कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल का मुख्यमंत्री से वार्ता खत्म ,फिलहाल अभी 6 %से अधिक DA वृद्धि से सीएम का साफ इंकार

 कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल का मुख्यमंत्री से वार्ता खत्म ,फिलहाल अभी 6 %से अधिक DA वृद्धि से सीएम का साफ इंकार 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कर्मचारी -अधिकारी महासंघ के बीच 6 %मंहगाई भत्ता वृद्धि पर बनी सहमति से नाराज छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल ने आज शाम मुख्यमंत्री से मुलाकात किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल को स्पष्ट रूप से कहा कि राज्य की आर्थिक स्थिति को देखते हुए फिलहाल 6%से अधिक मंहगाई भत्ता में वृद्धि करना संभव नहीं है। राज्य की आर्थिक स्थिति और मजबूत होने पर मंहगाई भत्ता में वृद्धि कर दी जाएगी। इसके लिए आंदोलन करने की जरुरत नहीं पड़ेगी ,सरकार आर्थिक स्थिति में सुधार होने पर सरकार बकाया DA दे देगी।



मुख्यमंत्री ने 6 %डीए वृद्धि पर कल दी थी सहमति 👇 


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास में कर्मचारी -अधिकारी महासंघ प्रतिनिधिमंडल के साथ कल रात हुई मुलाकात में 6 %DA वृद्धि पर सहमति दिया था। साथ ही महासंघ के मांग पर देय तिथि से 6 %मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान पर पुनरीक्षित HRA दिए जाने को लेकर मुख्य सचिव को निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री द्वारा 6 %मंहगाई भत्ता वृद्धि पर सहमति दिए जाने से नाराज छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा के नेतृत्व में फेडरेशन के 10 प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात किया। 

👉 मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के आधार पर HRA गणना पर कर्मचारी -अधिकारी महासंघ और सरकार में बनी सहमति 

फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से सीएम हाउस जाकर किया मुलाकात 👇


छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा के नेतृत्व में फेडरेशन के 10 प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुख्यमंत्री निवास जाकर मुलाकात किया। फेडरेशन नेताओं और मुख्यमंत्री के बीच लगभग 15 मिनट वार्ता हुई। फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से केंद्र के समान 34 %DA और सातवें वेतनमान के आधार पर HRA देने का मांग किया। साथ ही कर्मचारियों के पांच दिवसीय हड़ताल का वेतन दिए जाने का भी मांग रखा। 

👉प्राथमिक और मिडिल स्कूलों के लिए 2022-23 का शाला अनुदान राशि राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा द्वारा जारी 

मुख्यमंत्री ने 6 फीसदी से अधिक DA देने से साफ किया इंकार 👇


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल को स्पष्ट कहा कि अभी फिलहाल हम 6 फीसदी से अधिक DA में वृद्धि नहीं कर सकते। मैंने कल कर्मचारी -अधिकारी महासंघ प्रतिनिधिमंडल से हुई मुलाकात में 6 फीसदी मंहगाई भत्ता बढ़ाने पर सहमति दिया है। आने वाले समय में प्रदेश की आर्थिक स्थिति और अच्छा होने पर मंहगाई भत्ता में वृद्धि कर दी जाएगी। इसके लिए आप लोगो को आंदोलन में जाने की जरुरत नहीं है। 

👉छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा दो वर्ष से ट्रांसफर पर लगा रोक हटाया गया ,नई तबादला नीति 2022 जारी 

कर्मचारी हड़ताल से डराकर डीए नहीं बढ़वा सकते 👇


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल से स्पष्ट तौर से कहा कि कर्मचारी हड़ताल से सरकार को डराकर मंहगाई भत्ता नहीं बढ़वा सकती है। प्रदेश की आर्थिक स्थिति और अच्छा होगी तो निश्चित तौर पर मंहगाई भत्ता और बढ़ाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल के हड़ताल अवधि का वेतन देने के आग्रह पर सहजता से कहा कि हड़ताल अवधि की वेतन देने में सरकार को कोई दिक्कत नहीं है ,वो मिल जायेगा। 

join our whatsapp group:-

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group   

फेडरेशन कर्मचारी नेताओं की चल रही है आपात बैठक 👇


मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की कर्मचारी नेताओं की आपातकालीन बैठक जारी है। इस बैठक में मौजूदा हालात पर चर्चा होने और 22 अगस्त से होने वाली अनिश्चितकालीन हड़ताल को स्थगित करने या जारी रखने पर निर्णय लिया जायेगा। मुख्यमंत्री द्वारा फेडरेशन को हड़ताल से न डराने की बात कहने से और फेडरेशन नेताओं से मुख्यमंत्री की नाराजगी को देखते हुए लगता है कि फेडरेशन अपनी 22 अगस्त से होने वाली अनिश्चितकालीन आंदोलन स्थगित कर सकता है। फिलहाल बैठक जारी है। बैठक के बाद ही अनिश्चितकालीन हड़ताल को लेकर स्थिति स्पष्ट होगी। 

👉 कर्मचारियों के अनिश्चितकालीन आंदोलन के ऐलान से छत्तीसगढ़ सरकार सकते में ,15 अगस्त को मुख्यमंत्री मंहगाई भत्ता वृद्धि का कर सकता है ऐलान 

Post a Comment

0 Comments