छत्तीसगढ़ के स्कूलों में कक्षा पहली से बारहवीं तक की 26 सितंबर से होने वाली तिमाही परीक्षा रद्द

 छत्तीसगढ़ के स्कूलों में कक्षा पहली से बारहवीं तक की 26 सितंबर से होने वाली तिमाही परीक्षा रद्द 

cgshiksha.in रायपुर -छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग प्रदेश के स्कूलों में तिमाही परीक्षा को लेकर जोर -शोर से तैयारी चल रही थी। प्रदेश के सभी स्कूलों में एक साथ तिमाही परीक्षा 26 सितम्बर से शुरू होने वाली थी। इसके लिए SCERT और छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा समय -सारणी जारी कर दिया गया था ,साथ ही प्रश्नपत्र भी जारी किया गया था। तिमाही परीक्षा का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया और यू ट्यूब में वायरल हो जाने के कारण 26 सितंबर से  होने वाली तिमाही परीक्षा रद्द कर दी गई है। इसके लिए शिक्षा प्रमुख सचिव ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी किया है। 



साथ ही छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव व्ही के गोयल  ने कहा है कि कक्षा नवमी से 12 वी कक्षा तक की तिमाही परीक्षा भी रद्द कर दिया गया है। यू -ट्यूब में तिमाही परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक हो जाने के कारण तिमाही परीक्षा रद्द कर दिया गया है। अब सभी हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल संस्था अपने स्तर पर प्रश्नपत्र तैयार कर तिमाही परीक्षा का आयोजित करेंगे। इधर DPI सुनील जैन ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि अब प्रदेश के स्कूलों में सभी कक्षाओं की तिमाही परीक्षा को स्थानीय स्तर पर लिया जायेगा। अब जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा आदेश जारी करना शुरू हो गया है। 

👉नवीन अंशदायी पेंशन एनपीएस से राशि निकालने पर सरकार ने लगायी रोक 

जिला शिक्षा अधिकारियों ने परीक्षा को लेकर जारी किये हैं आदेश 👇


तिमाही परीक्षा के लिए SCERT और छग माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी समय -सारणी और परीक्षा प्रश्नपत्र को निरस्त करने संबंधी आदेश जिला स्तर पर जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा जारी होना शुरू हो गया है। जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा जारी आदेश में सभी प्राचार्यों ,विकासखंड शिक्षा अधिकारियों एवं प्राथमिक और मिडिल स्कूलों के प्रधानपाठकों को कहा गया है कि सभी संस्था प्रमुख स्थानीय स्तर पर तिमाही प्रश्नपत्र और समय -सारणी बनाकर तिमाही परीक्षा आयोजित करेंगे। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप ज्वाइनिंग करें 👇

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group   

DEO द्वारा जारी आदेश आदेश देखें 👇











Post a Comment

0 Comments