फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल की मुख्य सचिव से वार्ता हुई खत्म ,एक-दो दिन में समस्याओं का हल निकलने की संभावना

 फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल की मुख्य सचिव से वार्ता हुई खत्म ,एक-दो दिन में समस्याओं का हल निकलने की संभावना 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन की केंद्र के समान देय तिथि से DA और सातवें वेतनमान के आधार पर HRA की मांग को लेकर 22 अगस्त से जारी अनिश्चितकालीन आंदोलन का आज आठवां दिन रहा। तीजा -पोला त्यौहार के बीच भी कर्मचारियों की जोश में कोई कमी नहीं आई है बल्कि दुगने जोश के साथ कर्मचारियों की उपस्थिति धरना पंडाल में देखने को मिल रही है। इस बीच आज कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर बड़ी खबर आयी है। छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशनके प्रतिनिधिमंडल की मंत्रालय में चीफ सेक्रेटरी से अनिश्चितकालीन आंदोलन और कर्मचारियों की मांगों को लेकर सकारात्मक चर्चा हुई है। कर्मचारियों और शासन के बीच चल रही गतिरोध पर एक -दो दिन में हल निकल जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। 



फेडरेशन ने केंद्र समान देय तिथि से DA और HRA की गणना की रखी मांग 👇


छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशनके प्रतिनिधिमंडल और चीफ सेक्रेटरी अमिताभ जैन के बीच आज मंत्रालय में कर्मचारियों की जारी अनिश्चितकालीन आंदोलन व उनकी मांगों को लेकर करीब आधा घंटा बैठक चली। इस बैठक में मुख्य सचिव ,फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल के साथ ही संसदीय सचिव विकास उपाध्याय भी मौजूद रहे। आज की बैठक में मुख्य सचिव के साथ चर्चा में प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने केंद्र के समान लंबित मंहगाई भत्ता देय तिथि से देने और कर्मचारियों की गृहभाड़ा भत्ता राशि को सातवें वेतनमान पर गणना करते हुए लाभ दिए जाने की मांग मुख्य सचिव  किया है। श्री वर्मा ने मुख्य सचिव को बताया कि केंद्र के समान मंहगाई भत्ता नहीं दिए जाने से कर्मचारियों को प्रतिमाह हजारों रुपये का आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। 

👉फेडरेशन की अनिश्चितकालीन आंदोलन में संघ छोड़कर कर्मचारी हो रहे शामिल ,हड़ताल में कर्मचारियों का लगातार शामिल होने का सिलसिला जारी 

कमल वर्मा ने एक -दो दिन में हल निकलने की जताया संभावना 👇


फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने बताया है कि आज चीफ सेक्रेटरी के साथ हमारा सकारात्मक चर्चा हुआ है। अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू होने के बाद शासन से हमारी पहली दौर की वार्ता मुख्य सचिव अमिताभ जैन से हुई है ,जो बहुत ही सकारात्मक चर्चा रही है। हमने चीफ सेक्रेटरी महोदय के समक्ष केंद्र के समान लंबित मंहगाई भत्ता देय तिथि से देने और सातवें वेतनमान के आधार पर HRA देने की मांग रखी है। हमारी बातों को चीफ सेक्रेटरी ने गम्भीरतापूर्वक सुना है और कर्मचारियों की मांगों को लेकर वित्त सचिव और अन्य अधिकारीयों से चर्चा करने की बात की है। कमल वर्मा ने बताया है कि हमें पूर्ण उम्मीद है कि आज की मंत्रालय में चीफ सेक्रेटरी के साथ हुई सकारात्मक चर्चा का परिणाम बहुत जल्द एक -दो दिन में अच्छा निर्णय के रूप में आएगा। 

👉छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 के लिए आनलाईन आवेदन शुरू ,व्यापम ने जारी किया नोटिफिकेशन 

अनिश्चितकालीन आंदोलन रहेगा जारी 👇

आज फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल और चीफ सेक्रेटरी के बीच हुई वार्ता को फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने सकारात्मक चर्चा होने की बात कही है और एक -दो दिन में कर्मचारियों की मांगों पर बहुत अच्छा निर्णय आने की संभावना जताया है लेकिन आंदोलनरत कर्मचारियों ने छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन के मांगों पर जब तक मुहर नहीं लगती तब तक अनिश्चितकालीन आंदोलन जारी रखने की बात कह रहे हैं। आज की वार्ता बैठक शुरू होने के पूर्व यह कयास लगाया जा रहा था कि म चीफ सेक्रेटरी से वार्ता के बाद फेडरेशन की आंदोलन समाप्त हो सकती है लेकिन फेडरेशन के कर्मचारी नेताओं का कहना है कि शासन जब तक हमारी मांगों पर मुहर नहीं लगाती है ,तब तक हमारी अनिश्चितकालीन आंदोलन जारी रहेगा। 

वॉट्सअप ग्रुप ज्वाइन करें 👇

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group   

👉 6 %मंहगाई भत्ता बढ़ने से 28 %DA के साथ वेतन गणना चार्ट देखें 

Post a Comment

0 Comments