार्यसूची में 23 से 29 नंबर में था। आज कोर्ट में सुनवाई लंच समय तक ही हुई जिससे प्रमोशन से संबंधित मामलों की सुनवाई नहीं हो सकी है। 

👉 DPI ने सभी जेडी और जिला शिक्षा अधिकारियों को शिक्षक ई संवर्ग की 01-04-2022 की स्थिति में वरिष्ठता सूची निर्धारण करने किया आदेशित 

प्रमोशन पर स्टे के लिए लगे हैं कुल छः मामले 👇


माननीय उच्च न्यायालय में शिक्षकों के प्रमोशन में स्टे से संबंधित छः मामले पंजीबद्ध है। इन छः मामले में हाईकोर्ट द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार का पक्ष न्यायालय में रखने के लिए सरकार को नोटिस दिया गया था। इस मामले के पूर्व सुनवाई तक सरकार की तरफ से 6 में से 5 मामलों पर अपना जवाब प्रस्तुत कर दिया गया था लेकिन एक मामले में सरकार ने अपना जवाब प्रस्तुत नहीं किया है। जिसके कारण सुनवाई 10 मई निर्धारित किया गया था। मिली जानकारी अनुसार इस मामले में सरकार ने जवाब प्रस्तुत कर दिया है , लेकिन आज सुनवाई नहीं हो सकी। जिस पर सुनवाई कल 11 मई को होगा।

👉 कर्मचारियों के एनपीएस खाता में जमा 39000 करोड़ राशि को लौटाने से से PFRDA का इंकार

शिक्षकों को स्टे हटने के लिए करना पड़ सकता है लम्बा इंतजार 👇


 शिक्षकों के प्रमोशन मुद्दे पर सुनवाई कल होनी है लेकिन जानकारों के अनुसार फिलहाल पदोन्नति पर लगा स्टे तत्काल हटने की संभावना नहीं है क्योंकि कल एक मामले में सरकार की जवाब आएगी। उसके बाद केस की सुनवाई के लिए अगली तिथि निर्धारित की जाएगी। हाईकोर्ट में 15 मई से ग्रीष्म अवकाश होगा अतः अगली सुनवाई गर्मी अवकाश के बाद ही का तारीख निर्धारित किया जायेगा।अतः शिक्षकों के प्रमोशन मुद्दे पर फैसला आने में अभी एक -दो माह तक इंतजार करना पड़ सकता है।

👉कर्मचारियों की NPS खातों में जमा राशि वापस न होने पर भी पुरानी पेंशन योजना होगी लागू ,वित्त विभाग ने विस्तृत ड्राफ्ट किया तैयार 


 

Post a Comment

0 Comments