छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 होगी शीघ्र आयोजित ,एससीईआरटी ने व्यापम को भेजा पत्र

 छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 होगी शीघ्र आयोजित ,एससीईआरटी ने व्यापम को भेजा पत्र 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ के शासकीय प्राथमिक और मिडिल स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करना जरुरी होता है। ऐसे अभ्यर्थी जो शिक्षक बनने की चाह रखते हैं और छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा में सम्मिलित होना चाहते हैं ,उन अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है क्योंकि बहुत जल्द छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 का आयोजन होने वाला है। राज्य शैक्षिक एवं अनुसन्धान प्रशिक्षण परिषद् ने छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 के आयोजन के संबंध में छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर को पत्र लिखकर यथाशीघ्र आयोजित करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। अब छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम )बहुत जल्द CG TET -2022 के आयोजन के लिए अधिसूचना जारी कर सकता है। 



SCERT द्वारा व्यापम को भेजा प्रस्ताव यहाँ Download करें 👇


छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा का इंतजार कर रहे डीएड ,बीएड उत्तीर्ण शिक्षक अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म होने वाला है। राज्य शैक्षिक एवं अनुसन्धान प्रशिक्षण परिषद् ने छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 के आयोजन के संबंध में छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर को पत्र लिखकर यथाशीघ्र आयोजित करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम ) राज्य शैक्षिक एवं अनुसन्धान प्रशिक्षण परिषद् के CG TET 2022 के आयोजन के प्रस्ताव पर बहुत जल्द ही अधिसूचना जारी करेगी। 

👉 6 %मंहगाई भत्ता बढ़ने से 28 %DA के साथ वेतन गणना चार्ट देखें 

नवंबर -दिसंबर में हो सकता है  CG TET 2022परीक्षा का आयोजन 👇


 मिली जानकारी अनुसार CG TET 2022परीक्षा का आयोजन व्यापम नवंबर -दिसंबर महीने में कर सकती है।हालांकि इसके लिए छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल को CG TET 2022परीक्षा अधिसूचना प्रसारित कर आवेदन संबंधी कार्य भी पूरा करना पड़ेगा। अतः छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल को CG TET 2022परीक्षा के संबंध में यथाशीघ्र अधिसूचना जारी करेगी। राज्य शैक्षिक एवं अनुसन्धान प्रशिक्षण परिषद् ने छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 के आयोजन के संबंध में छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर को पत्र लिखकर यथाशीघ्र आयोजित करने के लिए प्रस्ताव आज 16 अगस्त 2022 को भेज दिया है।


मुख्यमंत्री ने 10000 शिक्षकों की भर्ती करने की है घोषणा 👇


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 15 अगस्त की आजादी के अमृत महोत्सव समारोह में छत्तीसगढ़ में 10000 शिक्षकों की भर्ती की घोषणा  किया है। प्रमुख सचिव ने इन 10000 पदों में सहायक शिक्षक और शिक्षक पदों पर भर्ती किये जाने की बात की है। सहायक शिक्षक और शिक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आवश्यक शैक्षणिक योग्यता ,डीएड /बीएड के साथ CG TET परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक होता है। अतः आवश्यक योग्यताधारी अभ्यर्थियों के लिए CG TET 2022 का आयोजन बहुत अच्छा अवसर साबित होगी। 

👉कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल का मुख्यमंत्री से वार्ता खत्म ,फिलहाल अभी 6 %से अधिक DA वृद्धि से सीएम का साफ इंकार 

पिछला CG TET-2020 का परीक्षा 9 फरवरी 2021 को हुआ था 👇


राज्य शैक्षिक एवं अनुसन्धान प्रशिक्षण परिषद् (SCERT )के निदेशक राजेश राणा ने छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडलके कंट्रोलर को भेजे प्रस्ताव में कहा है कि CG TETकी परीक्षा सत्र 2020 के लिए आयोजित किया गया था। CG TET-2020 की ये परीक्षा कोरोना संक्रमण काल के कारण दो वर्ष की अंतराल के बाद 09 फरवरी 2022 को आयोजित हुआ था। इस 09 फरवरी 2022 को आयोजित की गई परीक्षा में वर्ष 2021 तक के परीक्षार्थियों को परीक्षा में सम्मिलित का मौका मिला था। अतः छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। इस संबंध में SCERTद्वारा व्यापम को परीक्षा आयोजित करने के लिए मार्गदर्शिका एवं अनुदेश हार्ड और सॉफ्ट कॉपी में भेज दिया गया है। 


👉 मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के आधार पर HRA गणना पर कर्मचारी -अधिकारी महासंघ और सरकार में बनी सहमति 

छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022संबंधी जानकारी ,अधिसूचना जानकारी आदि अपडेट के लिए आप हमारे वेबसाइट www.cgshiksha.in का नियमित विजिट करते रहिये या नीचे दिए गए वाट्सअप/टेलीग्राम लिंक पर जुड़कर अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। 

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group   

👉प्राथमिक और मिडिल स्कूलों के लिए 2022-23 का शाला अनुदान राशि राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा द्वारा जारी 

SCERT द्वारा व्यापम को भेजा प्रस्ताव यहाँ देखें 👇




 


Post a Comment

0 Comments