फेडरेशन की अनिश्चितकालीन आंदोलन में संघ छोड़कर कर्मचारी हो रहे शामिल ,हड़ताल में कर्मचारियों का लगातार शामिल होने का सिलसिला जारी

 फेडरेशन की अनिश्चितकालीन आंदोलन में संघ छोड़कर कर्मचारी हो रहे शामिल ,हड़ताल में कर्मचारियों का लगातार शामिल होने का सिलसिला जारी 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ प्रदेश में इस समय कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन आंदोलन में चले जाना का मुद्दा छाया हुआ है। छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश का शासकीय सेवक केंद्र के समान देय तिथि से मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के आधार पर HRA दिए जाने के मांग को लेकर 22 अगस्त 2022 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। इस अनिश्चिकालीन हड़ताल के कारण पुरे प्रदेश भर के शासकीय कार्यालयों,न्यायालयों और स्कूलों में अघोषित छुट्टी सा माहौल देखने को मिल रहा है। कुछ कर्मचारी संगठन इस अनिश्चितकालीन हड़ताल में शामिल नहीं है लेकिन कई संगठनों के कर्मचारी लगातार अपने संगठन के फैसले का विरोध कर अनिश्चितकालीन आंदोलन में लगातार शामिल हो रहे हैं। इससे फेडरेशन की अनिश्चितकालीन आंदोलन में लगातार कर्मचारियों की समर्थन में वृद्धि हो रही है और आंदोलन अधिक मजबूत हो रहे हैं। 



फेडरेशन में 90 से अधिक कर्मचारी संगठन हैं शामिल 👇


छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन में प्रदेश के मान्यता प्राप्त और गैर मान्यता प्राप्त लगभग 90 कर्मचारी संगठन अनिश्चितकालीन आंदोलन में शामिल है। फेडरेशन अपनी दो सूत्रीय मांग केंद्र के समान देय तिथि से मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के आधार पर HRA की मांग को लेकर आंदोलन के चौथे चरण में 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन आंदोलन कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी महासंघ और कुछ शिक्षक संगठन इस अनिश्चितकालीन आंदोलन  शामिल नहीं हुए हैं। 

👉छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 के लिए आनलाईन आवेदन शुरू ,व्यापम ने जारी किया नोटिफिकेशन 

संगठन के फैसले का बगावत कर रहे हैं कर्मचारी 👇 


जो कर्मचारी संगठन फेडरेशन के 22 अगस्त से जारी अनिश्चितकालीन आंदोलन से अपने संगठन को बाहर रखें हैं ,उन संगठनों के कर्मचारियों द्वारा संगठन के फैसले का विरोध किया जा रहा है और अपने संगठन से बगावत कर छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के अनिश्चितकालीन आंदोलन में शामिल हो रहे हैं। यह सिलसिला 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन आंदोलन के शुरू होने से आज तक बदस्तूर जारी है। लगातार शिक्षक कर्मचारी अपने संगठन के अनिश्चितकालीन आंदोलन में न शामिल होने के फैसले के खिलाफ जाकर आंदोलन में शामिल हो रहे हैं।

 👉माह अगस्त की मासिक आकलन टाईम -टेबल जारी ,प्रश्न पत्र यहाँ से download करें 

प्राचार्य मंच बिलासपुर ने भी अनिश्चितकालीन आंदोलन को दिया समर्थन 👇 


प्राचार्य मंच बिलासपुर ने छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा के नाम पत्र लिखकर फेडरेशनद्वारा केंद्र के समान देय तिथि से मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के आधार पर गृह भाड़ा भत्ता की गणना करने की मांग को लेकर 22 अगस्त 2022 से जारी अनिश्चितकालीन आंदोलन को समर्थन दिया है। प्राचार्य मंच बिलासपुर के संयोजक राघवेंद्र गौरहा ने यह समर्थन पत्र फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा के नाम जारी किया है। 

👉कर्मचारियों के अगस्त माह के वेतन में पाँच दिन का वेतन काटने का आदेश हुआ जारी 

कई संगठन के विकासखंड से लेकर जिला स्तर के कर्मचारी हो रहें हैं शामिल 👇


जिन कर्मचारी संगठनों ने फेडरेशन के 22 अगस्त से शुरू होने वाले अनिश्चितकालीन आंदोलन में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है ,ऐसे ही कर्मचारी संगठन के कई जिला स्तर के पदाधिकारी और ब्लॉक स्तर के पदाधिकारी और और कर्मचारी लगातार अपने संगठन से बगावत कर अनिश्चितकालीन आंदोलन में शामिल हो रहे हैं। राजनांदगांव जिले के छुरिया विकासखंड के छत्तीसगढ़ शिक्षक एसोसिएशन संघ के लगभग 30 से अधिक शिक्षकों ने बकायदा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर छत्तीसगढ़ शिक्षक एसोसिएशन संघ के प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देकर छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के अनिश्चितकालीन आंदोलन में शामिल हो गए हैं।


जिनमें छुरिया ब्लॉक  पूर्व अध्यक्ष भानदास साहू ,जगदीश साहू ,प्रेमलाल साहू ,अमरसिंह साहू ,राजेश नेताम ,विष्णुराम यादव ,भारत बाम्बेश्वर ,राजेंद्र लाडेकर,ओमप्रकाश नेटी ,रामकृष्ण चंद्रवंशी ,रेखुराम भुआर्य ,प्रकाश सिलाता ,रामकिशोर ,पंचारे ,अखिलेश पटेल , हेमंतकुमार भेड़िया ,दुर्वाशा साहू ,शम्भू साहू ,अश्वन चतुर्वेदी ,तिलक खांडे ,शिव अंबाडे ,मुकेश कमलेश्वर ,जानू साहू ,नारायण साहू ,खुमनलाल चंद्रवंशी ,प्रमोद साहू ,शिवकुमार साहू ,अशोक सहाड़े ,चंद्रभान सांकरे,गिरधारी साहू ,गरीबदास मानिकपुरी ,टुकेश मंडावी ,लालसिंह तारम ,मूलचंद साहू ,हुमनसिंह चंद्रवंशी आदि सहायक शिक्षक ,शिक्षक एलबी और व्याख्याता एलबी शामिल हैं।

वॉट्सअप ग्रुप ज्वाइन करें 👇

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group   

👉 6 %मंहगाई भत्ता बढ़ने से 28 %DA के साथ वेतन गणना चार्ट देखें 

अनिश्चितकालीन आंदोलन में लगातार तिथिवार शामिल हो रहे कुछ कर्मचारियों के आवेदन पत्र , समर्थन पत्र तथा प्रेस विज्ञप्ति यहाँ नीचे देखें 👇

   








Post a Comment

0 Comments