कर्मचारियों के अगस्त माह के वेतन में पाँच दिन का वेतन काटने का आदेश हुआ जारी

 कर्मचारियों के अगस्त माह के वेतन में पाँच दिन का वेतन काटने का आदेश हुआ जारी 

cgshiksha.in रायपुर -प्रदेश के लगभग साढ़े चार लाख कर्मचारियों की अगस्त माह के वेतन में पांच दिन का वेतन काटा जायेगा। क्योंकि पिछले जुलाई माह में छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन द्वारा पांच दिवसीय निश्चितकालीन आंदोलन केंद्र के समान मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के आधार पर HRA मांग को लेकर 25 अगस्त से 29 अगस्त 2022 तक किया गया था।उक्त हड़ताल अवधि को सर्विस इन ब्रेक मानते हुए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा पांच दिन का वेतन कटौती का आदेश जारी किया गया है।अब उक्त आदेश के कारण प्रदेश के ऐसे कर्मचारी जिन्होंने पांच दिवसीय आंदोलन में शामिल हुआ था ,उन सभी शासकीय सेवकों के अगस्त माह के वेतन में पांच दिन का वेतन काटा जायेगा और जो शासकीय सेवक पांच दिवसीय आंदोलन में शामिल नहीं हुए थे ,ऐसे कर्मचारियों के अगस्त माह के वेतन में कटौती नहीं की जाएगी। 

वेतन कटौती आदेश download करें 👇 


प्रदेश सरकार ने DA में की है 6 %वृद्धि 👇 


छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन द्वारा पांच दिवसीय निश्चितकालीन आंदोलन केंद्र के समान मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के आधार पर HRA मांग को लेकर 25 अगस्त से 29 अगस्त 2022 तक किया गया था।निश्चितकालीन आंदोलन के पश्चात् छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी महासंघ के प्रतिनिधियों के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की वार्ता के बाद 6%मंहगाई भत्ता बढ़ाने पर सहमति हुई। जिसके बाद छत्तीसगढ़ शासन वित्त विभाग द्वारा प्रदेश के शासकीय सेवकों के मंहगाई भत्ता में 6 %वृद्धि 1 अगस्त 2022 से करने का आदेश जारी कर दिया गया है। अब छत्तीसगढ़ के शासकीय सेवकों को 1 अगस्त 2022 से 28 %मंहगाई भत्ता की पात्रता होगी। हालाँकि प्रदेश के शासकीय सेवकों को अभी भी केंद्र से 6 %कम मंहगाई भत्ता मिलेगी जो बहुत जल्द 10 %हो जायेगा क्योंकि केंद्र ने मंहगाई भत्ता में 4 %वृद्धि करने का फैसला ले लिया है अब केंद्रीय कर्मचारियों को 38 %मंहगाई भत्ता की पात्रता 1 जुलाई 2022 से होगी। 

👉 6 %मंहगाई भत्ता बढ़ने से 28 %DA के साथ वेतन गणना चार्ट देखें 

कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन आंदोलन 22 अगस्त से 👇


प्रदेश के लगभग साढ़े चार लाख कर्मचारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 6 %मंहगाई भत्ता में 1 अगस्त से वृद्धि किये जाने से नाखुश है।छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश के लगभग चार लाख कर्मचारी 22 अगस्त 2022 से अनिश्चितकालीन आंदोलन में जा रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की वार्ता विफल होने  कारण कर्मचारियों में सरकार  प्रति जबरदस्त आक्रोश दिखाई दे रही है। कर्मचारियों में पांच दिन का वेतन कटाने का आदेश का कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है बल्कि कर्मचारी में गजब का हड़ताल के प्रति जज्बा दिखाई दे रहा है। 

👉कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल का मुख्यमंत्री से वार्ता खत्म ,फिलहाल अभी 6 %से अधिक DA वृद्धि से सीएम का साफ इंकार 

शासकीय कार्यालयों में 22 अगस्त से होगा तालाबंदी 👇


केंद्र के समान लंबित मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के आधार पर गृहभाड़ा भत्ता दिए जाने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश के लगभग चार लाख कर्मचारी 22 अगस्त 2022 से अनिश्चितकालीन आंदोलन में जा रहे हैं।प्रदेश के चार लाख अधिकारी -कर्मचारी के हड़ताल में चले जाने से प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालयों में तालाबंदी की स्थिति आ जाएगी। हड़ताल के कारण सबसे ज्यादा प्रभाव प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग पर पड़ेगा ,जहां प्रदेश के भविष्य विद्यार्थियों के शैक्षणिक अध्यापन पर प्रतिकूल असर पड़ेगा। साथ ही प्रदेश के शासकीय कार्यों में रूकावट हो जाएगी। 

👉छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 होगी शीघ्र आयोजित ,एससीईआरटी ने व्यापम को भेजा पत्र 

अगस्त महीने के वेतन में पांच दिन की वेतन कटौती ,आदेश हुआ जारी 👇


छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश के लगभग चार लाख कर्मचारी आंदोलन के तीसरे चरण में 25 जुलाई से 29 जुलाई तक पांच दिवसीय निश्चितकालीन आंदोलन किये थे। जिसमें कर्मचारियों की जुलाई माह के वेतन भुगतान  किसी भी प्रकार की कटौती नहीं की गई थी। लेकिन छत्तीसगढ़ शासन ने उक्त कर्मचारियों की पांच दिवसीय हड़ताल अवधि को सर्विस इन ब्रेक मानते हुए अगस्त माह के वेतन भुगतान में पांच दिवसीय हड़ताल अवधि का वेतन काटने का आदेश जारी कर दिया गया है।अतः कर्मचारियों की अगस्त माह के वेतन  भुगतान में पांच दिवसीय हड़ताल अवधि का वेतन काटा जायेगा। 

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group   

👉प्राथमिक और मिडिल स्कूलों के लिए 2022-23 का शाला अनुदान राशि राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा द्वारा जारी 

वेतन कटौती आदेश यहाँ देखें 👇



Post a Comment

0 Comments