पदोन्नति से स्टे हटने की राह देख रहे हजारों शिक्षकों में छाई मायूसी ,हाईकोर्ट में अगली सुनवाई 01 दिसंबर को

 पदोन्नति से स्टे हटने की राह देख रहे हजारों शिक्षकों में छाई मायूसी ,हाईकोर्ट में अगली सुनवाई 01 दिसंबर को 

cgshiksha.in न्यूज बिलासपुर -छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग में शिक्षक एलबी संवर्ग पद में पदोन्नति की राह देख रहे हजारों सहायक शिक्षक एलबी संवर्ग में मायूसी छा गई है। आज माननीय उच्च न्यायालय बिलासपुर में शिक्षक संवर्ग पदोन्नति प्रक्रिया में लगे स्टे केस पर महत्वपूर्ण सुनवाई थी और शिक्षकों को भरोषा था कि आज होने वाली सुनवाई अंतिम सुनवाई होगी तथा स्टे हट जाएगी लेकिन पदोन्नति केस पर माननीय न्यायधीश महोदय ने अगली सुनवाई 01 दिसंबर को कर दी है। 



प्रदेश में सहायक शिक्षक एलबी पद से प्राथमिक शाला प्रधानपाठक के पद पर पदोन्नति प्रक्रिया जोर -शोर से चल रही है। कुछ जिलों में सहायक शिक्षक एलबी पद से प्राथमिक शाला प्रधानपाठक के पद पर पदोन्नति प्रक्रिया पूरी हो चुकी है तो अधिकांश जिलों में सहायक शिक्षक एलबी पद से प्राथमिक शाला प्रधानपाठक के पद पर पदोन्नति प्रक्रिया जारी है और नवम्बर माह में पूरी हो जाने की पूरी सम्भावना है। वही सहायक शिक्षक एलबी पद से शिक्षक एलबी पद और शिक्षक एलबी से मिडिल स्कूल प्रधानपाठक पद पर पदोन्नति पर लम्बे समय से उच्च न्यायालय बिलासपुर द्वारा रोक लगायी गई है। जिसकी सुनवाई आज 16 नवंबर को निर्धारित थी। 

👉CG MDM Mobile App में हेडमास्टर और शिक्षक का रजिस्ट्रेशन कैसे करें 

क्या हुआ आज की सुनवाई में 


पिछले सुनवाई में माननीय न्यायाधीशों द्वारा कहा गया था कि शिक्षक संवर्ग पदोन्नति पर लगी केस की सुनवाई बहुत लम्बे समय से चल रही है अतः इस केस की महत्वपूर्ण सुनवाई 16 नवंबर को होगी और पदोन्नति पर लगी रोक मामले पर कोर्ट बहुत जल्द फैसला देगी। इसलिए पदोन्नति की राह देख रहे शिक्षकों को उम्मीद था कि आज माननीय कोर्ट द्वारा स्टे हटा ली जाएगी। लेकिन आज कोर्ट में जैसे ही शिक्षक पदोन्नति की केस की सुनवाई शुरू हुई तो पता चला कि इस पदोन्नति केस की सुनवाई में सरकार का पक्ष रखने वाले वकील साहब के घर गमी हो गई है। वकील साहब के माँ का इंतकाल होने के कारण वकील साहब आज कोर्ट में सुनवाई के दौरान उपस्थित नहीं हो सके। जिसके कारण माननीय न्यायाधीश महोदय चीफ जस्टिस गोस्वामी और चीफ जस्टिस पार्थ प्रीतम साहू ने पदोन्नति केस से संबंधित केस की अगली सुनवाई की तिथि 01 दिसंबर 2022 तय की है। 

👉छत्तीसगढ़ राजपत्र में प्रकाशित सम्पूर्णअवकाश सूची 2023 देखें 

प्राथमिक प्रधानपाठक के पद में प्रमोशन नहीं लिए हैं कई शिक्षक 


अभी वर्तमान में चल रहे /हो चुके प्राथमिक प्रधानपाठक के पद में प्रदेश के बहुत से सहायक शिक्षक पदोन्नति होने के बावजूद कार्यभार नहीं किये हैं। ये शिक्षक संवर्ग मिडिल स्कूलों में शिक्षक एलबी पद में पदोन्नति से जाना पसंद कर रहे  हैं। ऐसे शिक्षकों का मायूस होना लाजिमी है। वनटाईम रिलेक्शेसन के तहत हो रहे पदोन्नति प्रक्रिया में माननीय हाईकोर्ट में लगा केस का मामला लगभग सालभर होने वाला है। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप ज्वाइनिंग करें 👇

cg shiksha whatsapp group E

Join our Telegram Group   

Post a Comment

0 Comments